Yamaha Aerox Monster का मोटो जीपी एडिशन हुआ लॉन्च, खरीदने से पहले जान लीजिए इसके एडवांस फीचर्स

नए Yamaha Aerox Monster का मोटो जीपी एडिशन में 155cc का 4 स्ट्रोक इंजन दिया है जो कि वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) से लैस है।

अगर आप स्पोर्टी स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो Yamaha ने अपने पॉपुलर स्कूटर Aerox Monster  का मॉन्स्टर एनर्जी मोटोजीपी एडिशन लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर अपने सेगमेंट का सबसे स्टाइलिश स्कूटर है और इसकी कीमत भी एक प्रीमियम बाइक से ज्यादा है। इस स्कूटर को ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ ब्रांड अभियान के तहत पेश किया गया है। कीमत की बात करें, तो इस नए लिमिटेड एडिशन स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 1,41,300 रुपये रखी है। इस स्कूटर को ब्लू स्क्वायर आउटलेट्स के जरिए बेचा जाएगा। यह स्कूटर खास यूथ को टारगेट करने के लिए पेश किया गया है। आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में…

नए Yamaha Aerox Monster का मोटो जीपी एडिशन के इंजन की बात करें, तो इसमें  155cc का 4 स्ट्रोक इंजन दिया है जो कि वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) से लैस है। यह इंजन 15 bhp की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है। सेफ्टी के लिए इस स्कूटर में सिंगल चैनल ABS, डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, इसमें  14-इंच व्हील, लिक्विड-कूलिंग, LED हेडलाइट, LED टेललाइट, ब्लूटूथ इनेबल्ड Y-कनेक्ट ऐप 24.5 लीटर अंडर सीट स्टोरेज और एक एक्सटर्नल फ़्यूल कैप दिया गया है। ये सभी फीचर्स इसे अपने सेगमेंट का खास स्कूटर बनाते हैं। इस स्कूटर की सीट की हाइट 790mm है और इसका वजन 126 किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें: इस दिवाली सजेगा आपका गैराज, लॉन्च होने जा रही हैं ये जबरदस्त कार, देखिये लिस्ट

यह नया स्कूटर मॉन्स्टर एनर्जी मोटोजीपी M1 से इंस्पायर्ड है, इसमें ऑल-ब्लैक कलर ट्रीटमेंट मिलता है जो कि विजर, फ्रंट एप्रन, फ्रंट मडगार्ड, साइड पैनल, रियर पैनल और ‘एक्स’ सेंटर मोटिफ पर पाया जा सकता है। इसे मोटोजीपी ब्रांडिंग के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर हर तरह के रोड कंडिशन पर बेहतर प्रदर्शन करता है।

यह भी पढ़ेंः जल्द आ रही है Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0, धांसू फीचर्स से होगी लैस