1.5 टन एसी के लिए बेस्ट हैं ये Copper Stabilizer, जानें कीमत और फीचर्स

1.5 Ton AC Copper Stabilizer

अगर आप 1.5 टन एसी (1.5 ton AC) के लिए कॉपर स्टेबलाइजर (copper stabilizer) की तलाश में हैं, तो बाजार में इससे जुड़े कई सारे विकल्प मौजूद हैं। 1.5 टन एसी के लिए डबल बूस्टर कॉपर स्टेबलाइजर सबसे उपयुक्त हो सकते हैं। ये स्टेबलाइजर वोल्टेज के उतार-चढ़ाव से आपके एसी को सुरक्षित रखते हैं। आइए जान लेते हैं, कुछ ऐसे ही कॉपर स्टेबलाइजर के बारे में, जो आपके 1.5 टन एसी के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

V Guard VND 400 copper stabilizer

बात जब एसी के स्टेबलाइजर की होती है, तो फिर V guard भारत में सबसे अच्छे ब्रांड में से एक माना जाता है। वीगार्ड कॉपर और एल्युमीनियम वाइंडिंग के साथ स्टेबलाइजर्स का उत्पादन करता है। VND 400 वोल्टेज स्टेबलाइजर कॉपर वाइंडिंग से बना है। यह 1.5 टन एसी तक को सपोर्ट करता है।

1.5 टन एसी (1.5 ton ac) के लिए वी गार्ड कॉपर स्टेबलाइजर अन्य कॉपर वाइंडेड एसी स्टेबलाइजर्स की तुलना में ज्यादा किफायती है। यह 150 V से 290 V रेंज में अच्छे से कार्य करता है। यह Low & High Voltage Cut-off प्रोटेक्शन से लैस है। इसे दीवारों पर भी माउंट किया जा सकता है।

यह लेटेस्ट IC Technology के साथ आता है। V Guard VND 400 कॉपर स्टेबलाइजर की कीमत अमेजन पर 3,135 रुपये है। कंपनी इस स्टेबलाइजर पर 3 साल की वारंटी दे रही है।

Everest EWD 400-D Voltage Stabilizer

Everest (एवरेस्ट) एसी स्टेबलाइजर सेगमेंट में शीर्ष ब्रांडों में से एक है। कॉपर वाइंडेड स्टेबलाइजर के तौर पर आपके 1.5 टन एसी के लिए यह भी एक विकल्प हो सकता है। Everest EWD 400-D भारत में 1.5 टन एसी के लिए सबसे अच्छे कॉपर स्टेबलाइजर्स में से एक है।

ईडब्ल्यूडी 400-डी की खास बात यह है कि किसी भी अन्य कॉपर वाइंडेड स्टेबलाइजर की तुलना में 40% तक बिजली बचाता है। इस स्टेबलाइजर की वर्किंग रेंज 130V से 270V है, जो कॉपर स्टेबलाइजर सेगमेंट में बेहतर है। यह बेहतर परफॉर्मेंस के लिए जर्मन तकनीक टॉरॉयडल ट्रांसफॉर्मर्स (Toroidal Transformers) का उपयोग करता है।

यह बिल्ट-इन थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्शन से लैस है। इसमें आपको ऑटो कटऑफ फीचर की सुविधा भी मिलती है। साथ ही, इसमें आपको मल्टीफंक्शनल Digital display की सुविधा मिलती है। Everest EWD 400-D स्टेबलाइजर की कीमत 3,675 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 5 साल की वारंटी देती है।

Microtek EM4130+ Automatic Voltage Stabilizer

आपके 1.5 टन तक की एसी के लिए Microtek EM4130+ Automatic वोल्टेज स्टेबलाइजर भी एक बेहतर विकल्प हो सकता है। Microtek EM4130+ Automatic वोल्टेज स्टेबलाइजर को एसी से कनेक्ट करने बाद आपका एसी केवल उतनी ही आवश्यक वोल्टेज प्राप्त करता है, जितनी की जरूरत होती है।

EM4130 स्टेबलाइजर Save Power Technology पर आधारित है। इसमें कई खास फीचर्स हैं, जो लगातार बिजली कटौती और वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के दौरान भी हाई परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है। EM4130 ऑटोमैटिक वोल्टेज स्टेबलाइजर ऑटो कटऑफ फीचर से लैस है। यह उतार-चढ़ाव के दौरान इंटेली ऑटो-स्टार्ट की सुविधा के साथ आता है।

इसमें इनपुट और आउटपुट दिखाने के लिए डिजिटल डिस्प्ले है। इसने कम से कम बिजली की खपत करने के लिए बिजली बचाने की तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। इसकी वर्किंग रेंज 130V से 300V है।

Microtek EM4130+ Automatic Voltage Stabilizer की कीमत 3,683 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर
3 साल की वारंटी देती है।