OTT Releases this Week: इस वीकेंड House of Dragon के साथ देखें ये जबरदस्त कोरियन ड्रामा

House of the Dragon का इंतजार अब खत्म होने वाला है। एसबीओ (HBO) 21 अगस्त को हाउस ऑफ द ड्रैगन को रिलीज करने के लिए तैयार है। जानें इस वीकेंड रिलीज होने वाली ओटीटी फिल्म और सीरीज के बारे में...

OTT Releases this Week

OTT Releases this Week: इस वीकेंड ओटीटी पर कई जबरदस्त वेब सीरीज और फिल्में रिलीज हो रही हैं। एक तो हाउस ऑफ ड्रैगन (House of Dragon) का इंतजार खत्म होने वाला है, वहीं शी-हल्क, हेवन, यानाई, तमिलरॉकर्ज, Girl in the Mirror, Echoes आदि भी इस हफ्ते देख पाएंगे। नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी5 आदि जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT platforms) पर कोरियन ड्रामा से लेकर सुपरहीरो सीरीज तक डिजिटल प्रीमियर के लिए तैयार हैं यानी एंटरटेनमेंट के लिहाज से आपका वीकेंड शानदार होने वाला है…

House of the Dragon (Disney+ Hotstar – August 21)

आखिरकार House of the Dragon का इंतजार अब खत्म होने वाला है। एसबीओ (HBO) 21 अगस्त को हाउस ऑफ द ड्रैगन को रिलीज करने के लिए तैयार है। हालांकि एचबीओ मैक्स (HBO Max) भारत में उपलब्ध नहीं है। मगर इस सीरीज के दीवानों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि आप हाउस ऑफ द ड्रैगन (House of the Dragon) को एक दिन बाद Disney+ Hotstar OTT पर देख पाएंगे। आपको बता दें कि द गेम ऑफ थ्रोन्स प्रीक्वल सीरीज की घोषणा करीब दो साल पहले की गई थी। यह जॉर्ज आरआर मार्टिन के फायर एंड ब्लड और टार्गैरियन परिवार के इतिहास पर आधारित है। यह ए सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर (A Song of Ice and Fire novels) उपन्यासों से दो शताब्दी पहले की कहानी है। जहां यह सीरीज दुनियाभर में एचबीओ मैक्स पर 21 अगस्त को रिलीज होगी, वहीं भारतीय दर्शक एक दिन बाद यानी 22 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर इसे देख पाएंगे।

यह भी पढ़ेंः Upcoming Top 5 Web Series: दिमाग को झकझोर और दिल को दहला देगी ये वेब सीरीज

The Girl in the Mirror (Netflix- 19 August)

सर्जियो जी सांचेज द्वारा निर्मित द गर्ल इन द मिरर एक अलौकिक थ्रिलर सीरीज है, जिसमें मिरिया ओरिओल, एलेक्स विलाजन, पोल मोनेन और अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। कहानी अल्मा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक बस दुर्घटना में जीवित बच जाती है, जो अपने अतीत की याद के बिना जागती है। वह दुर्घटना के पीछे के रहस्य को जानने का प्रयास करती है जिसने उसकी याददाश्त को छीन लिया।

Young Lady & Gentleman (Netflix -19 August)

अपने परिवार से निराश होकर एक युवती घर से भाग जाती है और एक मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति से मिलती है। उसे पता चला कि वह एक विधुर है और तीन बच्चों का पिता है। अपने बच्चों के लिए लिव-इन होम ट्यूटर बनने के लिए सहमत होने पर वे दोनों उम्र में अंतर के बावजूद एक-दूसरे के लिए भावनाएं रखने लगते हैं। यंग लेडी एंड जेंटलमैन शिन चांग-सोक द्वारा निर्देशित एक कोरियाई सीरीज है और इसमें जी ह्यून-वू और ली से-ही मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Echoes (Netflix- 19 August)

इकोज ऑस्ट्रेलियाई मिस्ट्री थ्रिलर मिनी सरीज है, जिसे वैनेसा गाजी द्वारा बनाया गया है। इसमें मिशेल मोनाघन, मैट बोर्नर, डैनियल सुंजाटा और अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कहानी दो समान जुड़वां बच्चों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बचपन से ही एक-दूसरे की जिंदगी जीते हैं। उनमें से एक के लापता होने पर चीजें उलट जाती हैं।

Heaven (Disney+ Hotstar – August 19)

उन्नी गोविंदराज द्वारा निर्देशित इस नई मलयालम फिल्म में सूरज वेंजारामूडु, निमिशा सजयन, सुदेव नायर, सुधीश, जॉय मैथ्यू, जाफर इडुक्की, विनय प्रसाद, एलेन्सियर ले लोपेज हैं। इसकी कहानी एक सिपाही को फॉलो करता है, जिसके बेटे की एक दोस्त के घर जाने के दौरान हत्या कर दी गई थी। इसमें पिता हत्या की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करता है।

यह भी पढ़ेंः Web Series on OTT : दिल्ली क्राइम सीजन 2, House of the Dragon के साथ मिस न करें ये वेब सीरीज

Yaanai (Zee5 – August 19)

अरुण विजय, प्रिया भवानी शंकर, समुथिरकानी, योगी बाबू और अम्मू अबिरामी की प्रमुख भूमिकाओं वाली यानाई को हरि द्वारा निर्देशित किया गया है। उन्हें सिंगम सीरीज की फिल्मों के लिए जाना जाता है। यह एक्शन फिल्म रामनाथपुरम जिले के दो प्रमुख परिवारों और उसके बाद होने वाली घटनाओं के बीच एक झगड़े की कहानी को फॉलो करती है।

Tamilrockerz (SonyLiv- August 19)

AVM जो भारत के सबसे पुराने प्रोडक्शन हाउस में से एक है, नए शो Tamilrockers के साथ OTT पर डेब्यू कर रहा है। यह नया तमिल शो अरिवाझगन द्वारा निर्देशित किया गया है और इसमें अरुण विजय, वाणी भोजन, ईश्वर्या मेनन, अजगम पेरुमल, विनोदिनी, जी मारीमुथु शामिल हैं। यह शो एक कुख्यात समूह के बारे में है, जो इंटरनेट पर सभी तमिल फिल्मों को लीक करता है।

यह भी पढ़ेंः OTT Movies: इस वीकेंड Shabaash Mithu से Bloodshot तक, मिस न करें ये 5 मूवीज


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display