बारिश के मौसम में बेहद असरदार हैं ये ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस वाली कारें, कीमत 3.78 लाख रुपये से शुरू

बारिश का मौसम अभी थमा नहीं है। भारी बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर जाता है जिसकी वजह से सड़कों पर चलना मुश्किल हो जाता है। पानी इतना भर जाता है कि कारें पानी में डूब जाती हैं। ऐसे में जिन कारों का ग्राउंड क्लीयरेंस ज्यादा होता है भरे पानी से गाड़ी आसानी से निकल जाती। इस रिपोर्ट में हम आपको भारत की सबसे सस्ती ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस वाली कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती हैं। इस रिपोर्ट में आपको ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस वाली कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

Datsun Redi-Go

अपने स्पोर्टी डिजाइन और किफायती कीमत के चलते Datsun Go को इस समय किसी पहचान की जरूरत नहीं है। और सबसे खास बात तो यह है कि इस कार में आपको 185mm ग्राउंड क्लीयरेंस मिल जाता है जोकि अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा भी है। इसलिए इस कार को बारिश में मौसम में आराम से बिना किसी डर के चलाया जा सकता है। इस कार में 800cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 54 PS की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 22.7 किलोमीटर की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार की कीमत 3,83,800 (बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) से शुरू होती है। इस कार में स्पेस आपको अच्छा मिल जाएगा, 4 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। सिटी और हाइवे पर इसकी परफॉरमेंस बेहतर है।

Renault Kwid

अपने 180mm ग्राउंड क्लीयरेंस की मदद से यह Kwid भी बारिश में काफी मददगार कार साबित होती है, बारिश के मौसम में इस कार को ड्राइव करने में कोई दिक्कत नहीं होती। इस कार का डिजाइन बोल्ड और स्पोर्टी है। पांच लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं, क्योंकि इसमें आपको बढ़िया स्पेस भी मिल जाता है। स्पोर्टी डिजाइन और बेहतर स्पेस के चलते Kwid अपने सेगमेंट की काफी पॉपुलर कार है। इस कार में 800cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 54 PS की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 22.7 किलोमीटर की माइलेज देती है। इसके अलावा यह कार 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध है। यह इंजन 68PS की पावर और  91Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा इस इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 3,18,100 (STD बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) से शुरू होती है।

Maruti Suzuki S-Presso

Maruti Suzuki S-Presso अपने माइक्रो SUV डिजाइन की वजह से मार्केट में अब रफ़्तार पकड़ने लगी है, बेहतर स्पेस और शानदार ड्राइविंग की वजह से इस कार की बिक्री भी काफी अच्छी हो रही है। बारिश के मौसम में S-Presso को चलाना काफी बेहतर रहता है क्योंकि इसकी विजिबिलिटी काफी क्लियर और वाइड है, साथ ही इसका 180mm ग्राउंड क्लीयरेंस भरे पानी में भी इसे आसानी से निकालने में मदद करता है।   इस कार में BS6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 67b hp की पावर और 90Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन आता है। एक लीटर में यह कार 21.4 किलोमीटर की माइलेज देती है। कंपनी ने इसे हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। सेफ्टी के लिए इस कार में एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. S-Presso की कीमत 3.78 लाख रुपये (STD बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) से शुरू होती है।