Acer Swift 5 series: हाई परफॉरमेंस के साथ मिलेगी 17 घंटे की बैटरी लाइफ

जब से देश में वर्क फॉर्म होम का चलन शुरू हुआ है काम ज्यादा बढ़ने लगा है। सबको काम फ़ास्ट चाहिए, बच्चों की ऑन लाइन क्लास हो, ऑफिस का काम हो या फिर कोई कंटेंट क्रिएट करना हो। अब ऐसे में अगर आपके पास कोई स्लो लैपटॉप हो तो काफी दिक्कतें हो सकती हैं, लेकिन अगर अगर आपके पास एक ऐसा लैपटॉप हो जो आपकी सोच से से भी फ़ास्ट हो तो फिर कहना ही क्या ? घंटों का काम मिनटों में होगा और समय की बचत भी होगी। आप बेहतर कंटेंट क्रिएट कर पायेंगे। दोस्तों अगर आपका बजट 70 हजार रुपये के आसपास है और आप अपने लिए एक बेहद फ़ास्ट, हल्का और प्रीमियम लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए Acer की Swift 5 लैपटॉप सीरिज काफी बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है। इस सीरीज के एक बेहद खास लैपटॉप के बारे में हम आपको जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। आइये जानते हैं  Acer Swift 5 (SF514-55TA-58NY) के बारे में।

डिजाइन और डिस्प्ले

Acer Swift 5 (SF514-55TA-58NY ) का का डिजाइन बेहद प्रीमियम है, और इसी वजह से यह इम्प्रेस करता है। यह बेहद स्लिम लैपटॉप है। इसमें हाई क्वालिटी मटेरियल का इस्तेमाल किया हुआ है । इनमें मैग्नेशियम लिथियम और मैग्नेशियम एल्युमिनियम चेसिस का इस्तेमाल किया गया है इस लैपटॉप का वजन महज 1.19किलोग्राम है और ऐसे में इसे कैरी करने में कोई दिक्कत नहीं होती। Acer Swift 5 में 14-इंच का Full HD (1920×1080 पिक्सल)  LCD, IPS डिस्प्ले दिया गया है। इसमें बेजल को कम किया गया है। डिस्प्ले बेहद रिच और ब्राइट है ऐसे में इस लैपटॉप पर फिल्म, गेम्स और वीडियो देखने में मज़ा आएगा। यह मल्टी-टच डिस्प्ले और काफी फ़ास्ट है। सेफ्टी के लिए स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। डिजाइन और डिस्प्ले की वजह से यह लैपटॉप इम्प्रेस करता है।

हाई परफॉरमेंस

इस लैपटॉप में 11th जनरेशन Intel Core i5-1135G7 प्रोसेसर लगा है, इसमें Intel Iris Xe graphics कार्ड लगे हैं, यह Intel Evo Platform पर बेस्ड है। इसकी क्लॉक स्पीड 4.20 GHz है।  इस लैपटॉप में विंडो 10 होम 64 बिट लगा है। इसमें 512GB SSD स्टोरेज दिया गया है। यह लैपटॉप बेहद फ़ास्ट है, पलक झपकते ही यह ऑन-ऑफ हो जाता है। आप इसमें हाई ग्राफिक्स काम, फोटोशॉप और एडिटिंग जैसे काम आसानी से और बिना किसी रुकावट के कर सकते हैं। इसके की-पैड्स काफी स्मूथ और फ़ास्ट हैं। बैकलाइट होने की वजह से अंधरे में भी आसानी से काम किया जा सकता है। इसकी परफॉरमेंस शिकायत का मौका नहीं देती। इसमें 720P HD वेबकैम दिया है जोकि फोटो और वीडियो के लिए काफी बेहतर है। अगर आप ऑन लाइन क्लास लेते हैं या कोई कोर्स कर रहे हैं तो इस लैपटॉप का वेब कैमरा बेहतरीन है, इतना ही नहीं ज़ूम पर इस पर मीटिंग करना भी खास होता है। साउंड के लिए इसमें 2 स्टीरियो स्पीकर्स दिए हैं। काम करने और गेम खेलने के लिए यह एक शानदार लैपटॉप है। इसमें 4 cell लिथियम आयन(Li-Ion) बैटरी लगी है। बैटरी कैपेसिटी 56Wh की है जोकि फुल चार्ज में 17 घंटे तक चलती है, लंबी बैटरी लाइफ इस लैपटॉप की खूबी है।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी और नेटवर्क के लिए Acer के इस लैपटॉप में ब्लूटूथ 5.1, वायरलेस LAN और Wifi 6, इसमें 3.5mm हेडफोन जैक,  2 फ़ास्ट USB पोर्ट, एक टाइप-C पोर्ट, एक HDMI पोर्ट और चार्जिंग पॉइंट दिया है जैसे फीचर्स दिए गये हैं। इस लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रीडर दिया है जोकि बेहद फ़ास्ट है। लैपटॉप को चार्ज करने के लिए इसमें 3-pin 65 W AC adapter साथ में मिलता है। कुल मिलाकर Acer के इस लैपटॉप की हाई परफॉरमेंस, शानदार लंबी बैटरी लाइफ, रिच और कलरफुल डिस्प्ले साथ ही इसका प्रीमियम डिजाइन इसे बेस्ट इन क्लास लैपटॉप की कैटगरी में शामिल करता है। Acer Swift 5 लैपटॉप आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इस लैपटॉप की कीमत 69,990 रुपये है।