फिल्में देखने का है शौक, तो इन 10 ऐप्स को अभी करें डाउनलोड

अगर आप फिल्मों के शौकीन है और ऑनलाइन बॉलीवुड फिल्में देखना चाहते हैं तो बस इनमें से कोई मनचाहा ऐप अपने फोन पर डाउनलोड करना है. इसके बाद, फुल मस्ती गारंटीड. तो आइए, इन 10 ऐप्स का लेते हैं जायजा, जो बढा देंगे आपके फिल्म देखने का जायका.


HOTSTAR-
यह एक ऐसा ऐप है जिसके माध्यम से आप फिल्मों के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की वेब-सीरिज को भी देख सकते हैं. हॉटस्टार की मदद से लोग ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन (डाउनलोड करके) भी फिल्में देख सकते हैं. इस ऐप के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपको नवीनतम हिंदी फिल्में ऑनलाइन एचडी गुणवत्ता के साथ देखने में मदद करती है. इसलिए, यह पीसी, लैपटॉप, एंड्रॉइड आदि जैसे सभी उपकरणों पर आसानी से यूज किया जा सकता है. इस ऐप पर फिल्में देखने के लिए, आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या इसे वेब पर ब्राउज़ कर सकते हैं.

YouTube-
YouTube दुनिया के 75% लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशालतम प्लेटफ़ॉर्म (या नवीनतम बॉलीवुड फिल्में देखने के लिए सबसे अच्छा ऐप) में से एक है. यदि आप एक मूवी लवर हैं, तो आप अच्छी हिंदी फिल्मों का आनंद लेने के लिए इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके अनुसार वीडियो की गुणवत्ता निर्धारित करने में आपकी मदद करता है. लेकिन इस ऐप की खामी यह है कि आप जो भी फिल्में देखना चाहते हैं, वे सभी मुफ्त नहीं हैं. इसके बजाय, बहुत सारी हिंदी फ़िल्में ऐसी हैं, जिसके लिए आपको पे करना होगा.

VOOT APP-
वूट ऐप को मार्च 2016 में लॉन्च किया गया था और यह वायाकॉम 18 का डिजिटल आर्म है. यहां फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो भी मौजूद हैं. यह ऐप बिना डाउनलोड किए हिंदी फिल्में ऑनलाइन मुफ्त में देखने में मदद करता है. यह नवीनतम टीवी प्रोग्रामिंग देखने के लिए सबसे शानदार ऐप में से एक है.

JIO CINEMA-
Jio Cinema Android पर इन दिनों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मनोरंजन ऐप में से एक है. यह एक एंड्रॉइड ऐप है जिस पर आप मूवी, शो, कार्टून के साथ-साथ वेब सीरीज भी देख सकते हैं. इस ऐप के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि उपलब्ध सामग्री 10 शैलियों और 15 विभिन्न भाषाओं में मौजूद है.

BIGFLIX-
1000 + फिल्में अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध हैं. यह एक मूवी स्ट्रीमिंग ऐप है, जिस पर आप हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, पंजाबी और कई अन्य भाषा की फ़िल्में देख सकते हैं.

SPUUL-
यह एक ऐसा ऐप है जिसके माध्यम से आप बिना किसी लागत के भारतीय फिल्में और टीवी शो देख सकते हैं. यहां सभी कंटेंट HD क्वालिटी की है. आप कई अलग-अलग भाषाओं जैसे बंगाली, तमिल, हिंदी फिल्मों का आनंद ले सकते हैं. लेकिन इस साइट की खामी यह है कि यह केवल भारतीय सामग्री यानी बॉलीवुड फिल्में ही देती है.

VIDMATE –
यह एक ऐसा ऐप है, जो हाल ही में भारत में लोकप्रिय हुआ है, क्योंकि यह एक ऐसा ऐप है जिसके माध्यम से आप एंड्रॉइड के साथ-साथ विंडोज पर भी सबसे अच्छी हिंदी मूवी स्ट्रीमिंग साइट यूज कर सकते हैं. फिल्मों का आनंद लेने के लिए, आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा. डाउनलोड करने के बाद, यह ऐप टॉप फिल्मों और टीवी शो को रेकमेंड करेगा.

EROS Now –
यदि आप एक गंभीर फिल्म प्रेमी हैं और फिल्मों की एक विशाल लाइब्रेरी चाहते हैं, तो आपको इस ऐप का उपयोग करना चाहिए. आप बॉलीवुड फिल्मों को अलग-अलग भाषाओं में और बिना किसी लागत के देख सकते हैं. लेकिन अगर आप एक प्रीमियम उपयोगकर्ता हैं तो आपको फिल्में देखने के लिए भुगतान करना चाहिए.

LIVE NET TV –
यह हिंदी फिल्में देखने के लिए एक मूवी साइट है और यह अपने नाम की तरह ही सरल है. यह 800 से अधिक टीवी शो, फिल्में, वेब सीरिज और कई अन्य सामग्री प्रदान करता है.

BEE MOVIE –
यह एक ऑनलाइन हिंदी फिल्में स्ट्रीमिंग ऐप है जिसका उपयोग आप मुफ्त में फिल्में देखने के लिए कर सकते हैं. इस साइट पर बहुत अधिक कंटेंट उपलब्ध है. लोग आसानी से इस ऐप पर अपनी पसंदीदा फिल्मों और टीवी शो का आनंद ले सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपको फिल्में डाउनलोड करने और फिल्में देखने में मदद करता है, भले ही आप ऑनलाइन न हों.


सत्यव्रत का मानना है कि टेक्नॉलजी का जितना इस्तेमाल करेंगे, उतना जानेंगे. इसी के चलते उन्होंने टेक जर्नलिस्ट बनने का फैसला लिया. सत्यव्रत ने अपने करियर की शुरुआत दैनिक जागरण से की थी, साल 2015 में वह ज़ी न्यूज़ से जुड़े. वह न केवल टेक को अच्छी तरह से समझते हैं बल्कि यह भी जानते हैं कि कौन सी स्टोरी पाठकों को ज्यादा पसंद आती हैं. अब सत्यव्रत Mysmartprice से जुड़े हैं. और यहां भी उनका मकसद हर रोज बदल रही टेक्नॉलजी की दुनिया की हर बारीकी को आसान शब्दों में पाठकों तक पहुंचाना है.