जुलाई के महीने में कार कंपनियों दे रही हैं साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट, जल्दी करें मौका आखिरी

जुलाई का यह महीना नई कार खरीदने वालों के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है। अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कार कंपनियां इस महीने काफी अच्छा डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं। जुलाई महीने में मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर्स इंडिया और निसान मोटर अपनी गाड़ियों पर काफी अच्छा डिस्काउंट दे रही हैं, तो अगर आप भी इसी महीने एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके काफी काम आ सकती है और आपको यह बताएगी कि कार पर कितना डिस्काउंट मिल रहा है।    

Maruti Swift पर 55,000 रुपये का डिस्काउंट

मारुति सुजुकी की स्विफ्ट(Swift) अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है। अगर आप इस कार को इस महीने खरीदते हैं तो आपको इस पर पूरे 55,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। यह डिस्काउंट 31 जुलाई तक मान्य होगा। Swift में स्पेस काफी बेहतर मिल जाता है। सामान रखने के लिए भी इसमें काफी अच्छा बूट स्पेस दिया गया है। पांच लोग इस कार में आसानी से सफ़र कर सकते हैं। अपने स्पोर्टी डिजाइन की वजह से यह कार लाखों लोगों को अपना दीवाना बना रही है।

इस कार में 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर K सीरीज डुअल जेट इंजन दिया है जो 90 PS की और 113Nm का टॉर्क देता है, इसमें 5 स्पीड मैन्युअल/AGS गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी. मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 23.20 किमी / लीटर और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ 23.76 किमी / लीटर का माइलेज मिलेगा। इस कार में सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की सुसिधा मिलेगी, साथ ही डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गये हैं। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.81 लाख रुपये से लेकर 8.42 लाख रुपये के बीच है ।

Hyundai Grand i10 NIOS पर 50,000 रुपये का डिस्काउंट

हुंडई (Hyundai) मोटर इंडिया इस महीने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार  Grand i10 NIOS पर पूरे 50,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है यह डिस्काउंट इस कार के पेट्रोल और डीजल मॉडल पर है। इंजन की बात करें यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन और 1.2 U2 CRDi, डीजल इंजन के साथ आती है। ये सभी इंजन माइलेज और परफॉरमेंस के मामले में काफी बेहतर हैं।

इस कार का डिजाइन और इसके फीचर्स काफी बेहतर हैं, यह अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा दिखने वाली प्रीमियम हैचबैक कार भी है। इसकी हाई क्वालिटी की वजह से यह आपको थोड़ी महंगी भी लग सकती है। बात कीमत की करें तो Grand i10 NIOS की कीमत 5.23 लाख रुपये से लेकर 8.45 लाख रुपये तक जाती है, ये सभी कीमतें इसके पेट्रोल, डीजल और CNG मॉडल की हैं। कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं।

Nissan Kicks पर 85,000 रुपये का डिस्काउंट

अगर आप इस महीने में Nissan kicks को खरीदते हैं तो आपको इस पर 85000 रुपये तक का फायदा मिल सकता है। इस डिस्काउंट में 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 5000 रुपये की ऑनलाइन बुकिंग बोनस, 50,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस, 3 महीनों की EMI हॉलीडेज और 10000 रुपये का स्पेशल लाभ दिया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि सभी ऑफर्स 31 जुलाई, 2021 तक जुलाई तक ही लागू हैं। आपको बता दें कि Nissan kicks की एक्स-शो रूम कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

इंजन की बात करें तो Nissan Kicks में 1.5 का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 106PS  की पावर और 142 Nmका टॉर्क देता है। वहीं डीजल वेरियंट K9K, 4 सिलेंडर 1.5 लीटर  का इंजन दिया गया है, जो 110 PS की पॉवर और 240 Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीजल इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। वहीं इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का फीचर नहीं दिया गया है। Kicks की लंबाई 4384 एमएम, चौड़ाई 1813 एमएम और ऊंचाई 1656 एमएम है। वहीं इसका व्हीलबेस 2673 एमएम है। क्रेटा का ग्राउंड क्लीयरेंस 210 एमएम है।

निसान किक्स में पहली बार 360 डिग्री का डिस्प्ले का फीचर दिया गया है। वहीं डेशबोर्ड पर 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। ये फीचर 30 लाख की महगी कारों में ही आते हैं। इसके अलावा 4 एयरबैग्स, हिल होल्ड, एबीएस, ईबीडी, निसान कनेक्ट एप, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, 17 इंच अलॉय व्हील्स, ऑटो एसी, 100 किग्रा की कैपेसिटी वाला रूफ रेल्स दिया गया है। कुछ अन्य फीचर्स की बात करें तो निसान Kicks में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा 4 एयरबैग्स, हिल होल्ड, एबीएस, ईबीडी, निसान कनेक्ट एप, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, 17 इंच अलॉय व्हील्स, ऑटो एसी जैसे फीचर्स मिलते है।