Maruti Suzuki भारत में लॉन्च करेंगी ये 5 नई कारें, टॉप फीचर्स के साथ आएगी

Maruti Suzuki एक-दो नहीं बल्कि 5 से अधिक कारों को आने वाले दिनों में भारतीय सड़कों पर उतार सकती है, जिनमें नई Maruti Brezza, YTB, YY8, YFG, 5-Door Jimny आदि शामिल हैं।

New Maruti Brezza

Upcoming Maruti Suzuki Cars: Maruti Suzuki की कार भारतीय बाजार में हमेशा से लोगों की पसंदीदा रही है। अगर आप भी मारुति सुजुकी की कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप कंपनी द्वारा लॉन्च की जाने वाली आगामी कारों पर भी एक नजर डाल लें। बता दें कि कंपनी एक-दो नहीं बल्कि 5 से अधिक कारों को आने वाले दिनों में भारतीय सड़कों पर उतार सकती है, जिनमें नई Maruti Brezza, YTB, YY8, YFG, 5-Door Jimny आदि शामिल हैं। आइए जान लेते हैं निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली Maruti Suzuki की कारों के बारे में…

New Maruti Brezza
आने वाली मारुति सुजुकी की कारों (Upcoming Maruti Cars) के बारे में बात करें, तो सबसे पहले नई मारुति ब्रेजा यानी अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा 30 जून को भारत में लॉन्च होने वाली है। नए मॉडल को सिर्फ ‘Brezza’ कहा जाएगा। यह एसयूवी 1.5 लीटर एनए पेट्रोल इंजन के साथ आने की उम्मीद है। इसे 103 ps और 136.8 Nm के साथ हल्के-हाइब्रिड असिस्टेंस के साथ आने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः Inverter Battery चलेगी सालों साल, अगर ऐसे करेंगे देखभाल

New Maruti midsize SUV (YFG)
आने वाले दिनों में मारुति की एक नई मिडसाइज एसयूवी भी लॉन्च कर सकती है, जिसे एस-क्रॉस (S-Cross) की जगह लाया जा सकता है। इस आगामी मॉडल में दो इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है – एक 1.5L पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन और एक 1.5L पेट्रोल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन। यह एक टोयोटा वर्जन भी पेश करेगा, जिसे 1 जुलाई को पेश किया जाएगा। हालांकि मारुति का वर्जन बाद में आने की संभावना है।

New-gen Maruti Alto

New-gen Maruti Alto
लोग नई पीढ़ी की मारुति ऑल्टो (New-gen Maruti Alto) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस नई पीढ़ी की किफायती कार को भी जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की संभावना है। मारुति ऑल्टो के नए मॉडल को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है। इससे कयास लगाया जा रहा है कि यह साइज में पहले वाले की तुलना में बड़ा होगा। हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि छह एयरबैग की वजह से कंपनी ऑल्टो के भविष्य के बारे में अभी अनिश्चित है।

यह भी पढ़ेंः Jio, Airtel, Vi: दो महीने की वैलिडिटी वाले ये हैं बेस्ट Prepaid Plans, जानें पूरी डिटेल

Maruti Baleno-based crossover (YTB)
मारुति अपनी रेंज में एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी जोड़कर अपनी एसयूवी लाइनअप को और विस्तार करने की योजना पर कार्य कर रही है। यह नया मॉडल नई बलेनो हैचबैक पर आधारित कूप-शैली का क्रॉसओवर होने की उम्मीद है। रिपोर्टों से पता चलता है कि यह नई 2022 ब्रेजा से अधिक प्रीमियम हो सकती है। इसे अगले साल भारतीय बाजार में आने की संभावना है।

Maruti Jimny
मारुति सुजुकी प्रतिष्ठित सुजुकी जिम्नी (Maruti Jimny) के 5-डोर/लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन पर भी काम कर रही है, जिसके अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है। मारुति का यह वर्जन अंतरराष्ट्रीय वर्जन की तुलना में साइज में बड़ा होगा। रिपोर्टों से पता चलता है कि इसे 5- और 7-सीटर दोनों वर्जन में पेश किया जा सकता है। इसे 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ आने की उम्मीद है। इस पर 4WD उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ेंः Toyota Hyryder का पहला ऑफिशियल टीजर जारी, दमदार अर्बन क्रूजर 1 जुलाई को होगी लॉन्च