1000 रुपये से कम कीमत में ले आए ये Extension board with USB Port, सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे कमाल के

आजकल ज़्यादातर लोग घर बैठ कर ही काम कर रहें हैं, ऐसे में मल्टीप्ल गैजेट्स का इस्तेमाल घंटों तक होता है जिससे उन्हें बार-बार चार्ज करने की जरूरत भी पड़ती है।  घरों में लिमिटेड स्विच बोर्ड के चलते अक्सर बच्चों में चार्जिंग को लेकर लड़ाई भी होती है इसलिए लोग अब घरों में पोर्टेबल एक्सटेंशन बोर्ड का इस्तेमाल करने लग गए हैं।  इन एक्सटेंशन बोर्ड को आप कहीं भी और किसी भी गैजेट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और इनके सेफ्टी फीचर्स भी ऐसे हैं की ये बच्चों के लिए भी सेफ होते हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ बेहतरीन पोर्टेबल एक्सटेंशन बोर्ड विथ USB पोर्ट के ऑप्शन बताने जा रहें हैं जो आपके बजट में भी फिट होंगे और आपकी जरूरत को भी आसानी से पूरा करेंगे।  

Best Extension Board with USB Port under 1000

1. Portronics Extension Board with USB Port

2. Zebronics Extension Board with USB Port

3. GM Extension Board with USB Port

Portronics एक्सटेंशन बोर्ड विथ USB पोर्ट

इस लिस्ट में सबसे पहले बात पोट्रॉनिक्स ब्रांड के मॉडल (‎POR-671) की करते हैं। यह ब्रांड अपने क्वालिटी प्रोडक्ट्स जाना जाता है तो अगर आपको भी इस कंपनी के प्रोडक्ट पसंद है तो आप यह मॉडल देख सकते हैं। यह मॉडल आपको 3 5A इलेक्ट्रिकल यूनिवर्सल सॉकेट्स,3 USB और सर्ज प्रोटेक्टर के साथ मिलेगा जो इसको मल्टी पर्पस बनाता है। इसमें हाई-क्वालिटी प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है जो आग नहीं पकड़ता और आपको सुरक्षित रखता है। इसके साथ आपकी सुविधा के लिए 1.8 मीटर लंबी कॉर्ड भी आपको मिल जाएगी। 

इस एक्सटेंशन बोर्ड से आप अपना मॉनिटर, सीपीयू,स्पीकर्स, लैपटॉप, मॉडेम, टीवी, साउंड  सिस्टम, मोबाइल फ़ोन, मिक्सर ग्राइंडर और भी कई एप्लायंसेज आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें बेहतर क्लैरिटी के लिए आपको निऑन लाइट के साथ ऑन एंड ऑफ बटन भी मिलता है। आपको यह प्रोडक्ट ब्लैक कलर में मिलेगा। इसकी ऑनलाइन कीमत 629 रुपये है और कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी आपको देती है। 

Zebronics एक्सटेंशन बोर्ड विथ USB पोर्ट

Zebronics कंपनी भी अपने क्वालिटी प्रोडक्ट्स के लिए जानी जाती है, तो अगर आपको भी इस कंपनी के प्रोडक्ट्स पसंद है तो आप इसका मॉडल (ZEB-PS4320L) देख सकते हैं। इस मॉडल में आपको 4 हाई-क्वालिटी वाले सॉकेट और 2 USB पोर्ट के ऑप्शन मिलता है। इसके साथ ही आपको हर सॉकेट के लिए अलग से ऑन /ऑफ स्विच, आपकी सेफ्टी के लिए थर्मल सर्किट ब्रेकर, पावर इंडिकेटर, और 3 वाट की LED लाइट भी इसमें लगी हुई मिल जाएगी।

यह एक्सटेंशन बोर्ड आपको पॉवर प्लग और 2.7 मीटर पॉवर केबल के साथ आता है और साथ ही इसमें आपको ओवरलोड प्रोटेक्शन भी मिलती है। इसको बनाने में हाई-क्वालिटी एबीएस प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाता है। आप चाहें तो इसको ज़मीन पर रख कर इस्तेमाल कर सकते है या फिर दीवार पर भी फिट कर सकते हैं।  इसके साथ आप अपना मोबाइल फ़ोन, लैपटॉप , टीवी, साउंड सिस्टम और किचन एप्लायंस भी कनेक्ट करके इस्तेमाल में ला सकते हैं। यह आपको ड्यूल कलर ब्लू एंड वाइट में मिल जाएगा। इसकी कीमत 829 रुपये है और कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी दे रही है।  

GM Extension Socket with USB Port

GM एक्सटेंशन बोर्ड विथ USB पोर्ट  

आप GM कंपनी का (3262) मॉडल भी देख सकते हैं  जो शायद आपको पसंद आए। यह 3+1 मॉडल आपको 2500 वॉट की क्षमता के साथ मिलता है और इसको बनाने में पॉलीकार्बोनेट मटेरियल का इस्तेमाल हुआ है जो इसके टिकाऊ बनाता है। इस एक्सटेंशन बोर्ड में आपको यह 2 इंटरनेशनल सॉकेट, 3 USB पोर्ट, मास्टर स्विच, सुरक्षा शटर और LED इंडिकेटर मिलते हैं। इसके साथ-साथ आपको 1.8 मीटर लंबी कॉर्ड मिलती है जिसकी मदद से आप इसे अपनी इच्छा अनुसार कहीं भी बैठ कर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह काफी कॉम्पैक्ट और स्लीक है जिसे आप कहीं भी अपने साथ कैरी कर सकते हैं। इसमें आपको अलग से ऑन/ऑफ का बटन मिलता है और इसमें आप अपना फ़ोन,आई पैड, कंप्यूटर, लैपटॉप, हैडफ़ोन और स्मार्टवॉच भी आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। यह आपको वाइट एंड ग्रे कलर में मिलेगा। इसकी कीमत 599 रुपये है और कंपनी इस पर आपको 1 साल की वारंटी भी दे रही है।