सैलून जैसा फुट स्पा करें अब घर में, इन ख़ास फुट स्पा इलेक्ट्रिक पेडीक्योर मशीन से

कोरोना काल से पहले पेडीक्योर के लिए महीने में एक या दो बार सैलून जाना बेहद अच्छा लगता था, लेकिन जब से ये कोरोना महामारी की शुरुआत हुई है,लोगो ने सैलून जाना बहुत कम कर दिया है और ऐसे में अब लोग घर पर ही सैलून वाले ज़्यादातर काम खुद ही करते हैं जैसे की वैक्सिंग,थ्रेडिंग,पेडीक्योर और मैनीक्योर भी अब घर भी हो जाता है। अगर आप भी घर पर बैठे-बैठे पेडीक्योर का आनंद लेना चाहते हैं तो हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको कुछ ख़ास इलेक्ट्रिक पेडीक्योर मशीन के ऑप्शन बताने जा रहें हैं,जिनकी मदद से आप अपने पैरों को वही मसाज और आराम पहुंचा सकते है,जो आपको सैलून में पेडीक्योर कराने से मिलता था और इसके साथ ही इनकी बिल्ट क्वालिटी कमाल की है और ये आपको आपके बजट में भी मिल जायेंगे। 

Best Electric Pedicure Machine Starts 1999

1. iBell Electric Pedicure Machine

2. Dr. Physio Electric Pedicure Machine

3. GoMore Electric Pedicure Machine

iBell इलेक्ट्रिक पेडीक्योर मशीन

सबसे पहले बात करते हैं iBell कंपनी के मॉडल (IBL FTM 134B) के इलेक्ट्रिक पेडीक्योर मशीन की। इसमें आपको मैन्युअल रोलर्स मिल लगे हुए मिलते हैं और इसके साथ ही आपको टेम्परेचर कंटोरलेर के साथ LCD डिस्प्ले की सुविधा भी इसमें मिल जाएगी जिसको आप आसानी से रीड कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आपको इसमें ज़्यादा पानी की क्षमता वाला गहरे टब मिलेगा,जिसमें आप आराम से अपने दोनों पैर सोक कर सकते हैं। यह सैलून क्लास फुट केयर/फुट बाथ टब घर पर आपको तीन अलग ऑप्शन मिलते हैं वार्मिंग, हिल और बबल मसाज और आप इन्हे अपनी इच्छा अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। 

iBell का यह फुट स्पा मसाजर बबल मसाज, इन्फ्रारेड वॉटर हीट और टाइमर फंक्शन के साथ आता है, जो आपको ब्लड सर्कुलेशन और आपके पैरों को आराम पहुँचता है। वाइब्रेशन तकनीक के साथ आपको इसमें इन-बिल्ट वॉटर हीटिंग फैसिलिटी मिलती है। इसको इस्तेमाल करने से आपके पैरों में पार्लर जैसी चमक आ जाएगी। यह आपको ब्लू कलर में मिल जाएगा। इसकी ऑनलाइन कीमत 3,170 रुपये है और कंपनी इस पर आपको 2 साल की वारंटी भी दे रही है। 

Dr. Physio इलेक्ट्रिक पेडीक्योर मशीन

Dr. Physio एक मशहूर कंपनी है और आप इसका मॉडल‎ (1025) देख सकते हैं। Dr Physio इलेक्ट्रिक फुट स्पा पेडीक्योर मसाजर मशीन डिजिटल स्क्रीन, बबल, 10 मसाज रोलर्स + 2 बबल एपर्चर मसाजर और इन-बिल्ट वाटर हीटिंग तकनीक के ऑप्शन के साथ आता है, जिससे आपके पैरों की थकान मिनटों में दूर हो जाती है। इसके साथ ही आपको इजी टच डिजिटल डिस्प्ले जिसको कोई भी बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है। 

यह फुट स्पा पेडीक्योर मशीन प्रीमियम क्वालिटी प्लास्टिक से बनी है,जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाती है जिसके चलते आप लंबे समय तक इसे यूज़ में ला सकते हैं. इसके साथ ही यह पोर्टेबल और स्टाइलिश भी है,जो आपके घर में ज़्यादा जगह नहीं लेगी। इसमें आपको 5.5 लीटर की वॉटर कैपेसिटी मिलती है और इसके साथ ही ऑटो ऑफ की सुविधा भी आपको मिल जाएगी,ताकि अगर आप बंद करना भूल भी गए तो भी यह खुद ब खुद बंद भी हो जाएगा। यह आपको ब्लैक कलर में मिल जाएगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 1,999 है। 

GoMore Electric Pedicure Machine

GoMore इलेक्ट्रिक पेडीक्योर मशीन

GoMore कंपनी का मॉडल (RF-368A) भी आप देख सकते हैं,जो शायद आपकी पसंद बन जाए। यह मॉडल आपको कॉम्पैक्ट और स्लीक डिज़ाइन में मिलेगा जो आपके घर में ज़्यादा जगह भी नहीं लेगा। इसके साथ ही आपको एयर बबल , इन्फ्रारेड, वाइब्रेशन, हीटिंग, ऑन या ऑफ बटन की भी सुविधा इसमें मिल जाएगी। इसमें आपको मैन्युअल रोलर लगे हुए मिलेंगे जो आपकी दिन भर की साड़ी थकान उतार देंगे। 

इसमें आपको बड़ा टब मिलता है,जिसमें आराम से 4.5 लीटर पानी आ सकता है ,जिससे आप अपने दोनों पैर एक साथ डिप कर सकें। यह ऑटोमेटिकली हीट होता है और साथ ही इसमें शेक मालिश, मैग्नेटो थेरेपी, गैस वेव ऑक्सीजनेशन, इन्फ्रारेड फिजियोथेरेपी का आनंद भी आप ले सकतें हैं। यह आपके पैरों की मसाज करके उन्हें आराम पहुँचता है और उनका ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ता है। यह आपको रेड कलर में मिल जाएगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 1,999 रुपये है।