30W साउंड के साथ हैं ये जबरदस्त ब्लूटूथ स्पीकर, अब घर पर करों फुल पार्टी

दोस्तों म्यूजिक सुनना किसे पसंद नहीं, लेकिन म्यूजिक का असली मज़ा तब आता है जब आपके पास एक अच्छा स्पीकर भी हो। आजकल तो लोग घर पर ही ज्यादा समय बिताते हैं, फिल्म देखते हैं, गेम्स खेलते हैं और पार्टी करते हैं लेकिन पार्टी का मज़ा तब बढ़ जाता है जब एक पावरफुल स्पीकर का साथ हो तो मज़ा और भी बढ़ जाएगा। अगर आप अपने लिए एक ऐसा ही बढ़िया स्पीकर खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको 30W साउंड आउटपूट के साथ आने वाले बेस्ट स्पीकर के बारे में जानकारी दे रहे है।

Best 30W Bluetooth speakers under 6000 in india

ZOOOK  Rocker Color Blast(30W)

Portronics Sound Drum L (30W)

Soundcore Motion+ (30W)

ZOOOK  Rocker Color Blast (30W)

फ्रांसीसी लाइफस्टाइल ब्रांड ZOOOK ने हाल ही में म्यूजिक लवर्स के लिए अपना ब्लूटूथ स्पीकर  Rocker Color Blast को लॉन्च किया है। खासबात यह है कि इसमें RGB लाइट्स  के साथ हैं जोकि म्यूजिक के दौरान ऑन होती हैं, साथ ही दिखने में भी काफी खूबसूरसत नज़र आती हैं। यह स्पीकर IPX5 रेटेड है, यानी पानी के छींटों का इस पर कोई असर नहीं पड़ता। इसमें 4000mAh की रिचार्जेबल लिथियम आयन बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज पर 10 घंटे तक संगीत स्ट्रीम करने की अनुमति देती है। कम वॉल्यूम पर, बैटरी 16-20 घंटे तक चलती है। Zoook Rocker Color Blast वॉल्यूम समायोजन, ट्रैक परिवर्तन और प्ले / पॉज़ नियंत्रण के लिए सहज रूप से डिज़ाइन किए गए बटन के साथ, जिससे ऑपरेशन आसान और सहज हो जाता है। स्पीकर वॉयस असिस्टेंट सिरी और ओके गूगल को सपोर्ट करता है और टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ आता है। किसी भी प्लेलिस्ट को स्ट्रीम करने के अलावा, स्पीकर कॉलिंग को आसान बनाता है क्योंकि इसमें एक इन-बिल्ट माइक्रोफ़ोन होता है। यह स्पीकर 30W पावर आउटपुट के साथ आता है। स्पीकर में MP3 के लिए ऑन-बोर्ड टीएफ कार्ड स्लॉट और औक्स के जरिए डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए प्लग-इन मैकेनिज्म भी है। ज़ूक कलर ब्लास्ट सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है। इस ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 3,499 रुपये है। इस स्पीकर का साउंड काफी जबरदस्त है, इसका Bass आपको जरूर पसंद आएगा।

Portronics Sound Drum L (30W)

पोर्ट्रोनिक्स (Portronics) का पोर्टेबल स्पीकर Sound Drum L 30W एक अच्छा स्पीकर है। Sound Drum L की कीमत 3,599 रुपये है। आप इसे अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। आप इसे ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं। पोर्ट्रोनिक्स का यह स्पीकर डिजाइन के मामले में आपको पसंद आएगा। इसमें  काफी बढ़िया क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है। इस स्पीकर को वॉटर और डस्टप्रूफ के लिए IPX6 की रेटिंग मिली है, यानी इसे बिना टेंशन के इस्तेमाल कर सकते हैं। SoundDrum L ब्लूटूथ स्पीकर का डिजाइन सिलिंडर स्टाइल में है। इस स्पीकर के टॉप पर एक बटन दिया है जिसका इस्तेमाल Bass/Treble को कंट्रोल करने के लिए है। इस स्पीकर में वॉल्यूम कम/ लास्ट ट्रैक, वॉल्यूम अप/ नेक्स्ट ट्रैक और मल्टीफंक्शन बटन दिए गये हैं। इसके अलावा इसमें In-built माइक भी दिया है। इसमें 30W के 2 स्पीकर दिए गए हैं।  साउंड क्वालिटी के मामले में यह स्पीकर काफी शानदार है, फुल वॉल्यूम में भी आवाज़ बिलकुल भी फटती नहीं है। पावर के लिए इसमें 2500mAh की स्पीकर बैटरी लगी है जोकि सिंगल चार्ज में 5-6 घंटे का बैटरी बैकअप देती है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, 3.5mm जैक, AUX और पेन ड्राइव पोर्ट दिया है।

Soundcore Motion+ (30W)

अमेरिकी ऑडियो ब्रांड साउंडकोर बाय एंकर का नया ब्लूटूथ स्कीकर Motion Plus अपने डिजाइन और साउंड की वजह से काफी पॉपुलर है। यह अपने 30W का एक पार्टी स्पीकर है। इसे खासतौर पर पार्टी के लिए लॉन्च किया गया है। Motion Plus की बैटरी लाइफ को लेकर 15 घंटे का दावा किया गया है।  इसे IPX7 की रेटिंग मिली है। इसकी कीमत 5,499 रुपये रखी गई है और इसे 18 महीने की वारंटी के साथ फ्लिपकार्ट और तमाम रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। Motion Plus की डिजाइन रेक्टेंगल है और इसके किनारे राउंड हैं। इस स्पीकर में हाई-रिजॉल्यूशन ऑडियो मिलेगा। इसमें 40KHz के दो ट्विटर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें वूफर और पैसिव रेडिएटर्स भी हैं। इसमें क्वॉलकॉम की aptX टेक्नोलॉजी दी गई है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ है। इसमें बास के लिए अलग से एक बटन दिया गया है। Motion Plus में 6700mAh की बैटरी लगी है। इस स्पीकर को Soundcore app के जरिए बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है जो कि एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध है। वॉटर और डस्टफ्रूफ के लिए इसे IPX7 की रेटिंग मिली है। इसके अलावा इसकी डिजाइन रग्ड है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्पीकर में ब्लूटूथ 5.0 के साथ 3.5mm का ऑडियो इनपुट भी दिया गया है।