अब नहीं होगी बाइक की चोरी, 1,000 रु से कम में ले आइए ये Anti-Theft Alarm System

Bike Alarm Security System

बाइक (bike) की चोरी आजकल आम बात है। अगर अपने महंगे बाइक और स्कूटर की चोरी को लेकर परेशान रहते हैं, तो फिर बाइक के लिए एंटी-थेफ्ट अलार्म (Anti-Theft Alarm) सिस्टम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है। यह बाजार में आपको 1,000 रुपये से कम की कीमत में मिल जाएगा। आपको बता दें कि बाइक का एंटी-थेफ्ट सिस्टम एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है, जो आसानी से बाइक के टायरों में फिट हो सकता है, इसलिए यदि कोई वाहन को चुराने या हिलाने की कोशिश करता है, तो मालिकों या राहगीरों को सचेत करने के लिए अलार्म बज जाता है।

बाइक मालिक आमतौर पर अपनी बाइक को सार्वजनिक स्थानों पर लगा देते हैं, ऐसे में बाइक की चोरी आसानी से हो जाती है। ऐसे में एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम (Anti-Theft Alarm System) उपयोग हो सकता है। बेहद सटीक अलार्म सिस्टम से चोरी होने की आशंका कम हो जाती है। आइए जान लेते हैं बाइक के लिए कुछ एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम के बारे में, जिस आप 1,000 रुपये से कम की कीमत में खरीद सकते हैं….

बेस्ट हैं ये बाइक एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम

  • Autofy Universal Anti-Theft Alarm System
  • Autopowerz Bike Security and Alarm System
  • Otoroys Bike Alarm Security System

Autofy Universal Anti-Theft Alarm System
(ऑटोफी यूनिवर्सल एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम)

Autofy Universal एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम की खास बात यह है कि इसका इस्तेमाल सभी तरह की बाइक (bike) के साथ कर सकते हैं। यह बेहद उपयोगी और सटीक एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ आता है। ये आसान इंस्टॉलेशन के लिए एक कॉम्पैक्ट डिजाइन में आता है। बस इसे अपनी बाइक के टायरों पर लगाना होगा। इसके बाद अगर कोई बाइक को हिलाने या फिर इसे दूर ले जाने की कोशिश करता है, तो फिर यह अलार्म के जरिए आपको सचेत करता है। अलार्म की साउंड 100+ dB (decibel) है। इस अलार्म सिस्टम (alarm system) में मोशन डिटेक्टर है, जो गति को भांप लेता है कि कहीं आपकी बाइक से छेड़छाड़ तो नहीं की जा रही है। इस प्रोडक्ट के साथ आपको कीज (keys) ऑफर किया जाता है, जिसकी मदद से बाइक की लोकेशन, इग्निशन ऑन/ऑफ, लॉकिंग/अनलॉकिंग आदि की सुविधा मिलती है। अमेजन पर Autofy Universal Anti-Theft Alarm System की कीमत अभी 890 रुपये है।

Autopowerz Bike Security and Alarm System
(ऑटोपावर्ज बाइक सिक्योरी ऐंड अलार्म सिस्टम)

Autopowerz का यह एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम भी आपके लिए उपयोगी हो सकता है। यह बाइक थेफ्ट अलार्म सिस्टम किसी बाइक की चोरी या मैनहैंडलिंग की पहचान करने के लिए एडवांस्ड टच मैकेनिज्म (touch mechanism) के साथ आता है। इसकी वायरिंग करना आसान है। आप चाहें, तो खुद ही आसानी से इसे इंस्टॉल कर सकते हैं। यह सिस्टम एक बटन इग्निशन सिस्टम के साथ भी आता है। इसका इस्तेमाल किसी भी गियर्ड, नॉन गियर्ड बाइक और स्कूटर्स के साथ किया जा सकता है। यह सिक्योरिटी सिस्टम 100+dB साउंड के साथ आता है। अगर कोई बाइक या स्कूटर्स से छेड़छाड़ या फिर चोरी का प्रयास करता है, तो फिर यह आपको अलार्म के जरिए सचेत करता है। इसमें आपको व्हीकल लोकेटर और इग्निशन बटन जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। यह प्रोडक्ट वाटरप्रूफ है। अमेजन पर Autopowerz Bike Security की कीमत अभी केवल 749 रुपये है।

Otoroys Bike Alarm Security System
(ओटोरॉयज बाइक अलार्म सिक्योरिटी सिस्टम)

ओटोरॉयज (Otoroys) का यह बाइक अलार्म सिक्योरिटी सिस्टम बाइक की सुरक्षा के लिए उपयोगी हो सकता है। इसका इस्तेमाल किसी भी मॉडल की बाइक और स्कूटर्स (गियर वाले/गैर-गियर वाले) के साथ किया जा सकता है। अच्छी बात यह है कि इसमें आपको बटन इग्निशन और व्हीकल लोकेटर जैसी स्मार्ट यूटिलिटीज भी मिलते हैं। यह भी एडवांस्ड टच मैकेनिज्म (Advanced touch mechanism) सिस्टम से लैस है। अगर कोई बाइक को चोरी या फिर स्पर्श करता है, तो अलार्म बजने लगते हैं। यह 100+ dB (डेसीबल) की अलार्म साउंड करता है, जिसे आप चाहें, तो केवल रिमोट कीज की मदद से बंद कर सकते हैं। यह वाटरप्रूफ है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 6 महीने की वारंटी देती है। अमेजन पर Otoroys Bike Alarm Security System की कीमत 899 रुपये है।