Best 5 South Korean Movies on Netflix : नेटफ्लिक्स पर मिस न करें ये जबरदस्त साउथ कोरियन मूवीज और शो

अगर आप भी दक्षिण कोरियाई फिल्म और शो देखना चाहते हैं, तो आज हम आपको नेटफ्लिक्स (Netflix) पर मौजूद पांच बेहतरीन फिल्म्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी उम्दा स्टोरी लाइन और अदाकारी के लिए आपको जरूर पसंद आएंगे।

5 Best Korean Movies on Netflix

Best 5 South Korean Movies on Netflix: इस समय नेटफ्लिक्स (Netflix) मनोरंजन के लिए सबसे पॉपुलर OTT प्लेटफार्म है, जहां आप एक से बढ़कर एक अवॉर्ड विनिंग फिल्म्स, शोज, डॉक्यूमेंट्री, एनिमेशन फिल्म आदि देख सकते हैं। बस मंथली सब्सक्रिप्शन लीजिये और जब मन चाहे, जितना मन चाहे, उतना मनोरंजन करें। अगर आप वही रूटीन शोज देख के बोर हो चुके हैं, तो दक्षिण कोरियाई फिल्म और शो ट्राई कर सकते हैं। कोरियाई फिल्मों ने प्रमुख अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीत काफी लोकप्रियता हासिल की है। अगर आप भी दक्षिण कोरियाई फिल्म और शो देखना चाहते हैं, तो आज हम आपको नेटफ्लिक्स (Netflix) पर मौजूद पांच बेहतरीन फिल्म्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी उम्दा स्टोरी लाइन और अदाकारी के लिए आपको जरूर पसंद आएंगे।

Best 5 South Korean Movies on Netflix

High Society

हाई सोसाइटी की कहानी एक ऐसे विवाहित जोड़े के इर्द गिर्द घूमती है, जो समाज के इलीट क्लास में दाखिल होने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। सामाजिक सीढ़ी के ऊपरी छोर पर है। पति सियोल नेशनल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं, जो नेशनल असेंबली के लिए दौड़ रहे हैं और उनकी पत्नी एक बड़ी आर्ट गैलरी की डिप्टी डायरेक्टर और क्यूरेटर हैं। ब्यून ह्युक द्वारा निर्देशित इस दक्षिण कोरियाई ड्रामा फिल्म में पति-पत्नी का किरदार पार्क हे-इल और सू ऐस ने निभाया है। ग्लेमर, हाई सोसाइटी की ललक, टेंशन से भरपूर फिल्म में कलाकारों का अभिनय भी आपको जरूर पसंद आएगा।

यह भी पढ़ेंःPonniyin Selvan (PS1) जल्द होगी इस OTT पर रिलीज, जानें डेट

Sweet & Sour

Sweet & Sour एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जो कि कुरुमी इनुई के उपन्यास इनिशिएटिव लव पर आधारित है। इसका निर्देशन ली गे-ब्योक ने किया है। जंग की-योंग, चाए सू-बिन और क्रिस्टल जंग द्वारा अभिनीत फिल्म में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आने वाली कठिनाइयों और संघर्ष को खूबसूरती और हकीकत के साथ दिखाया गया है। इसमें दिखाया गया है कि अपने रिश्ते को जीवित रखने के लिए एक कपल को कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। साथ ही, सहकर्मियों के साथ मस्ती-मजाक को भी बेहतर ढंग से प्रदर्शित किया गया है। अपने चुलबुले और खट्टे-मीठे कथानक के साथ युवा वर्ग और लव स्टोरीज पसंद करने वाले दर्शकों के लिए यह एक बेहतरीन फिल्म है।

ये भी पढ़ें:OTT Release This Week : मजा मा, रक्षाबंधन, Karthikeya 2 के साथ मिस न करें ये शोज, देखें पूरी लिस्ट

Veteran

अगर आप एक्शन, सस्पेंस और कॉमेडी का मिश्रण देखना पसंद करते हैं तो Veteran आपको जरूर पसंद आएगी। Veteran, रयू सेउंग-वान द्वारा लिखित और निर्देशित 2015 की दक्षिण कोरियाई एक्शन कॉमेडी फिल्म है। एक ईमानदार पुलिस वाला आम आदमी के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ न्याय चाहता है। कैसे एक अमीर लड़का, पुलिस वाले से बदला लेना चाहता है। इसमें सख्त पुलिस जासूस सेओ दो-चेओल का रोल ह्वांग जंग-मिन और अभिमानी करोड़पति जो ताए-ओह का रोल यू आह-इन ने निभाया है। वेटरन ने सिटजेस फिल्म फेस्टिवल में कासा एशिया अवार्ड भी जीता है। 13.4 मिलियन कमाई के साथ यह दक्षिण कोरियाई सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली 5वीं फिल्म बन गई है। कुल मिलाकर, वेटरन एक पूरी तरह से मनोरंजक एक्शन फिल्म है।

Night in Paradise

अगर आप रोमांच से भरपूर क्राइम थ्रिलर की तलाश में हैं, तो नेटफ्लिक्स पर मौजूद Night in Paradise एक अच्छा ऑप्शन है। आकर्षक पात्रों और मनोरम एक्शन दृश्यों के साथ यह फिल्म एक डकैत की कहानी है, जो प्रतिद्वंद्वी बुक्सियोंग गिरोह में शामिल होने के प्रस्ताव को ठुकरा देता है। जिसकी वजह से उसके पूरे परिवार की हत्या कर दी जाती है। जिसके बाद वह प्रतिशोध से भर उठता है। उस बदले की तलाश में वह एक ऐसी महिला से जुड़ता है, जिसने जीवन को त्याग दिया है और उसे उस महिला से प्रेम हो जाता है। पार्क हून-जंग द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में उहम ताए-गू, जीन येओ-बीन और चा सेउंग-वोन ने अभिनय किया है।

Space Sweepers

साइंस फिक्शन, एडवेंचर्स पसंद करने वालों के लिए Space Sweepers एक बहुत ही शानदार फिल्म है। यह एक दक्षिण कोरियाई स्पेस वेस्टर्न फिल्म है, जो जो सुंग-ही द्वारा निर्देशित है, जिसमें सोंग जोंग-की, किम ताए-री, जिन सियोन ने अभिनय किया है। इसे पहली कोरियाई स्पेस ब्लॉकबस्टर के रूप में भी जाना जाता है। स्पेस स्वीपर्स फिल्म को वर्ष 2092 में सेट किया गया है, जब पृथ्वी लगभग रहने लायक नहीं रह गई है और हर कोई अंतरिक्ष में रहने के लिए बाहर चला गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि दुर्घटनाग्रस्त अंतरिक्ष यान के मलबे में स्पेसशिप विक्ट्री के चालक दल के सदस्यों को एक 7 वर्षीय लड़की मिलती है। उन्हें पता चलता है कि वह यूटीएस स्पेस गार्ड्स द्वारा चाहा गया मानवीय रोबोट है और बदले में फिरौती मांगने का फैसला करते हैं।

ये भी पढ़ें:थ्रिलर मूवीज पसंद हैं तो Netflix पर मिस न करें ये फिल्में


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।