Bajaj Pulsar 250F टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

सांकेतिक तस्वीर

Bajaj Auto की नई Pulsar 250F के बारे में हम आपको लगातार जानकारियां दे रहे हैं। देश में इसके लॉन्च को लेकर लगातार ख़बरें सामने आ रही हैं। रिपोर्ट के नई Pulsar 250F जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है, हाल ही में इसकी कुछ फोटो टेस्टिंग के दौरान नज़र आई हैं। बजाज की पल्सर सीरिज भारत में सबसे ज्यादा कामयाब है, वहीं कंपनी भी लगातार इस सीरिज को नए-नए अपडेट के साथ पेश भी करती हुई नज़र आ रही है। आइये आपको बताते हैं बजाज की नई Pulsar 250F के बारे में और जानते हैं इस बार इसमें क्या कुछ नया और खास मिलने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो तस्वीरें लीक हुई हैं उनके मुताबिक बाइक का डिजाइन ज्यादा स्पोर्टी होगा, इसके डिजाइन को ज्यादा मार्डन फील देने के लिए चारों तरफ LED लाइटिंग दी जाएंगी। यह फ्रंट हेडलैंप पर एक सिंगल LED  प्रोजेक्टर को स्पोर्ट करेगा जो शार्प दिखने वाले LED DRL के साथ होगा। इसके अलावा बाइक के विंड प्रोटेक्शन के लिए बड़ी विंडस्क्रीन और पूरी तरह से नए रियरव्यू मिरर शामिल होंगे, जिसकी वजह से सिटी और हाइवे पर राइड करते समय आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। साथ ही बाइक पर ज्यादा ग्रिप और कंट्रोल के लिए मोटे टायर्स का मेल भी देखने को मिल सकता है।    

नई Pulsar 250F में नया सिंगल सिलिंडर, 4 वाल्व लिक्विड कूल्ड DOHC 250cc का इंजन मिलेगा। हांलाकि इस इंजन में बारे में अभी तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन सोर्स के मुताबिक इस बाइक वही इंजन मिल सकता है जोकि डोमिनर को पावर देता है। लेकिन नई पल्सर के लिए इस इंजन में कुछ बदलाव भी किये जा सकते हैं। माना तो यह भी जा रहा है कि इंजन उच्च श्रेणी में प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए वीवीए (वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन) तकनीक भी पेश कर सकता है। वैसे यह तकनीक वर्तमान में Yamaha की YZF-R15 V3.0 मोटरसाइकिल में भी पाई जाती है।

रिपोर्ट के मुताबिक नई Pulsar 250F कंपनी की ही डोमिनर 250 से इंस्पायर्ड हो सकती है। इसके डिजाइन में काफी कुछ डोमिनर जैसा नज़र आ सकता है। माना जा रहा है कि बाइक नए साइड माउंटेड एग्सॉस्ट सिस्टम के साथ आ सकती है। इसके अलावा बाइक में नया ब्लू कलर भी मिल सकता है और साथ में वाइट हाइलाइट्स भी मिल सकती है। हांलाकि इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

नई Pulsar 250F का सीधा मुकाबला सुजुकी गिक्सर 250 और यामाहा FZ25 से होगा। वैसे इस समय डिजाइन और पावर के मामले में ये दोनों ही बाइक काफी पॉपुलर और पसंद की जाती हैं। सोर्स के मुताबिक कंपनी इस नई बाइक को इसी साल लॉन्च कर सकती है, लेकिन किस महीने में इसका लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्द बाजी होगा। लेकिन इतना तो माना जा रहा है कि बजाज ऑटो कि नई Pulsar 250F अपने स्पोर्टी डिजाइन और फीचर्स के दम पर इस सेगमेंट की बाकी बाइक्स पर भारी पड़ सकती है। क्योंकि बजाज ऑटो एक ऐसी कंपनी है जोकि कम कीमत में बेहतर फीचर्स देने में यकीन करती है।