नए अवतार में आ रही है नई Hero Glamour 125, इस बार मिलेंगे कई एडवांस्ड फीचर्स

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी नई 2021 Hero Glamour 125 का एक टीजर जारी किया है, जिसमें ब्लैक कलर में नई ग्लैमर Glamour 125 बाइक का टैंक नज़र आ रहा है और साथ ही coming soon भी दिख रहा है, सोर्स और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नई ग्लैमर को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस बार इस बाइक में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इतना ही नहीं इस बार इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टर्न-बाई-टर्न नेविगेशन का नया फीचर मिलेगा। इसके अलावा कंपनी की तरफ से इसमें हल्के विजुअल बदलाव किए जा सकते हैं। वहीं, इसमें हल्का मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिल सकता है।

जानकारी के लिए आपको बता दने कि  जारी टीजर में 2021 Hero Glamour 125 का नया LED हेडलैंप, H-शेप्ड DRL, नया ग्लॉस-ब्लैक पेंट स्कीम और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिखाई दे रहा है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिए डिस्प्ले फॉर कॉल अलर्ट्स फीचर देखने को मिल रहा है। इसमें पोजिशन इंडीकेटर, टाइम और सर्विस रिमाइंडर जैसे फीचर मिलेंगे। यह पहली बात होगा जब ग्लैमर 125 बाइक में ये सब एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे। आने वाले समय में बाइक्स में इस तरह के एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे।   

इंजन की बात करें तो नई 2021 Hero Glamour 125 में  मौजूदा 124.7CC  का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है जोकि 10.7 bhp की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। इतना ही नहीं इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रॉलिक डुअल शॉक अब्जॉर्बर दिया जा सकता है। यह इंजन पावर और बेहतर माइलेज देगा।

नई Glamour Xtec हुई लॉन्च

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प (Hero motocorp) ने नई Glamour Xtec बाइक को लॉन्च किया था। यह बाइक मौजूदा ग्लैमर 125 की तुलना में कहीं ज्यादा एडवांस्ड और प्रीमियम नज़र आती है। नई ग्लैमर अब 7 प्रतिशत ज्यादा माइलेज भी देगी। हीरो की नई Glamour Xtec को दो वेरिएंट में उतारा गया है, इसके ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 78,900 रुपये है जबकि इसके डिस्क ब्रेक वर्जन की कीमत 83,500 रुपये है। ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम है। यह बाइक कई कनेक्टेड फीचर्स से भी लैस है। बाइक में अब फुली डिजिटल स्पीडोमीटर दिया हुआ है जोकि ब्लूटूथ, Turn-by-Turn नेवीगेशन, इंटरनल USB चार्जर, Side-Stand इंजन cut off, Bank Angle Sensor और LED headlamp से लैस है।

हीरो की नई Glamour Xtec में 125cc BS-VI इंजन लगा है जोकि XSens Programmed Fuel Injection से लैस है, यह इंजन अब 7 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगा। यह इंजन 10.7 BHP की पावर 7500 RPM पर और 10.6 Nm का टॉर्क 6000 RPM पर देता है। इसके अलावा इसमें हीरो की i3S (idle start-stop system) और Auto Sail Technology लगी है इससे बाइक बेहतर माइलेज के साथ बढ़िया परफॉरमेंस भी देने में सक्षम है।

अक्सर देखने में आता है कि लोग अपनी बाइक को साइड स्टैंड करके पार्क करते हैं, और कई बार वो बाइक राइड करते समय साइड स्टैंड को वापस नहीं लगाते, अब ऐसे में कई बार एक्सीडेंट होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।नई Glamour Xtec में साइड स्टैंड जैसे ही लगेगा तो इंजन अपने आप बंद हो जाएगा और इसके लिए कंपनी ने साइड स्टैंड इंडिकेटर भी लगाया है। बाइक के रियर में 5-step एडजस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक अब्सोर्बेर सस्पेंशन लगे हैं। बेहतर ब्रेकिंग के किये बाइक के फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक लगा है। इस बाइक का ग्राउंड क्लेरेंस 180mm है जोकि हर तरह के रास्तों के लिए बेस्ट हैं। इस बाइक में LED हेडलैंप और H-Signature position लैंप लगा है जोकि रात में 34 प्रतिशत ज्यादा ब्राइट है।