Volvo की पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge भारत में लॉन्च, फुल चार्ज में चलती है 400 km से ज्यादा

XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 को टक्कर देती हुई नजर आएगी। इसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था

Volvo XC40 Recharge

Volvo Cars India ने भारत में अपनी पहले इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge को लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 55.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बता दें कि वोल्वो XC40 रिचार्ज को केवल अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन बेचेगी। बुकिंग कल यानी 27 जुलाई को सुबह 11 बजे से खुल रही है। इसकी डिलीवरी इसी साल अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। Volvo इसके साथ तीन साल की वारंटी पैकेज भी ऑफर कर रही है। इतना ही नहीं, XC40 रिचार्ज की बैटरी 8 साल की वारंटी और 11kW क्षमता के वॉलबॉक्स चार्जर के साथ आएगी। XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 को टक्कर देती हुई नजर आएगी। इसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत लगभग समान है। यह जगुआर आई-पेस और मर्सिडीज ईक्यूसी जैसी लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों को भी टक्कर देगी।

Volvo XC40 Recharge SUV

180 km है इसकी टॉप स्पीड

XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी 78 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है। बड़ी बैटरी XC40 रिचार्ज को एक बार चार्ज करने पर 400 km से अधिक तक चलने में मदद करती है। हालांकि इलेक्ट्रिक एसयूवी की सर्टिफाइड रेंज लगभग 335 km है। XC40 रिचार्ज अपने सेगमेंट की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार में से एक है, जो पांच सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। यह 408 hp के पावर आउटपुट और 660 Nm के पीक टॉर्क के साथ अपने सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली में से एक है। बता दें कि अन्य वोल्वो कारों की तरह XC40 रिचार्ज की टॉप स्पीड 180 KM प्रति घंटे की है।

यह भी पढ़ेंः आ गई हीरो मोटोकॉर्प की नई Super Splendor बाइक, मिलेगी 68 km की माइलेज

सिर्फ 33 मिनट में हो जाएगी 80 प्रतिशत चार्ज

जहां तक ​​चार्जिंग का सवाल है, तो XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी 150 kw DC फास्ट चार्जिंग यूनिट्स को सपोर्ट करती है, जो सिर्फ 33 मिनट में EV को 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक रिचार्ज कर सकती है। भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली वोल्वो XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी वैश्विक बाजारों में बिकने वाली कारों की तरह ही होगी। अंदर की तरफ वोल्वो XC40 रिचार्ज में 12.3-इंच ड्राइवर की पूरी तरह से डिजिटल स्क्रीन और एक नया 9.0-इंच वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसे Google के साथ विकसित किया गया है। इसमें वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा आदि जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। भारतीय में बेची जाने वाली यूनिट में 100 प्रतिशत लेदर-फ्री अपहोल्स्ट्री मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Maruti Grand Vitara Vs Toyota Hyryder : क्या फर्क है इन दोनों SUV में, बुक करने से पहले जान लीजिए