स्पोर्टी लुक के साथ आ रही नई Maruti Suzuki Baleno, इन खूबियों से होगी लैस

2022 Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno (मारुति सुजुकी बलेनो) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। यह कार पहले से ही भारतीय बाजार में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी कुछ बदलाव के साथ नई 2022 Maruti Suzuki Baleno को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि नई बलेनो का उत्पादन कंपनी के मानेसर, हरियाणा स्थित संयंत्र में शुरू हो चुका है। नई मारुति सुजुकी बलेनो का प्रोडक्शन इसी साल 24 जनवरी से शुरू हुआ था। आइए आपको बताते हैं नई Maruti Suzuki Baleno की खूबियों के बारे में…

डिजाइन

नई 2022 Maruti Suzuki Baleno Facelift के डिजाइन की बात करें, तो नया डिजाइन आपको आकर्षित करेगा। फ्रंट बंपर बिल्कुल नई यूनिट है और इसको हेडलैम्प्स को भी एक नया डिजाइन दिया गया है। रेडिएटर ग्रिल आउटगोइंग मॉडल की तुलना में चौड़ा और पतला दिखता है। बगल में सिल्हूट में कोई बदलाव नहीं है। इसमें आपको नया अलॉय व्हील देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, रियर फेस में नए टेल लैंप्स होंगे, जो बूट लिड पर फैले होंगे। रियर बंपर भी रिप्रोफाइल यूनिट होगा। कुल मिलाकर, इसमें आपको डिजाइन के मामले में काफी कुछ बदला हुआ दिखाई देगा।
यह भी पढ़ेंः AMO Mobility लॉन्च करेगी हाई स्पीड Electric Scooter, चलेगी 130 किलोमीटर

इंटीरियर

2022 मारुति सुजुकी बलेनो में आपको एक नया डैशबोर्ड लेआउट मिल सकता है। एक फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ वर्टिकल माउंटेड एसी वेंट का एक सेट भी देखे जाने की संभावना है। इतना ही नही, नई मारुति सुजुकी बलेनो में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ छह एयरबैग और एचयूडी भी होने की संभावना है। 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में स्टैंडर्ड किट के एक हिस्से के रूप में अधिक तकनीकी सुविधाएं होंगी।

इंजन और गियरबॉक्स

नई Maruti Suzuki Baleno Facelift के इंजन की बात करें, तो मारुति सुजुकी 1.2 लीटर 4-सिलेंडर एनए पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। मोटर 82 Hp का पीक पावर आउटपुट जनरेट कर सकता है, जबकि यह 48 v माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 89Hp को ऑनबोर्ड करता है। वर्तमान में बलेनो या तो 5-स्पीड एमटी या फिर सीवीटी के साथ उपलब्ध है। नई मारुति सुजुकी बलेनो पर चीजें बदलने की सूचना है। सीवीटी को 5-स्पीड एएमटी से बदलने की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद ओला अब Electric Car की तैयारी में, जानें क्या है खबर

लॉन्च और कीमत

नई बलेनो की लॉन्च तारीख के बारे में कार निर्माता ने चुप्पी साध ली है। हाल की रिपोर्टों के अनुसार, इसके अगले महीने तक शोरूम में पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि इसकी मौजूदा शुरुआती कीमत 6.14 लाख, रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली होने की संभावना है। नई 2022 मारुति सुजुकी बलेनो कार हुंडई i20, वोक्सवैगन पोलो, होंडा जैज और टाटा अल्ट्रोज को कड़ी टक्कर दे सकती है।