घर बैठे आसानी से बनेगी आपकी सेहत, ये हैं बेस्ट फिटनेस साइकिल

आप चाहें साइकिलिंग आउटडोर करें या इंडोर दोनों के फ़ायदे  एक जैसे होते हैं और जो लोग अपनी बिजी लाइफ की वजह से बाहर जाकर साइकिलिंग नहीं कर पाते हैं उनके लिए इंडोर साइकिल बेहद फायदेमंद साबित हो सकती हैं। इस रिपोर्ट में हम आपके लिए कुछ बेहतरीन इंडोर फिटनेस साइकिल के ऑप्शन बता रहें हैं,जिनकी मदद से आप अपनी हैल्थ को इम्प्रूव कर सकते हैं।  इन साइकल्स की ख़ासियत है कि ये आपको कॉम्पैक्ट साइज में मिलती हैं और इनमें आपको बेहतर ट्रैकिंग के लिए एलसीडी डिस्प्ले भी लगा हुआ मिलता है,जिसमें आपको कई सारे फीचर्स मिल जाते हैं। इसके अलावा इन्हे कोई भी एडल्ट आसानी से इस्तेमाल कर सकता है क्योंकि ये आपको अडजस्टेबल सीट ऑप्शन के साथ मिलती हैं और इनकी कीमत भी आपके बजट में आराम से फिट हो जाएगी।    

Best Fitness Cycle Starts 4990

1. Sparnod Fitness Cycle

2. Bionfit Fitness Cycle

3. PowerMax Fitness Cycle

Sparnod फिटनेस साइकिल

सबसे पहले आपको बताते हैं Sparnod ब्रांड के मॉडल (SAB-05) के बारें में ,जो आपको ड्यूल एक्शन हैंडल बार्स के साथ मिलेगी जो आगे-पीछे दोनों तरफ आसानी से चला सकते हैं। इसके साथ ही आपको इसमें अडजस्टेबल सीट मिलती है, जिसको आप अपनी सिटींग पोजीशन के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आपको एलसीडी डिस्प्ले जिसमें आपको क्लियर रीडिंग मिल जाएगी ,जिससे आप अपनी साइकिलिंग का ट्रैक भी रख सकते हैं। 

यह मॉडल आपको 106.7 x 45.7 x 104.1 सेंटीमीटर के सजी में मिल जाएगा और इसकी ऊंचाई 6 फ़ीट है। इसके LCD डिस्प्ले में आप टाइम,स्पीड कैलोरी और डिस्टेंस आराम से देख सकते हैं। इसके अलावा आपको बैक सपोर्ट,कुशन सीट,फैन बेस्ड रेजिस्टेंस और पेडल विथ स्ट्रैप भी इसमें आपको मिल जाएगा। यह आपको एलाय स्टील और प्लास्टिक से बनी हुई मिलेगी,जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाता है। इस फिटनेस साइकिल की मदद से आप घर पर रहते हुए भी एक्सरसाइज करने की आज़ादी मिलती है। यह मॉडल आपको ब्लैक कलर में मिल जाएगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 8,099 रुपये है। 

Bionfit फिटनेस साइकिल

अब आपको बताते हैं Bionfit ब्रांड की इंडोर फिटनेस साइकिल के बारें में,जो आपको कार्बन स्टील मटेरियल से बनी हुई मिलेगी और इसका फ्रेम आपको आयरन से बना हुआ मिलेगा जो इसको बेहद मज़बूत बनाते हैं। यह आपको एर्गोनॉमिक डिज़ाइन में मिलेगी जो इसको इजी टो यूज़ बनाता है। इसका अलावा आपको कुशन हैंडल ग्रिप,रेसिस्टेन्स नॉब,बेहतर सिटींग के लिए कुशन सीट,पैडल विथ स्ट्रैप जैसे से फीचर मिल जाएंगे।

इस फिटनेस साइकिल को आप अपनी हाइट के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं और इसमें लगे एलसीडी मॉनिटर की मदद से आप साइकिलिंग करते वक़्त आप टाइम,डिस्टेंस,स्पीड और कैलोरी को ट्रैक कर सकते हैं। यह साइकिल आपको 104.1 x 61 x 116.8 सेंटीमीटर के साइज में मिलेगी और इसकी ऊंचाई 46 इंच है। यह आपके घर में बेहद काम जगह लेगी और इसको आपके घर में कोई भी एडल्ट इस्तेमाल कर सकता है। इसको यूज़ करना और क्लीन करना बेहद आसान है और इसको ब्लैक कलर में ख़रीद सकते हैं और इसकी ऑनलाइन कीमत 6,899 रुपये है।

PowerMax Fitness Cycle

PowerMax फिटनेस साइकिल

आप PowerMax ब्रांड का मॉडल (‎BU-200-AL156) देख सकते हैं जो आपको एलाय स्टील से बना हुआ मिलेगा,जो इसको मज़बूत और टिकाऊ भी बनाता है। यह आपको 42.9 x 108 x 72.9 सेंटीमीटर के साइज में मिल जाएगी और इसकी ऊँचाई 6 इंच है जिसको कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है। इसके साथ ही आपको इसमें एंटी-बैक्टीरियल पाउडर कोट की फिनिश भी मिल जाएगी। 

बात इसके फीचर्स की करें तो यह आपको कॉम्पैक्ट और स्लीक डिज़ाइन में मिल जाएगी जो आपके घर में बेहद कम जगह लेगी। इसके साथ ही आपको इसमें एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा जिसमें आप टाइम,स्पीड,कैलोरी और डिस्टेंस ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा आपको कम्फ़र्टेबल कुशन सिटींग और अडजस्टेबल सीट मिलती है जिसको आप अपनी हाइट के हिसाब से ऊपर या नीचे कर सकते हैं। यह फिटनेस साइकिल 100 किलो तक का वज़न उठा सकती है और इसमें आपकी सेफ्टी के लिए एंटी-स्किड पैडल की सुविधा भी मिल जाती है। यह मॉडल आपको वाइट कलर में मिल जाएगा। इसकी ऑनलाइन कीमत 4,990 रुपये है और कंपनी इस पर १ साल की वारंटी भी देती है।