AMO Mobility लॉन्च करेगी हाई स्पीड Electric Scooter, चलेगी 130 किलोमीटर

AMO Mobility Electric Scooter

अगर आप कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदते हैं, तो ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती है। शायद यह स्पीड हर बार आपके लिए उपयोगी न हो। अगर हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो AMO Mobility फरवरी के पहले हफ्ते में एएमओ हाई-स्पीड कैटेगरी में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर रोल आउट करने की तैयारी कर रहा था।

इस स्कूटर के बारे में दावा किया जा रहा है कि सवारी को बेहतर स्पीड मिलेगी। आने वाले स्कूटर की टॉप स्पीड 50 km/घंटा होगी और यह सिंगल चार्ज में 120-130 km की रेंज का दावा करता है। इसमें फिक्स्ड और पोर्टेबल बैटरी पैक का विकल्प हो सकता है।
यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद ओला अब Electric Car की तैयारी में, जानें क्या है खबर

एएमओ मोबिलिटी (AMO Mobility) वित्तीय वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही तक चार-छह नए उत्पाद लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह वर्तमान में 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 150 टचप्वाइंट के डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से चार इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री करता है।

इस महीने की शुरुआत में नोएडा स्थित कंपनी ने घोषणा की कि वह अगले वित्त वर्ष में लगभग 100 मिलियन अमेरिकी डालर जुटाना चाहती है, क्योंकि वह नए उत्पादों को पेश करने, विनिर्माण क्षमता का विस्तार करने और देश भर में बिक्री के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए आरएंडडी को बढ़ाना चाहती है।

आपको बता दें कि एएमओ के पास आज बाजार में कई शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जिनमें विशेष रूप से एएमओ जनता, एएमओ इंस्पायरर, एएमओ फिएस्टा और एएमओ एस-पिन शामिल हैं। बजट रेंज के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर खूब बिक रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः होंडा की नई स्पोर्ट्स बाइक 2022 Honda CBR650R भारत में लॉन्च, जानें खूबियां
वर्तमान में ई-मोबिलिटी ब्रांड के पास 150 डीलर हैं और वित्त वर्ष 22 में 350 से अधिक डीलरों को जोड़ने का लक्ष्य है। नए ई-मोबिलिटी उत्पादों के आगामी लॉन्च के साथ एएमओ इलेक्ट्रिक बाइक वित्तीय वर्ष 2022-23 में लगभग एक लाख यूनिट बेचने की योजना बना रही है। इसके अलावा, कंपनी नई प्रौद्योगिकियों और उत्पादों के अनुसंधान और विकास में अपने निवेश को मजबूत कर रही है।