इन नई 7 सीटर SUV से सजेगा अब कार बाजार! जानिये कब होंगी लॉन्च और क्या होंगे बदलाव

भारत में पिछले काफी समय से फोर्स गोरखा 5-डोर को लेकर खबरे तेज हो रही है। कार बाजार में इसके आने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। हाल ही में यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान नजर आई है

भारतीय कार बाजार के लिए साल 2023 काफी खास होने वाला है। ऑटो एक्सपो के अलावा कई बड़े इवेंट इस बार आपको देखने को मिलने वाले हैं, जहां आपको नए मॉडल लॉन्च होते हुए नजर आएंगे। अगले साल कुछ नई 7 सीटर SUV लॉन्च के लिए तैयार हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। अगले साल टाटा मोटर्स से लेकर MG अपने नए मॉडल को पेश करेगी। आइये जानते हैं…

Force Gurkha 5-Door

भारत में पिछले काफी समय से फोर्स गोरखा 5-डोर को लेकर खबरे तेज हो रही है। कार बाजार में इसके आने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। हाल ही में यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान नजर आई है और इसके भारत में लॉन्च होने की पूरी संभावना है। कंपनी इसे चार सीटिंग लेआउट – 6, 7, 9 और 13-सीटों के साथ पेश करेगी। इसमें 2.6L टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जोकि इसके 3 डोर मॉडल में लगा है। साइज के मामले में यह काफी बेहतर और दमदार नजर आ सकती है। कीमत के बारे में कोई जानकारी फिलहाल नहीं है। इसके अगले साल की शरुआत में उतारा जाएगा।

Mahindra Bolero Neo Plus

Mahindra Bolero Neo Plus

बोलेरो को ग्रामीण जगहों पर खूब पसंद की जाती है। यह एक स्ट्रॉन्ग और दमदार इंजन के साथ आती है। लेकिन अब यह ज्यादा स्पेस और सीटिंग लेआउट के साथ आ रही है । कंपनी अब Bolero Neo Plus को लेकर आ रही है और यह कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट की गई है। यह अब ज्यादा स्पेस और आरामदायक केबिन के साथ आएगी। बोलेरो के 7 और 9 सीटर मॉडल जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। इसमें मौजूदा मॉडल वाला ही इंजन शामिल किया जाएगा। अगले साल जनवरी में इसे पेश कर दिया जाएगा।
 यह भी पढ़े: इन 5 बाइक्स को खरीदने के लिए शो-रूम में लगी भारी भीड़, पिछले महीने हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

MG Hector Facelift

MG Hector Facelift

भारत में सबसे बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने वाली SUV,  MG Hector ही थी, जिसने आते ही भारत में अपनी जगह बनाई है। नए मॉडल का 7 सीटर अवतार आप जल्द ही देख पाएंगे। Hector Facelift में इस बार कई एडवांस्ड फीचर्स आपको देखने को मिलने वाले हैं। इसमें ADAS safety फीचर्स मिलेंगे, जोकि इस समय काफी ज्यादा चर्चा में हैं। इसके बाहरी लुक से लेकर इंटीरियर में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है। भारत में इसका मुकाबला Mahindra XUV700 और Tata Safari से होगा। ऑटो एक्सपो 2023 में इसे लॉन्च किया जा सकता है ।
यह भी पढ़ें: बड़ी SUV जितनी पावर के साथ आती हैं ये सस्ती छोटी SUV, कीमत 7.39 लाख से शुरू

Tata Safari Facelift

टाटा सफारी को आये हुए अब काफी समय हो गया है, लेकिन अब बदलते समय को देखते हुए टाटा नई सफारी फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी में है। इस बार नए मॉडल में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसके बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर में तो नयापन देखने को मिलेगा, साथ ही इस 7 सीटर मॉडल में कई एडवांस्ड फीचर्स को भी शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। टाटा इसे अगले साल लॉन्च करेगी। सेफ्टी के मामले में यह अब यह और भी सॉलिड होगी। इंजन की बात की करें, तो इसमें  मौजूदा मॉडल वाला ही इंजन दिया जाएगा। सिर्फ इसके डिजाइन से लेकर अन्य चीजों में बदलाव किया जाएगा।    


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display