ANC फीचर से लैस ये हैं परफेक्ट Wireless Earbuds, मिलेगी AirPods Pro जैसी साउंड क्वालिटी

OnePlus Buds Pro

Apple का AirPods Pro अपनी साउंड क्वालिटी और आरामदायक डिजाइन के लिए जाना जाता है। इसमें एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (Active noise-cancelling (ANC)) के साथ डिवाइस से कनेक्ट करना आसान होता है। हालांकि AirPods Pro वास्तव में टॉप-रेटेड वायरलेस ईयरबड्स हैं, लेकिन ये महंगे हैं, मगर आप कम कीमत में भी बेहतर wireless earbuds खरीद सकते हैं। मार्केट में 10,000 रुपये से कम की रेंज में कई बेहतरीन वायरलेस ईयरबड्स मौजूद हैं, जो आपको अपनी साउंड क्वालिटी से प्रभावित करेंगे। आइए जानते हैं ANC के साथ आने वाले ऐसे ही कुछ वायरलेस ईयरबड्स के बारे में, जो आपके लिए परफेक्ट हो सकते हैं…

OnePlus Buds Pro (कीमत 9,990 रुपये)

नया वनप्लस बड्स प्रो (OnePlus Buds Pro) 10,000 रुपये से कम की रेंज में आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। यह वनप्लस के पहले के बड्स की तुलना में बेहतर साउंड क्वालिटी से लैस है। यह सिलिकॉन टिप्स के साथ वायरलेस चार्जिंग और एक्टिव नाइज कैंसिलेशन (ANC) फीचर से लैस है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें आपको डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट, जेन मोड एयर और वनप्लस ऑडियो आईडी के जरिए पर्सनलाइज्ड ऑडियो शामिल हैं। बड्स को IP55 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस सर्टिफिकेशन भी मिलता है।

Nothing ear (1) (कीमत 5,999 रुपये)

Nothing ear (1) की खासबात है कि यह पारदर्शी केस के साथ आता है। ईयरबड्स में स्टेमड डिजाइन के साथ सिलिकॉन टिप्स है। प्रत्येक बड्स का वजन 5 ग्राम से कम है। बड्स में कई तरह के जेस्चर भी होंगे, जो टैप और stems पर स्वाइप करने से यूजर्स प्लेबैक और वॉल्यूम दोनों को कंट्रोल कर सकेंगे। वॉयस कॉल को बेहतर बनाने के लिए ईयरबड्स (earbuds) में तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं। एक नए एल्गोरिदम के साथ कंपनी दावा करता है कि human voice को अवांछित शोर से अलग कर सकता है। Nothing ear (1) एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन के साथ आता है। इसमें और भी कई सारे मोड्स हैं, जिसे एंड्रॉयड और आइओएस दोनों पर companion app द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। ईयरबड्स IPX4 स्वेट और स्प्लैश रेजिस्टेंस के साथ-साथ इन-ईयर डिटेक्शन के साथ भी आते हैं।

Oppo Enco X (कीमत 9,990 रुपये)

ओप्पो का Enco X, Oppo Enco Free की कमियों में सुधार करता है और इसमें एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन साथ एक साफ-सुथरी दिखने वाली डिजाइन, केस के साथ 25 घंटे तक की बैटरी लाइफ और एक डुअल ड्राइवर डिजाइन है। यह बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ आता है। बड्स हाई-क्वालिटी प्लेबैक के लिए LHDC वायरलेस ट्रांसमिशन को भी सपोर्ट करते हैं। इसमें आपको नॉइज कैंसिलेशन, IP54 रेटिंग, वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इतना ही नहीं, प्रत्येक बड पर ट्रिपल माइक्रोफोन क ा सपोर्ट भी मौजूद है। ये ट्रांसपेरेंसी मोड के साथ आते हैं।

Sony WF 1000XM3 (कीमत 14,835)

सोनी के प्रोडक्ट अपनी साउंड क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। सोनी का WF-1000XM3 ईयरबड्स भी आपके लिए एक अच्छा वायरलैस बड्स साबित हो सकता है। यह वायरलैस ईयरबड्स एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और 32 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आते हैं। इनमें एलैक्सा वॉयस कंट्रोल और फिजिकल टच कंट्रोल भी मौजूद हैं। इसमे क्विक अटेंशन मोड (quick attention mode) है, जो यूजर्स को बातचीत के दौरान तुरंत वॉल्यूम को कम करने के सुविधा देता है। इसके लिए बस बाएं ईयरबड पर एक अंगुली रखने की जरूरत होती है।