Netflix पर मौजूद हैं ये बेहतरीन Family Movies, फैमिली के साथ करें एन्जॉय

आज हम आपके लिए नेटफ्लिक्स पर मौजूद कुछ ऐसी ही अच्छी मूवीज के ऑप्शंस लेकर आएं हैं। जिन्हें आप फैमिली के साथ बैठ कर एन्जॉय कर सकते हैं।

The Adam Project 2020
The Adam Project 2020

Family movies on netflix: सप्ताह भर काम में बिजी रहने के बाद वीकेंड का इंतजार बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को होता है। यह फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का परफेक्ट समय होता है। थकान भरे दिनों के बाद अगर आप कही आउटिंग पर न जाकर घर पर ही कोई अच्छी-सी फिल्म देखकर चिल करना चाहते हैं, तो नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध अच्छी फैमिली मूवी का आंनद ले सकते हैं। इस OTT प्लेटफॉर्म पर आपको कॉमेडी, फैंटेसी, थ्रिलर, सस्पेंस, मर्डर मिस्ट्री से भरपूर बेहतरीन फिल्में मिल जाती हैं। आज हम आपके लिए नेटफ्लिक्स पर मौजूद कुछ ऐसी ही अच्छी मूवीज के ऑप्शंस लेकर आएं हैं। जिन्हें आप फैमिली के साथ बैठ कर एन्जॉय कर सकते हैं।

The Adam Project 2020

नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध The Adam Project अमेरिकी साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म है, जिसमें आपको मजेदार एक्शन और एडवेंचर देखने को मिल जाता है। फिल्म की कहानी एक टाइम ट्रैवल करने वाले पायलट की है जिसकी भविष्य को बचाने के मिशन के दौरान क्रेश लेंडिंग हो जाती है और वह अपने अतीत के पुराने घर में पहुंच जाता है। जहां उसकी मुलाकात 12 साल के खुद से ही होती है। फिर दोनों मिलकर एक साथ काम करते हैं। इस दौरान घटने वाला घटनाक्रम काफी मजेदार, एडवेंचर वाला और कॉमेडी से भरपूर है, जो दर्शकों को बांधे रहता है। फिल्म में मुख्य भूमिका में रयान रेनॉल्ड्स हैं। इसके आलावा, वॉकर स्कोबेल, मार्क रफालो, जेनिफर गार्नर, कैथरीन कीनर और जो सलदाना ने भी फिल्म में अभिनय किया है। फिल्म के डायरेक्टर शॉन लेवि हैं।

Yes Day (2021)

Yes Day एक 2021 की एक मजेदार अमेरिकी कॉमेडी फिल्म है, जिसमें माता-पिता और बच्चों की बॉन्डिंग को दिखाया गया है। फिल्म की कहानी में मॉम जेनिफर गार्नर और डैड एडगर रामिरेज यह महसूस करते हैं कि उन्हें हर समय अपने बच्चों को “नहीं” नहीं कहना चाहिए। इसलिए वह अपने बच्चों को “यस डे” देने का फैसला करते हैं। जिसके दौरान बच्चों के पास नियम बनाने के लिए 24 घंटे हैं। यह उन्हें लॉस एंजिल्स के आसपास रोमांच से भरे दिन में ले जाता है और उन्हें एक साथ करीब लाता है। यह मजेदार फिल्म आपके और आपके बच्चों के साथ बॉन्डिंग के लिए बहुत अच्छी है। यह फिल्म एमी क्राउसे रोसेन्थल और टॉम लिचटेनहेल्ड द्वारा लिखी इसी नाम की बच्चों की किताब पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन मिगुएल अर्टेटा द्वारा किया गया है और इसमें जेनिफर गार्नर, एडगर रामिरेज और जेना ओर्टेगा ने अभिनय किया है।

ये भी पढ़ें:The Family Man’ के मेकर्स ने किया तीसरे सीजन का रास्ता साफ, देखें कब आएगी ये सीरीज

Christmas Chronicles

Christmas Chronicles में एक बहन-भाई, केट और टेडी पियर्स क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सांता क्लॉज को कैमरे में रिकॉर्ड करने योजना बनाते हैं। जिसके लिए जब वह देखते हैं कि सेंटा क्लॉज उनके घर में है, तो वह उनकी स्लेज में कूद जाते हैं। हालांकि वे गलती से स्लेज को दुर्घटनाग्रस्त कर देते हैं और उपहार खो जाते हैं। जैसे-जैसे क्रिसमस की सुबह आती है, अब यह बच्चों और सेंटा पर निर्भर है कि वे सभी उपहारों को सही ढंग से वितरित करके क्रिसमस को बचाएं। इसमें आपको इस दौरान होने वाली घटनाएं आपको हंसी से लोटपोट करती हैं। फिल्म मैट लिबरमैन की पटकथा से क्ले केटिस द्वारा निर्देशित है। फिल्म में कर्ट रसेल, यहूदा लुईस, डार्बी कैंप, लैमोर्न मॉरिस, किम्बर्ली विलियम्स-पैस्ले और ओलिवर हडसन हैं।

Bareilly Ki Barfi (2017)

परिवार के साथ हिंदी फिल्म का मजा लेना चाहते हैं तो Bareilly Ki Barfi अच्छी चॉइस है। यह 2017 की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जो निकोलस बैर्यू के उपन्यास, द इंग्रेडिएंट्स ऑफ लव पर आधारित है। इसका निर्देशन अश्विनी अय्यर तिवारी ने किया है। इसमें कृति सनोन, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव मुख्य भूमिकाओं में हैं, पंकज त्रिपाठी और सीमा पाहवा सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी बिट्टी, चिराग, प्रीतम और बिट्टी के “बरेली की बर्फी” पुस्तक के प्रति आकर्षण और इसके लेखक की खोज के बारे में है। चिराग, जो की पुस्तक का लेखक है अपनी पहचान छुपाना चाहता है। इन सब में उत्पन्न होने वाला भ्रम और कॉमेडी निश्चित ही आपको हसायेगी और खूब पसंद आएगी।

Dil Dhadakne Do

Dil Dhadakne Do की कहानी एक कपल कमल और नीलम और उनके परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। ये कपल अपनी 30वीं सालगिरह पर परिवार और दोस्तों को एक क्रूज पर आमंत्रित करता है। जहां पर खुशी और शोर के बीच वे जीवन बदलने वाले अनुभवों से रूबरू होते हैं। जोया अख्तर द्वारा निर्देशित यह फिल्म कहीं हंसाती है तो कहीं पर रुलाती है। इस फिल्म में अनिल कपूर, शेफाली शाह, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा और फरहान अख्तर मुख्य भूमिकाओं में हैं। सहायक कलाकारों में राहुल बोस, ज़रीना वहाब, विक्रांत मैसी, पवन चोपड़ा, परमीत सेठी, डॉली मट्टडो और मनोज पाहवा शामिल हैं। साथ ही आमिर खान द्वारा परिवार के कुत्ते प्लूटो और फिल्म के कथावाचक के रूप में वॉयस ओवर प्रदर्शन किया गया है।

ये भी पढ़ें:OTT पर होने वाला है धमाकेदार नवंबर, इन प्लेटफॉर्म्स पर देख पाएंगे ये रोमांचक Web Series


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।