4000 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये बेस्ट Foot Massager , फीचर कर देंगे हैरान

आजकल हम लोग घर पर बैठ कर काम कर रहें हैं, जिसके चलते हमारे पैर दिन भर लटके रहते हैं और इस वजह से नसों में खीचाव आ जाता है और हम अक्सर दर्द की शिक़ायत भी करते हैं। ऐसे में रोज़-रोज़ दर्द से परेशान होने पर आपके घर और ऑफिस के काम करने पर भी असर पड़ता है,जो आपके लिए ठीक नहीं है,इसलिए जरूरी है कि आप अपने पैरों को आराम दें और थोड़ा रिलैक्स करें। हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ बेहतरीन फुट मसाजर के ऑप्शन बताने जा रहें हैं जिनकी मदद से आप अपने पैरों को रिलैक्स फील करवा सकते हैं, साथ ही यह आपके बजट में भी फिट बैठेंगे और इसको आपके घर में कोई भी इस्तेमाल कर सकता है। 

Best Foot Massager Under 4000

1. Agaro foot massager

2. Nivkart foot massager

3. Diswa foot massager

Agaro फुट मसाजर

इस लिस्ट में सबसे पहले बात हम Agaro के (8906047526461) मॉडल की करते हैं। यह फुट मसाजर आपके पैरों की मसाज करके नसों को रिलैक्स करता है , ब्लड सिक्युलेशन बेहतर करता है और साथ ही दर्द भी दूर करता है। इसमें आपको 4 प्रीसेट प्रेशर ऑप्शन के साथ 3 स्पीड सेटिंग, रोलिंग मसाज और नीडिंग मसाज के ऑप्शन भी आपको इसमें मिल जाएंगे। 

यह फुट मसाजर आपको कम्पलीट फुट मसाज देता है और इसे आप लेट और बैठ कर भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आपको 4 ऑटो मोड मिलते हैं जिसको आप अपनी जरूरत क्र हिसाब से यूज़ कर सकते हैं और इसके साथ ही टो, आर्च और सोल के लिए भी आपको अलग से ऑप्शन मिल जाएगा।  इससे आप पाने काफ मसल की भी ऑटो या मैन्युअल मोड में मसाज कर सकते हैं।  यह फुट मसाजर किसी भी साइज के पैरों की मसाज मिनटों में करता है। इसमें 40 वाट की मोटर लगी हुई मिलती है और साथ ही यह 15 मिनट बाद ऑटोमैटिक बंद भी हो जाता है।  यह आपको ब्लैक कलर में मिल जाएगा। इसकी ऑनलाइन कीमत 4,039 रुपये है और कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी इस पर दे रही है। 

Nivkart फुट मसाजर

अप्प Nivkart ब्रांड का (NIVHPM4) मॉडल  भी देख सकते हैं।  यह फुट मसाजर EMS और TENS तकनीक का इस्तेमाल करते हुए आपको बेहद रिलैक्सिंग मसाज देती है।  इस फुट मसाजर से आपके पैरों का ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है जिसको आप टीवी देखते हुए, किताब पढ़ते या रेडियो सुनते हुए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कॉम्पैक्ट डिजाइन में आता है जिसको आप अपने घर में आराम से रख रसकते हैं।

इस फुट मसाजर की मदद से आप अपने फुट और लेग की आसानी से मसाज करके ब्लड सर्कुलेशन बूस्ट कर सकते हैं।  यह मसाजर आपके  पैर/टखने/पैरों में खराब ब्लड फ्लो में बेहतर करता है और साथ ही पैरों और पैरों में दर्द, दर्द और सूजन को भी कम करता है।  इसके आलावा यह मांसपेशियों में तनाव को कम करके आपकी मांसपेशियों में ऐंठन और दर्द को भी कम करता है।  इसके साथ आपको रिमोट कंट्रोल मिलता है और इसके साथ शरीर पर कहीं भी दर्द को कम करने के लिए कमर बेल्ट के साथ 4 दस दर्द पैड भी आपको इसके साथ मिल जाएंगे जो आपके बॉडी पैन को कम करेगा और ब्लड फ्लो बनाए रखेगा। यह आपको ब्लैक कलर में मिल जायेगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 3,889 रुपये है।

Diswa Foot Massager

Diswa फुट मसाजर

आप Diswa कंपनी का मॉडल (DI-FT102) फुट मसाजर भी देख सकते हैं ,जो आपके लिए फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है। यह इलेक्ट्रिक फुट मसाजर है जो आपके पैरों के दर्द में राहत पहुंचाएगा।  यह हाई-क्वालिटी एबीएस प्लास्टिक से बना हुआ है जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाता है। यह रिफ्लेक्सोलॉजी थेरेपी के साथ तनाव और थकान को कम करने और रोलिंग इफ़ेक्ट के साथ डिज़ाइन किया गया।

इस फुट मसाजर में आपको 4 अलटरनैट मोड मिलते है और साथ ही ऑटोमैटिक मसाज का ऑप्शन भी आपको इसमें मिल जाएगा। इसके अलावा आप इसे पैर का सोल और टो भी आराम से मसाज कर सकते हैं। इसमें आपको ऑटो और मैनुअल मसाज प्रोग्राम दोनों के साथ, लो,मीडियम और हाई एडजस्टेबल स्पीड मोड भी मिल जाएंगे। यह मसाजर 40 वाट की पॉवर के साथ 60Hz फ़्रीक्वेंसी पर चलता है। यह मसाजर कॉम्पैक्ट साइज में आते है ,जिसको आप अपने घर के किसी भी कोने में आराम से रख सकते हैं।  यह फुट मसाजर आपको ब्लैक कलर में मिलेगा। इसकी ऑनलाइन कीमत 3,960 रुपये है और कंपनी इस पर 6 महीने की वारंटी भी आपको दे रही है।