Laal Singh Chaddha OTT Release : इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’

फिल्म लाल सिंह चड्ढा 5 अक्टूबर, 2022 को तेलुगु और तमिल भाषाओं के साथ हिंदी में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है।

Laal Singh Chaddha

Laal Singh Chaddha OTT Release : दुनियाभर में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लगभग दो महीने बाद आमिर खान (Aamir Khan) की लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो गई है। बता दें कि आमिर खान, करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह की मुख्य भूमिकाएं वाली यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत कमाल नहीं दिखा पाई थी। नेटफ्लिक्स इंडिया ने सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी साझा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स ने इस फिल्म को OTT पर अगले साल रिलीज करने का फैसला किया था। मगर फिल्म के फ्लॉप होने के बाद मेकर्स ने इसे जल्दी स्ट्रीम कर दिया।

नेटफ्लिक्स पर आई LAAL SINGH CHADDHA

नेटफ्लिक्स इंडिया मेड ने ट्विटर पर घोषणा की, ‘अपने पॉपकॉर्न गोलगप्पे तैयार रखें, क्योंकि अब लाल सिंह चड्ढा की स्ट्रीमिंग हो रही है!’

फिल्म लाल सिंह चड्ढा 5 अक्टूबर, 2022 को तेलुगु और तमिल भाषाओं के साथ हिंदी में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। फिल्म को शुरू में देसी और अंतरराष्ट्रीय समीक्षकों से सकारात्मक समीक्षा मिली, लेकिन दुनिया भर में सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद दर्शकों ने इसे खारिज कर दिया।

टॉम हैंक्स अभिनीत अकादमी पुरस्कार विजेता ‘Forrest Gump’ की आधिकारिक हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्ढा को आमिर खान के प्रशंसकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया था। मगर बाद में ऑनलाइन बहिष्कार की वजह से इसके व्यवसाय को प्रभावित किया है। फिल्म में आमिर खान, करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य मुख्य भूमिका में हैं।

अतुल कुलकर्णी की पटकथा के साथ अद्वैत चंदन ने इसका निर्देशन किया है। आमिर ने इस फिल्म के जरिए 4 साल बाद वापसी की है। उनकी पिछली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ थी, जो कि 2018 में रिलीज हुई थी। 180 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 130 करोड़ रुपये की कमाई की है।

यह भी पढ़ेंः OTT Release This Week : मजा मा, रक्षाबंधन, Karthikeya 2 के साथ मिस न करें ये शोज, देखें पूरी लिस्ट


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।