20000mAh की दमदार बैटरी के साथ आते हैं ये खास पावर बैंक, स्मार्टफोन के साथ लैपटॉप भी करें चार्ज

स्मार्टफोन के ज्यादा इस्तेमाल के चलते आजकल पावरबैंक की डिमांड भी काफी देखने को मिल रही है। मार्केट में कई सारे पावरबैंक के ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं, लेकिन टेक्नोलॉजी लगातार विकसित हो रही है, और अब स्मार्टफोन के साथ लैपटॉप को भी चार्ज करने वाले पावर बैंक मार्केट में आने लगे हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको देश में मौजूदा कुछ खास और प्रीमियम पावर बैंक के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं ।

Best 20000mAh power bank in india

1. EVM Enlap 20000mAh power bank

2. Realme 20000mAh power bank

3. Redmi 20000mAh power bank

EVM Enlap power 20000 mAh पावर बैंक (कीमत 9,999 रुपये)

अगर आप स्मार्टफोन के साथ अपने लैपटॉप को भी चार्ज करना चाहते हैं तो आप EVM का खास Enlappower पावर बैंक खरीद सकते है। यह 100W फ़ास्ट चार्ज को सपोर्ट करता है जोकि अब तक का सबसे फ़ास्ट पावर बैंक भी है। इस पावर बैंक की क्षमता 20000 mAh की है। यह C पोर्ट बेस्ड लैपटॉप को चार्ज कर सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें C टाइप कनेक्टर दिए हैं। इसके अलावा इसके साथ 4 फीट लंबी वायर भी मिलती है। इस पावर बैंक की बॉडी मेटल की है। Enlappower पावरबैंक की कीमत 9,999 रुपये है और इस पर 3 साल की वारंटी मिल रही है। यह विजय सेल्स पर उपलब्ध है। यह पावरबैंक मैकबुक, iPad, डेल, एचपी, लेनोवो, LG, आसुस जेनबुक और सभी स्मार्टफोन को भी चार्ज कर सकेगा। लैपटॉप की बैटरी अक्सर ज्यादा बैकअप नहीं देती, ऐसे में यह डिवाइस काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इस पावर बैंक की सॉलिड बिल्ड क्वालिटी आपको इम्प्रेस जरूर करेगी।

Realme 20000mAh पावर बैंक  (कीमत: 1500 रुपये)

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme भी काफी अच्छे पावर बैंक बना रही है, कंपनी का 20000mAh क्षमता वाला पावर बैंक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इस पावर बैंक की कीमत 1500 रुपये है। यह 18W क्विक चार्ज को सपोर्ट करता है। इसके ट्रिपल आउटपुट पोर्ट्स मिलते हैं, जिसमें USB-A और USB-C शामिल है। यह 2 वे क्विक चार्ज को सपोर्ट करता है। सेफ्टी के लिए इसमें 14 लेयर्स सर्किट प्रोटेक्शन मिलती है। यह पावर बैंक एक हाई डेंसिटी बैटरी के साथ आता है, जो 500 रिचार्ज साईकल के बाद भी 100 फीसदी  क्षमता बरकरार रख सकता है। इस पावर बैंक का डिजाइन बेहद कॉम्पैक्ट है और यह स्लिम भी लगता है। इसकी बिल्ट क्वालिटी काफी प्रीमियम है। आप इसे आसानी से कैरी कर सकते हैं।

Redmi 20000mAh पावर बैंक (कीमत: 1,499 रुपये)

स्मार्टफोन में अपनी धाक जमाने के साथ ही Xiaomi (Redmi) ने पावरबैंक सेगमेंट में भी अपना नाम बनाया है।  कंपनी का 20000mAh क्षमता वाला पावर बैंक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। यह यह 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। डिजाइन की बात करें, तो यह काफी आकर्षक है और इसे कैरी करना आसान है। इसमें दो चार्जिंग पोर्ट हैं, जिससे एक साथ दो डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें सेफ्टी का ध्यान रखा गया है। इसमें शॉर्ट-सर्किट, ओवर-चार्जिंग जैसे प्रोटेक्शन दिए गए हैं। यह सस्ता और टिकाऊ पावरबैंक है। ई-कॉमर्स साइट पर इसकी कीमत 1,499  रुपये है।  डिजाइन के मामले में यह पावर बैंक आपको पसंद आएगा। यह कॉम्पैक्ट है और काफी अच्छी क्वालिटी से लैस है।