इस OTT प्लेटफार्म पर रिलीज होगी एक्शन से भरपूर Jurassic World Dominion फिल्म, जानें क्या है डेट

Jurassic World Dominion फिल्म अब तक एक अरब डॉलर की कमाई कर चुकी है।

Jurassic World Dominion OTT Realese
Jurassic World Dominion OTT Realese

इंसानों और डायनासोर के बीच दिखाए गए संघर्ष पर आधारित सीरीज ‘Jurassic World’ को दशकों का काफी प्यार मिला हैं। हमेशा से ही लोग डायनासोर से जुड़ी कहानियां देखने के उत्सुक नजर आए हैं शायद इसका कारण यह रहा है कि, लोगों ने कभी डायनासोर असली में नहीं देखे। इसलिए इस सीरीज की हर एक फिल्म को काफी लोकप्रियता मिली आई है। बता दें कि इस सीरीज की आखिरी फिल्म ‘जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन’ (Jurassic World Dominion) सीरीज की बड़े परदे पर कामयाबी के बाद इसे OTT के दशकों के लिए रिलीज किया जाएगा। जिसकी तारीख सामने आ गई है।  

‘जुरासिक वर्ल्‍ड’ (Jurassic World) सीरीज की फ‍िल्‍में बच्चों से लेकर बड़ों तक हर उम्र के दर्शकों को काफी आकर्षित करती हैं। भारत में भी जुरासिक वर्ल्‍ड सीरीज को काफी पसंद किया जाता रहा है। इसी सीरीज की आखिरी रिलीज फिल्म जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन (Jurassic World Dominion)  को अब OTT प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर आगामी सोमवार यानी 17 अक्टूबर को  रिलीज किया जाएगा। बता दें कि इस फिल्म में आपको क्रिस प्रैट और ब्रायस डलास हॉवर्ड जैसे कलाकार नजर आएंगे। साथ ही यह भी बता दें कि, यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में OTT पर रिलीज होगी।

जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन की OTT रिलीज

जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन बड़े पर्दे पर रिलीज हुए 4 महीने हो चुके हैं। यह सिनेमाघरों में 10 जून को रिलीज हुई थी। इसके बाद रिलीज के कुल 6 हफ्तों बाद इसे 22 जुलाई को वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म- ऐपल टीवी, गूगल प्ले मूवीज, हंगामा प्ले, प्राइम वीडियो स्टोर, यूट्यूब मूवीज और जी प्लेक्स जैसे प्लेटफॉर्म  पर रिलीज किया गया था। वहीं, साढ़े तीन हफ्ते बाद यानी 16 अगस्त को इस फिल्‍म को डीवीडी, ब्लू-रे और 4K ब्लू-रे पर उतारा गया था। वहीं, अब इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंःPonniyin Selvan (PS1) जल्द होगी इस OTT पर रिलीज, जानें डेट

ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन के ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो यह फिल्म अब तक एक अरब डॉलर की कमाई कर चुकी है। हालांकि, इस रिलीज की और फिल्मों से तुलना की जाए तो फिर भी इस फिल्म की कमाई कम ही मानी जाएगी। क्योंकि, इससे पहले साल 2015 में जुरासिक वर्ल्ड सीरीज की रिलीज हुई फिल्म ने 1.67 अरब डॉलर (लगभग 13,743 करोड़ रुपये) की कमाई की थी। जबकि साल 2018 के सीक्वल की कमाई 1.31 अरब डॉलर (लगभग 10,780 करोड़ रुपये) थी।  

एक्शन से भरपूर है फिल्म

फिल्म Jurassic World Dominion का डायरेक्शन कॉलिन ट्रेवोरो ने किया है। जबकि इस फिल्म का स्क्रीनप्ले कॉलिन और एमिली कारमाइकल द्वारा मिलकर लिखा गया था। इस फिल्म की कहानी में डायनासोर एक बार फिर पृथ्वी पर घूमते हुए नजर आने वाला है। यह इस सीरीज की तीसरी फ‍िल्‍म है जिसमें काफी एक्‍शन से भरपूर सीन देखने को मिलेंगे। अगर आपने अब तक जुरासिक वर्ल्‍ड सीरीज की जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन फ‍िल्‍म नहीं देखी है तो, आप सोमवार से फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियाे पर देख पाएंगे। 

यह भी पढ़ेंः OTT Release This Week : मजा मा, रक्षाबंधन, Karthikeya 2 के साथ मिस न करें ये शोज, देखें पूरी लिस्ट


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।