House of the Dragon का इंतजार खत्म, इस दिन OTT प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

सीरीज दुनिया भर में एचबीओ मैक्स पर 21 अगस्त को रिलीज होगी, वहीं भारतीय दर्शक एक दिन बाद डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर हाउस ऑफ द ड्रैगन को देख सकते हैं।

House of the Dragon

गेम ऑफ थ्रोन्स (Game of Thrones) सीरीज के प्रशंसक बेसब्री से हाउस ऑफ द ड्रैगन (House of the Dragon) सीरीज का इंतजार कर रहे थे। अब एसबीओ (HBO) ने गेम ऑफ थ्रोन्स स्पिन-ऑफ सीरीज, हाउस ऑफ द ड्रैगन का पहला आधिकारिक ट्रेलर जारी कर दिया है। यह शो 21 अगस्त को एचबीओ मैक्स पर रिलीज होने के लिए तैयार है। हालांकि एचबीओ मैक्स (HBO Max) भारत में उपलब्ध नहीं है। मगर इस सीरीज के दीवानों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि आप हाउस ऑफ द ड्रैगन (House of the Dragon) को एक दिन बाद Disney+ Hotstar OTT पर देख पाएंगे। आपको बता दें कि द गेम ऑफ थ्रोन्स प्रीक्वल सीरीज की घोषणा करीब दो साल पहले की गई थी। यह जॉर्ज आरआर मार्टिन के फायर एंड ब्लड और टार्गैरियन परिवार के इतिहास पर आधारित है। यह ए सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर (A Song of Ice and Fire novels) उपन्यासों से दो शताब्दी पहले की कहानी है।

भारत में House of the Dragon की रिलीज डेट

जहां यह सीरीज दुनिया भर में एचबीओ मैक्स पर 21 अगस्त को रिलीज होगी, वहीं भारतीय दर्शक एक दिन बाद डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर हाउस ऑफ द ड्रैगन को देख सकते हैं। निर्माताओं ने हाल ही में ट्विटर पर इसकी घोषणा की।

यह भी पढ़ेंः Upcoming Top 5 Web Series: दिमाग को झकझोर और दिल को दहला देगी ये वेब सीरीज

हाउस ऑफ द ड्रैगन का ट्रेलर हुआ जारी

इस ट्रेलर में बहुत सारे ड्रैगन के तलवारबाजी को देखा जा सकता है। इसमें हमें कवच पहने हुए एक अजगर की भी एक झलक मिलती है! जहां ट्रेलर लड़ाइयों, अदालती साजिशों और ड्रैगन से भरा है। यह केंद्र स्तर पर उत्तराधिकार की बात है। राजा विसरीज टारगैरियन लोहे के सिंहासन पर बैठते हैं, क्योंकि वे अपने उत्तराधिकारी की तैयारी करते हैं। विकल्पों में उनके भाई डेमन (मैट स्मिथ) शामिल हैं, जो पहले से ही सिंहासन को अपना मानते हैं और उनकी पहली बेटी रैनेरा (Emma D’Arcy), जो सात राज्यों पर शासन करने वाली पहली महिला होगी। वेस्टरोस पर राज करने के लिए अगला नाम किसका होगा? हमें पता लगाने के लिए अगस्त तक इंतजार करना होगा।

आपको बता दें कि गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8 2019 में रिलीज हुई थी। अब सभी की निगाहें हाउस ऑफ द ड्रैगन पर होंगी। यह शो 21 अगस्,त 2022 को रिलीज होगा। यह एचबीओ मैक्स स्ट्रीमिंग सर्विस पर उपलब्ध होगा। भारत में गेम ऑफ थ्रोन्स के प्रशंसक इस सीरीज को डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर सकते हैं। कलाकारों में पैडी कंसिडाइन, ओलिविया कुक, एम्मा डी’आर्सी, मैट स्मिथ, स्टीव टूसेंट, राइस इफांस, ईव बेस्ट, सोनोया मिजुनो और फैबियन फ्रेंकल शामिल हैं। जॉर्ज और रयान कोंडल ने सीरीज में सह-निर्माता के रूप में काम किया है। मिगुएल सैपोचनिक और रयान शोरनर्स हैं। यह जोड़ी जॉर्ज, सारा हेस, जॉक्लिन डियाज, विंस जेरार्डिस और रॉन श्मिट के साथ कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम करती है।

यह भी पढ़ेंः इस वीकेंड OTT पर देखें 5 फिल्में और 2 जबरदस्त वेब सीरीज, यहां देखें पूरी लिस्ट


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display