Action-Suspense से भरपूर हैं ये 5 मूवीज, आपके लिए इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर हैं मौजूद

अगर आप एक्शन थ्रिलर मूवीज (action thriller movies) देखने के शौकीन हैं, तो हम आपके लिए कांतारा जैसी एक्शन और सस्पेंस से भरपूर साउथ इंडियन फिल्म (south indian movies) की लिस्ट लेकर आएं हैं, जिन्हें आप नेटफ्लिक्स, डिज्नी+हॉटस्टार, जी5 आदि अन्य प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं।

5 Best Action Thriller Movies Like Kantara

साउथ इंडियन फिल्में (south indian movies) अपने धमाकेदार एक्शन को लेकर प्रसिद्ध हैं। अभिनेता-निर्देशक ऋषभ शेट्टी की हाल ही में रिलीज हुई कन्नड़ एक्शन थ्रिलर कांतारा (Kantara) 2022 की सबसे अधिक रेटिंग वाली दक्षिण फिल्मों में से एक के रूप में उभरी है। यह फिल्म हर क्षेत्र के दर्शकों को खूब पसंद आयी है। IMDb पर 9.4 स्कोर प्राप्त करते हुए इसने अपनी समकालीन कई हिट फिल्म को पीछे छोड़ दिया है। अगर आप एक्शन थ्रिलर मूवीज (action thriller movies) देखने के शौकीन हैं, तो हम आपके लिए कांतारा जैसी एक्शन और सस्पेंस से भरपूर साउथ इंडियन फिल्म (south indian movies) की लिस्ट लेकर आएं हैं, जिन्हें आप नेटफ्लिक्स, डिज्नी+हॉटस्टार, जी5 आदि अन्य प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं।

Garuda gamana vrishabha vahana (ZEE5)

GARUDA GAMANA VRISHABHA VAHANA, 2021 की कन्नड़ भाषा की गैंगस्टर फिल्म है, जिसे अभिनेता-निर्देशक राज बी शेट्टी द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। इस कहानी बचपन के दो दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बड़े होकर कुख्यात गैंगस्टर बन जाते हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे राजनैतिक मतभेद और लालच दो दोस्तों की परीक्षा लेते हैं। क्या यह दोस्त सभी दिक्क्तों का सामना करते हुए अपनी दोस्ती को बरकरार रख पाएंगे? यह जानने के लिए आप ZEE5 पर इस फिल्म का आनंद ले सकते हैं। यह फिल्म लाइटर बुद्धा फिल्म्स के तहत रवि राय कलासा और वचन शेट्टी द्वारा निर्मित है। फिल्म में राज बी. शेट्टी और ऋषभ शेट्टी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

ये भी पढ़ें:OTT Releases This Week : देखना न भूलें ये जबरदस्त 5 Movies और Web Series, एक्शन और थ्रिल से भरपूर

Asuran (AMAZON PRIME VIDEO)

ASURAN, 2019 की एक भारतीय तमिल भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह पूमनी के उपन्यास वेक्कई (transl. Heat) पर आधारित है। असुरन को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार मिले हैं। इस फिल्म की कहानी एक साधारण आदमी शिवसामी और उसके परिवार के संघर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब एक लालची व्यापारी उनकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करता है। क्या शिवसामी उस व्यापारी के आगे घुटने तक देता है या अपने अधिकार के लिए जी-जान से लड़ता है। यह जानने के लिए अपना अमेजन प्राइम वीडियो ओपन करें और रहस्य से पर्दा उठाएं। फिल्म को वेत्रिमारन द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है और धनुष और मंजू वारियर ने जबरदस्त अभिनय किया है।

K.G.F: CHAPTER 1 (DISNEY+ HOTSTAR)

K.G.F: CHAPTER 1, कन्नड़ सिनेमा के इतिहास में सबसे सफल एक्शन ड्रामा में से एक है। यह एक एक्शन-थ्रिलर पीरियड फिल्म है। फिल्म की कहानी रॉकी पर केंद्रित है, जो मुंबई में एक हाई रैंक हत्यारा है, जो गरीबी में पैदा हुआ था। वह कोलार गोल्ड फील्ड्स का शासक बनने के लिए गुलाम-मजदूर के रूप में वहां जाता है और फिर कई शक्तिशाली लोगों पर विजय प्राप्त करता है। उसका लक्ष्य कोलार गोल्ड फील्ड्स के भावी उत्तराधिकारी गरुड़ की हत्या करना है। पूरी फिल्म भव्य एक्शन सीन्स से भरपूर है। इसकी सफलता ने K.G.F: Chapter 2 लेन के लिए प्रेरित किया, जो कि और भी बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई। अगर आप बेमिसाल एक्शन, सस्पेंस और ड्रामा देखना चाहते हैं तो DISNEY+ HOTSTAR पर स्ट्रीम K.G.F: CHAPTER 1 और 2 आपको जरूर पसंद आएगी। फिल्म में यश को रॉकी के रूप में दिखाया गया है, जबकि नवोदित रामचंद्र राजू ने गरुड़ के रूप में अभिनय किया है। इसे प्रशांत नील द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है।

ये भी पढ़ें:Best 5 South Korean Movies on Netflix : नेटफ्लिक्स पर मिस न करें ये जबरदस्त साउथ कोरियन मूवीज और शो

Pushpa the rise (AMAZON PRIME VIDEO)

PUSHPA: THE RISE भारतीय तेलुगु-भाषा की एक और ब्लॉकबस्टर एक्शन ड्रामा फिल्म है। एक दुर्लभ लकड़ी जो केवल आंध्र प्रदेश राज्य के शेषचलम पहाड़ियों में उगती है, की तस्करी पर आधारित है। यह एक मजदूर की कहानी है, जो बताती है कि कैसे एक मजदूर लाल चंदन की तस्करी की दुनिया में कदम रखता है और धीरे धीरे सिंडिकेट के सभी प्रमुखों को हटाकर खुद तस्करी की दुनिया में भगवान बन जाता है। साथ ही, हीरो और हीरोइन का लव ट्रैक भी पैरलल चलता रहता है। यह फिल्म 2021 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। पुष्पा के मेन लीड में अल्लू अर्जुन हैं। फिल्म में रश्मिका मंदाना, फहद फासिल और धनंजया भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। फिल्म का लेखन और निर्देशन सुकुमार द्वारा किया गया है।

MAARI (DISNEY+ HOTSTAR)

MAARI, 2015 की भारतीय तमिल भाषा की एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसे बालाजी मोहन ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म में एक स्थानीय गुंडा मारी, अपने इलाके के लोगों से पैसे वसूल करता है और जबरन श्रीदेवी का बिजनेस पार्टनर बन जाता है। फिर वह एक अपराध के लिए अपना कबूलनामा पाने के लिए उससे प्यार करने का नाटक करती है। जिससे अप्रत्याशित घटनाओं की एक सीरीज शुरू हो जाती है, जो उनके जीवन को खराब कर देती है। फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में धनुष और काजल अग्रवाल हैं, जबकि गायक विजय येसुदास के साथ रोबो शंकर, कल्लूरी विनोथ, काली वेंकट और माइम गोपी सहायक भूमिकाएं निभाते हैं। इसे आप DISNEY+ HOTSTAR पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Ponniyin Selvan (PS1) की OTT डेट कंफर्म, जानें कहां और कब से देख पाएंगे ये सुपरहिट मूवी


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।