4,000 रु. की रेंज में खरीद सकते हैं ANC फीचर से लैस True Wireless Earbuds

Skullcandy Dime

मार्केट में तमाम बड़े ब्रांड्स के ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (True Wireless Earbuds) मौजूद हैं। हाल ही में नोकिया (Nokia) नॉइज और स्कलकंडी जैसे ब्रांड ने भी अपने नए True Wireless Earbuds लॉन्च किए हैं। इन ईयरबड्स को 4,000 रुपये से कम की कीमत में खरीदा जा सकता है। आइए जान लेते हैं ANC फीचर से लैस इन ईयरबड्स के फीचर्स के बारे में…

नोकिया टी 3110 (Nokia T3110)
Nokia ने ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (True Wireless Earbuds) Nokia T3110 लॉन्च किया है। यह एएनसी (active noise cancellation) फीचर से लैस है। ANC T3110 में IPX7 वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग दी गई है यानी पसीने और पानी से जल्द खराब नहीं होंगे। इस ईयरबड्स में 12.5mm ड्राइवर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं, जो एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन फीचर के साथ आएंगे।

साथ ही कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.1 का इस्तेमाल किया गया है। सिंगल चार्ज 5.5 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी। कंपनी का कहना है कि यह कंज्यूमर फ्रेंडली है और कानों में काफी सुविधाजनक रहते हैं। कंपनी के मुताबिक, नए नोकिया वायरलेस ईयरफोन न केवल बेहतरीन ऑडियो क्वॉलिटी डिलीवर करते हैं, बल्कि स्मूथ कॉलिंग एक्सपीरियंस भी मिलता है। Nokia T3110 की कीमत 3,999 रुपये है। इसकी बिक्री देश में 9 अप्रैल, 2021 से शुरू होगी।

नॉइज बड्स प्ले (Noise Buds Play)
Noise Buds Play ईयरबड्स की कीमत 3,499 रुपये है, लेकिन इसे इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 2,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह ईयरबड्स Pearl व्हाइट, Celeste ब्लू और Onyx ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। Noise Buds Play में चार्जिंग केस में मैट फिनिश दी गई है। साथ ही, इसमें एएनसी (active noise cancellation) फीचर का फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। इसमें ANC फीचर के साथ साथ चार माइक्रोफोन दिए हैं।

कंपनी का दावा है कि इस की बैटरी सिंगल चार्ज में 25 घंटे का बैकअप देती है। इसके अलावा ईयरबड्स में बेहतर साउंड के लिए TruBass तकनीक का सपोर्ट दिया गया है। नॉइड बड्स प्ले (Noise Buds Play) ईयरबड्स में 10mm के ड्राइवर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को ईयरफोन में टच कंट्रोल, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट मिलेगा।

स्कलकंडी डाइम (Skullcandy Dime)
Skullcandy Dime ईयरबड्स को आप 2,249 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। यह ईयरबड्स तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह ब्लू-ग्नीन, लाइट ग्रे-ब्लू और ट्रू ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। Skullcandy Dime ईयरबड्स को कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। कंपनी ने Skullcandy Dime ईयरबड्स में बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए 6mm के ड्राइवर्स दिए हैं।

इस ईयरफोन में टच की जगह फिजिकल बटन दिए गए हैं, जिनके जरिए म्यूजिक चेंज करने के अलावा, कॉल को पिक और कट तक किया जा सकता है। इसके अलावा, Skullcandy Dime के चार्जिंग केस में 150mAh की बैटरी मिलेगी, जबकि इसके ईयरबड्स में 20mAh की बैटरी दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि ईयरफोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 12 घंटे का बैकअप देती है। इसकी बैटरी को माइक्रो यूएसबी के जरिए चार्ज किया जा सकता है। Skullcandy Dime ईयरबड्स में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। इसके अलावा, ईयरफोन में Google और Siri वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया गया है।