Airtel के 49 रु. वाला रिचार्ज कराएं मुफ्त, 79 रु. के रिचार्ज पर मिलेगा डबल बेनिफिट्स, जानें डिटेल

Airtel Recharge

एयरटेल (Airtel) ने घोषणा की है कि वह अपने प्रीपेड ग्राहकों को एक बार के लिए 49 रु. का रिचार्ज प्लान मुफ्त में देगी। इसके अलावा, 79 रुपये के प्लान पर यूजर को दोगुना लाभ भी प्रदान करेगा। एयरटेल भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटरों में से एक है। कंपनी का कहना है कि इन चुनौतीपूर्ण समय में अपने 55 मिलियन कम आय वाले ग्राहकों की मदद करने के लिए ये ऑफर पेश किए हैं। इस सप्ताह से ग्राहकों के लिए ये प्लान्स उपलब्ध होंगे।

मुफ्त में रिचार्ज कराएं 49 रु. वाला प्लान
एयरटेल कुछ स्मार्ट रिचार्ज प्लान पेश करता है, जिनमें 45 रु., 49 रु. और 79 रु. के प्लान के साथ बेसिक कनेक्टिविटी ऑप्शंस मिलते हैं। कंपनी ने अब घोषणा की है कि इस सप्ताह से 49 रुपये वाला प्लान वन-टाइम जेस्चर के रूप में पूरी तरह से मुफ्त होगा, जिसका अर्थ है कि प्रीपेड एयरटेल ग्राहक 49 रुपये का प्लान मुफ्त में रिचार्ज करवा सकते हैं। वह भी बिना कुछ चुकाए। इस प्लान के तहत ग्राहकों को 38.52 रुपये का टॉकटाइम, 100MB डेटा और 28 दिनों की वैधता मिलती है। 100MB डेटा सीमा के बाद ग्राहकों से प्रति एमबी डाटा खर्च पर 0.50 रुपये चार्ज किया जाएगा।

एयरटेल ने कहा कि इससे एयरटेल 55 मिलियन से अधिक ग्राहकों, खासकर ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले ग्राहकों को जरूरत पड़ने पर महत्वपूर्ण जानकारी तक पहुंच बनाने में मदद मिलेगी।

ऐसे मिलेगा 79 रु. के रिचार्ज पर डबल बेनिफिट्स
एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों को 79 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज पर डबल फायदा देने की भी घोषणा की है। आमतौर पर 79 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 128 रु. का टॉकटाइम, 200MB डेटा और 28 दिनों की वैधता के साथ लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल के लिए 0.60 रु. प्रति मिनट का टैरिफ चार्ज किया जाता है। हालांकि कंपनी ने नए ऑफर के लाभों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है, लेकिन डबल द बेनिफिट्स से पता चलता है कि इस योजना के तरह सभी चीजों को दोगुना किया जाएगा। जो ग्राहक 79 रुपये से रिचार्ज करते हैं, उन्हें इस सप्ताह 256 रु. का टॉकटाइम, 400MB डेटा और 56 दिनों की वैलिडिटी मिल सकती है। हालांकि एयरटेल ने यह नहीं बताया है कि यह ऑफर वन टाइम जेस्चर है या नहीं।

टेलीकॉम ऑपरेटर (telecom operator) ने कहा कि ये ऑफर उन ग्राहकों की सहायता के लिए है, जो COVID-19 महामारी संकट और इसके कारण लगाए गए लॉकडाउन से पीड़ित हैं। एयरटेल ने इन ऑफर के लाइव होने की सटीक तारीख साझा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि ये जल्द ही उपलब्ध होंगे, क्योंकि कंपनी का कहना है कि ऑफर इस सप्ताह के लिए है।