घरेलू यूज के लिए बेस्ट हैं ये रिचार्जेबल Emergency Lights, कीमत 1,000 रु की रेंज में

Best Rechargeable Emergency Light

अगर आपके एरिया में बिजली की कटौती ज्यादा होती है, तो इमर्जेंसी लाइट (Emergency Lights) को एक बढ़िया बैकअप हो सकता है। ये आउटडोर के लिहाज से भी एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। ये लाइटें रिचार्जेबल बैटरी (rechargeable battery) के साथ आती हैं, जो लंबी अवधि के उपयोग के लिए से इसे उपयुक्त बनाती हैं। इन्हें कहीं भी ले जाना सुविधाजनक है। साथ ही इसका डिजाइन भी आपको पसंद आएगा। अंधेरे परिवेश में रोशनी प्रदान करने के लिए इमर्जेंसी लाइट्स सबसे उपयुक्त विकल्प हैं। अगर आप किफायती Emergency Lights खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो ये आपके लिए अच्छे ऑप्शंस हो सकते हैं…

ये हैं बेस्ट Rechargeable Emergency Light

  • Wipro Coral Rechargeable Emergency Light
  • Philips Ojas Rechargeable LED Lantern
  • Pigeon by stovekraft Capella LED Rechargeable Emergency Lamp
  • Everest Rechargeable 180 Degree LED Emergency Light

Wipro Coral Rechargeable Emergency Light

विप्रो कोरल रिचार्जेबल इमर्जेंसी लाइट (Wipro Coral Rechargeable Emergency Light) में 84 एलईडी लाइट हैं, जो आपको काफी चमकदार रोशनी देती हैं। इस इमर्जेंसी लाइट को खुद चार्ज होने में करीब 8-10 घंटे का समय लगता है। इसे पकड़ना सुविधाजनक है। इसमें एक फोल्डेबल हुक है। इसकी रोशनी को अपनी आवश्यकता के अनुसार एडजेस्ट करने के लिए एक नॉब भी है। फोल्डेबल हुक इसे ले जाने और पकड़ने में सुविधाजनक बनाता है। Wipro Coral Rechargeable Emergency Light की कीमत ऑनलाइन 1,190 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 6 महीने की वारंटी देती है।

Philips Ojas Rechargeable LED Lantern

फिलिप्स ओजस रिचार्जेबल एलईडी लालटेन (Philips Ojas Rechargeable LED Lantern) में 2-इन-1 फंक्शन है, क्योंकि इसमें 30LED और एक टॉर्च है। लाइट को 4 घंटे के बैकअप टाइम के साथ रिचार्ज करने में 8 घंटे तक का समय लगता है। आपको चमकदार रोशनी सुनिश्चित करने के लिए इसमें हाई दक्षता वाली एलईडी हैं। यह इमर्जेंसी लाइट काफी तेज रोशनी करती है। इसका इस्तेमाल घर या फिर आउटडोर भी कर सकते हैं। Philips Ojas Rechargeable LED Lantern की ऑनलाइन कीमत 1,299 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।

Pigeon by stovekraft Capella LED Rechargeable Emergency Lamp

पिजन का यह चिकना और लंबा डिजाइन वाला इमर्जेंसी लैंप 3200mAh आउटपुट के कारण एक कुशल बैटरी लाइफ प्रदान करता है। पावर कट या अंधेरी जगह होने पर इसमें एक अनोखा ऑटो टर्न-ऑन फीचर होता है। लैंप में पारदर्शी कांच से ढकी 42 एलईडी लाइटें हैं, जो अधिकतम तीव्रता के साथ समान रोशनी सुनिश्चित करती हैं। इसके अलावा, इसमें लाइट को समायोजित करने के लिए एक रोटरी स्विच है। adjustable rotary switch आपको आवश्यकता के अनुसार लाइट को समायोजित करने की सुविधा देता है। Pigeon by stovekraft Capella LED Rechargeable Emergency Lamp की ऑनलाइन कीमत 805 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 6 महीने की वारंटी ऑफर करती है।

Everest Rechargeable 180 Degree LED Emergency Light

एवरेस्ट रिचार्जेबल 180 डिग्री एलईडी इमर्जेंसी लाइट (Everest Rechargeable 180 Degree LED Emergency Light) को चार्ज होने में 8-10 घंटे का समय लगता है। इसमें अच्छी रोशनी और चमक के लिए 24 एलईडी लाइट के बीच चांदी की धातु की प्लेटें हैं। लाइट का दावा है कि इसमें ओवरचार्ज और डीप डिस्चार्ज बैटरी प्रोटेक्शन है, जो बैटरी को सुरक्षित और लंबे समय तक इस्तेमाल करने के लिए सुनिश्चित करता है। बैटरी को सुरक्षित रखने के लिए इसमें बैटरी प्रोटेक्शन दिया गया है। Everest Rechargeable लाइट की ऑनलाइन कीमत 1,019 रुपये है।