Yamaha के इस स्कूटर को मिला लोगों का जबरदस्त प्यार, हो गया sold out

Yamaha Aerox 155 MotoGP edition

Yamaha के एक स्कूटर ने बाजार में धमाल मचा दिया है। कुछ माह पहले Yamaha Motor India ने भारत में Yamaha Aerox 155 MotoGP edition लॉन्च किया था। अब कंपनी ने कहा कि स्कूटर पूरी तरह से देश में बिक चुका है। चूंकि मोटोजीपी (MotoGP) मॉडल एक लिमिटेड एडिशन है, इसलिए संभावना है कि इसे जल्द ही देश में फिर से लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है।

लिमिटेड एडिशन Aerox 155 स्कूटर में MotoGP रेस मशीनों पर पाई जाने वाली कंपनी के प्रतिष्ठित मॉन्स्टर एनर्जी ग्राफिक्स को दिखाया गया है। इसमें बाहरी बदलावों को छोड़कर स्कूटर स्टैंडर्ड मॉडल के साथ मैकेनिकल और फीचर डिटेल को शेयर किया है। यह वर्तमान में तीन बॉडी कलर विकल्पों में उपलब्ध है, जैसे कि मैटेलिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू और ग्रे वर्मिलियन। इसकी खुदरा कीमत 1.32 लाख (एक्स-शोरूम) है।
यह भी पढ़ेंः जल्दी करें, 1.5 टन 5 Star Air Conditioner पर मिल रही 37 फीसदी तक की छूट, वाई-फाई से है लैस

Yamaha Aerox 155 YZF-R15 में 155cc इंजन, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन से पावर प्राप्त करता है, जो Yamaha के पेटेंट वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) तकनीक के साथ आता है। इंजन को 14.79bhp की अधिकतम शक्ति और 13.9Nm का पीक टॉर्क विकसित करने के लिए रेट किया गया है।

स्कूटर के खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें फुल-एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप, साइलेंट स्टार्ट के लिए स्मार्ट मोटर-जनरेटर, एबीएस, साइड-स्टैंड कट-ऑफ सिस्टम और ब्लूटूथ-इनेबल एलसीडी शामिल हैं। यह 14 इंच के बड़े अलॉय व्हील पर भी चलती है, जो इसे एक अच्छी हैंडलिंग स्कूटर बनाता है।

इस बीच यामाहा मोटर इंडिया ने हाल ही में देश में अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। लेटेस्ट प्राइस वृद्धि में इसका नया Aerox 155 मोटो स्कूटर भी शामिल है। प्राइस वृद्धि के बाद R15-आधारित स्कूटर 2,000 रुपये महंगा हो गया है।
यह भी पढ़ेंः कैसे कार्य करती है Hydrogen Car, सरकार ने जारी की नई हाइड्रोजन नीति