Goodbye OTT Release : अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना की ‘गुडबाय’ इस दिन ओटीटी पर होगी रिलीज

फिल्म गुडबाय को 7 अक्टूबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। समीक्षकों से बेहतर प्रतिक्रिया मिलने के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई धमाल नहीं कर सकी थी...

Goodbye OTT release date

Goodbye OTT release: अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना की फैमिली ड्रामा फिल्म ‘Goodbye’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के लिए तैयार है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 2 दिसंबर,2022 से स्ट्रीम की जाएगी। गुडबाय एक ऐसी फिल्म है, जिसे विकास बहल ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म को गुड कंपनी, बालाजी मोशन पिक्चर्स और सरस्वती एंटरटेनमेंट प्राइवेट की तहत तैयार किया गया है। बहल, विराज सावंत, एकता कपूर और शोभा कपूर इस फिल्म के निर्माता हैं।

Goodbye फिल्म में अमिताभ बच्चन, नीना गुप्ता, रश्मिका मंदाना, सुनील ग्रोवर, पावेल गुलाटी, आशीष विद्यार्थी, ऐली अवराम, साहिल मेहता, शिविन नारंग, श्यांक शुक्ला, अभिषेक खान और अरुण बाली जैसे कलाकार हैं। जिस दिन यह फिल्म रिलीज हुई, उसी दिन अरुण बाली का निधन हो गया। यह उनकी अंतिम फिल्म है। फिल्म गुडबाय को 7 अक्टूबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। समीक्षकों से बेहतर प्रतिक्रिया मिलने के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई धमाल नहीं कर सकी।
यह भी पढ़ेंः अजय देवगन की Drishyam 2 इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, जानें कब देख पाएंगे

Goodbye की कहानी

फिल्म में अमिताभ (Amitabh Bachchan) और नीना गुप्ता के चार बच्चे हैं। नीना की हार्ट अटैक से मौत हो जाती है और फिर अमिताभ किस तरह से अपने बच्चों को पत्नी के अंतिम संस्कार पर बुलाते हैं। लेकिन क्या ये बच्चे सही में अपने परिवार से प्यार करते हैं। इसी पर फिल्म की कहानी आधारित है। फिल्म में वकील की भूमिका में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) है, जिसे रीति रिवाजों से परहेज है। वहीं पवेल गुलाटी अपने काम और जिंदगी में ही मस्त है। इसके अलावा, एक बेटा दुबई में फंस गया है और मां की मौत की खबर सुनने के बाद भी वह बटर चिकन खा रहा है। एक बेटा पहाड़ों पर घूमने गया है और वह तब आता है जब मां का अंतिम संस्कार हो चुका होता है। इसकी कहानी साइंस और आस्था से जुड़े कई सवाल उठाती है।

इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान रश्मिका ने खुलासा किया कि उन्होंने ‘गुडबाय’ के लिए हां क्यों कहा। उन्होंने कहा कि केवल एक घंटे में स्क्रिप्ट पढ़ी, क्योंकि यह बहुत स्वाभाविक रूप से बह रही थी और उन्होंने प्रोडक्शन कंपनी को तुरंत यह बताने के लिए फोन किया कि उन्हें इस फिल्म में होना है। रश्मिका को आभास हो गया था कि वह इसे जाने नहीं दे सकती। जब उन्हें अपने दोस्तों के माध्यम से पता चला कि यह विकास बहल द्वारा निर्देशित किया जा रहा है, तो वह चकित रह गईं और फिल्म में अमिताभ बच्चन को शामिल करना सोने पर सुहागा था।
यह भी पढ़ेंः Chup OTT Release: पुलिस के किरदार में फिर देखें सनी देओल का धाकड़ अंदाज, जानें ‘चुप’ मूवी OTT रिलीज डेट


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।