OTT पर होने वाला है धमाकेदार नवंबर, इन प्लेटफॉर्म्स पर देख पाएंगे ये रोमांचक Web Series

इस महीने ओटीटी पर एक तरफ जहां पीरियड ड्रामा पसंद करने वालों के लिए मुखबीर (Mukhbir - The Story of a Spy) है, तो थ्रिलर पसंद करने वालों के लिए ब्रीद: इनटू द शैडो सीजन 2 (Breathe: Into The Shadows Season 2) है।

New web series on ott Breathe Mukhbir Manifest Season 4 Tanaav and more
New web series on ott Breathe Mukhbir Manifest Season 4 Tanaav and more

Web Series: दर्शकों के लिए नवंबर माह बड़ा धमाकेदार साबित होने वाला है। इस महीने में Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, Sony LIV और Zee5 पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में विभिन्न वेब सीरीज (Web Series) रिलीज के लिए तैयार हैं। थ्रिलर, पीरियड ड्रामा और कोरियन ड्रामा पसंद करने वाले दर्शक कहीं भी इनका मजा ले सकते हैं। जहां एक तरफ पीरियड ड्रामा पसंद करने वालों के लिए मुखबीर (Mukhbir – The Story of a Spy) है, तो थ्रिलर पसंद करने वालों के लिए ब्रीद: इनटू द शैडो सीजन 2 (Breathe: Into The Shadows Season 2) है। यदि आपने अभी तक इन प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है, तो देर न करें और अपने मनपसंद शो का आनंद उठाएं।

Breathe: Into The Shadows Season 2

Breathe: Into The Shadows Season 2 एक्शन और रोमांच से भरपूर एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है। इसके सीजन 1 में अभिषेक ने अविनाश और जे दोनों की भूमिका निभाई थी जो कि स्प्लिट पर्सनैलिटी डिसऑर्डर से पीड़ित है। सीजन 1 के अंत में उसे हॉस्पिटल में दिखाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा था। अब सीजन 2 में दिखाया जाएगा कि जे वापस आ गया है। अभिषेक बच्चन, अमित साध, नित्या मेनन, नवीन कस्तूरिया, सैयामी खेर और इवाना कौर द्वारा अभिनीत इस सीरीज का निर्देशन मयंक शर्मा ने किया है। यह 9 नवंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है।

ये भी पढ़ें:इस वीकेंड Brahmastra, PS-1 के साथ मिस न करें ये फिल्म और सीरीज, एक्शन-ड्रामा से है भरपूर

The Fabolous

अगर आप कोरियन ड्रामा के शौकीन हैं, तो The Fabolous आपको जरूर पसंद आएगा। सियोल के फैशन उद्योग में स्थापित, चार सबसे अच्छे दोस्तों की कहानी है, जो एक गतिशील और प्रतिस्पर्धी माहौल में संघर्ष करते हुए अपने काम, पर्सनल लाइफ और रिश्तों को नेविगेट करते हैं। यह सीरीज पहले 4 नवंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन सियोल में हुई हैलोवीन क्राउड क्रश त्रासदी के कारण 31 अक्टूबर, 2022 को नेटफ्लिक्स ने इसे स्थगित करने की घोषणा की है। शो का निर्देशन किम जोंग-ह्यून ने किया है और मिन्हो, चाए सू-बिन, ली संग-उन, पार्क ही-जंग, किम मिन-क्यू, शिन डोंग-एमआई, ली एमआई-डो – हांग, चोई ही-जिन, जियोन सू-क्योंग, लिम की-होंग, चोई वोन-मायोंग स्टार कास्ट में हैं।

Mukhbir – The Story of a Spy

Mukhbir – The Story of a Spy 60 के दशक की पृष्ठभूमि पर बनी वेब सीरीज है। जो कि उस काल के एक जासूस और ऐतिहासिक घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। यह एक ऐसे भारतीय सीक्रेट एजेंट की कहानी है, जो पाकिस्तान में है। कैसे एक भारतीय सीक्रेट एजेंट को अपने देश की खातिर पाकिस्तान में संघर्षों का सामना करना पड़ता है और कैसे वह सभी मुश्किलों से लड़ते हुए जीत हासिल करता है, यह इसमें दिखाया गया है। यह वेब सीरीज इसी महीने ZEE 5 पर रिलीज होने वाली है। इसका निर्देशन शिवम् नायर और जयप्रद देसाई ने किया है। जबकि मुख्य भूमिकाओं में जैन खान दुर्रानी, ​​​​प्रकाश राज, आदिल हुसैन, बरखा बिष्ट, हर्ष छाया, सत्यदीप मिश्रा, बिजौ थांगजाम और जोया अफरोज हैं।

ये भी पढ़ें:धूम मचाने के लिए तैयार हैं ये Telugu Movies, इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर होंगी रिलीज

Manifest Season 4

Manifest Season 4 पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 4 नवंबर को रिलीज हो चुकी है। इस शो को दुबारा लाने के लिए इसके प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया पर भरी अभियान चलाया गया था। दर्शकों की मांग को देखते हुए नेटफ्लिक्स ने लापता विमान के ड्रामे को रेन्यू किया है। इस सीजन में में 20 एपिसोड हैं। शो की कहानी काल्पनिक फ्लाइट मोंटेगो एयर 828 के यात्रियों के बारे में है, जो जमैका से न्यूयॉर्क शहर के लिए उड़ान भरते समय गंभीर बेचैनी महसूस करते हैं। जब वह फ्लाइट से उतरते हैं, तब उन्हें एहसास होता है कि वास्तव में साढ़े पांच साल बीत चुके हैं और उनके अंदर एक खास क्वालटी आ चुकी है जिसकी वजह से अब वह भविष्य में होने वाली घटनाओं को देख सकते हैं। जेफ रेक द्वारा बनाये गए यह शो में मेलिसा रॉक्सबर्ग, जोश डलास, एथेना करकानिस, जे आर रामिरेज, लूना ब्लेज, जैक मेसिना, परवीन कौर, मैट लॉन्ग, होली टेलर, टाइ डोरान और डेरिल एडवर्ड्स ने अभिनय किया है।

Tanaav

Tanaav एक सोशल पॉलिटिकल ड्रामा वेब सीरीज है, जो साल 2017 में कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इसमें स्पेशल कोवर्ट ऑप्स यूनिट की बहादुरी और साहस की कहानी दिखाता है। कश्मीर की खूबसूरत घाटी में स्थापित यह एक्शन से भरपूर थ्रिलर घाटी में किए जाने वाले अंडरकवर ऑपरेशन के बारे में है, जो लड़ाई में महसूस होने वाले शारीरिक, भावनात्मक, आध्यात्मिक और वैचारिक टोल के बारे में प्रभाव छोड़ता है, जिसे शो चित्रित करता है। इसके बारह एपिसोड होंगे, जिसमें मानव विज, अरबाज खान, अर्सलान गोनी, एकता कौल और समिट कौल जैसे कलाकार होंगे। यह सीरीज SonyLiv पर 11 नवंबर से स्ट्रीम होगी।

ये भी पढ़ें:Action-Suspense से भरपूर हैं ये 5 मूवीज, आपके लिए इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर हैं मौजूद


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।