फुल चार्ज में 90km चलती है Wroley E- Scooters, ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत

Wroley E- Scooters

अगर आप ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) की तलाश में हैं, जिसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती है, तो फिर Wroley E- Scooters विकल्प हो सकते हैं। हाल ही में कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर- Mars, Platina और Posh लॉन्च किए हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर न सिर्फ डिजाइन के मामले में खूबसूरत हैं, बल्कि किफायती भी है।

ये स्कूटर दिल्ली में सभी Wroley डीलरशिप पर उपलब्ध हैं और कंपनी इन स्कूटरों की बैटरी पर 40,000 km तक की वारंटी दे रही है। ये नए स्कूटर रिवर्स मोड, एंटी-थेफ्ट सेंसर, साइड-स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ेंः 50,000 रु देकर करें 2022 Mercedes-Benz C-Class की बुकिंग, 10 मई को होगी भारत में लॉन्च

Wroley E- Scooters की कीमत
Wroley Mars तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे सस्ते हैं। इसकी कीमत 74,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह 60V/30Ah की बैटरी के साथ आता है ,जो एक बार चार्ज करने पर 90 km से अधिक की दावा की गई सीमा प्रदान कर सकती है। रियर व्हील हब के अंदर 250W BLDC मोटर है और स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25kmph है।

आपको बता दें कि देश में 25 किलोमीटर से कम की स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होती है। स्कूटर 10 इंच के पहियों पर चलता है। इसकी सीट की ऊंचाई 640 मिमी है। इसमें 5 इंच का LED MID भी मिलता है और इसे चार रंग विकल्पों में पेश किया जा रहा है।

कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए अन्य दो स्कूटरों को प्लेटिना और पॉश कहा जाता है। ये मार्स के समान बैटरी और मोटर भी साझा करते हैं और इनकी सीमा भी समान होती है। प्लेटिना की कीमत 76,400 रुपये है और पॉश लॉट में सबसे महंगी है और इसकी कीमत 78,900 रुपये है (सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं)। तीनों स्कूटरों में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। इन स्कूटरों के फ्रंट व्हील पर डिस्क ब्रेक, जबकि रियर में ड्रम ब्रेक है।

तीनों स्कूटरों के स्पेसिफिकेशंस करीब समान है। ये अपने डिजाइन और स्टाइल के मामले में भिन्न हैं। जहां मार्स और प्लेटिना पारंपरिक आधुनिक स्कूटर डिजाइन में आते हैं, वहीं पॉश इलेक्ट्रिक स्कूटर अधिक रेट्रो लुक के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ेंः 30,000 रु से कम में खरीदें ये 1.5 Ton Window AC, ईएमआई सिर्फ 975 रु से शुरू