1500 रु. की रेंज में आते हैं ये Hair Curlers, बालों को दे सकते हैं बिल्कुल नया स्टाइल

Hair Curlers

आजकल महिलाएं बालों के साथ कुछ नया प्रयोग करती रहती हैं, ताकि उनका लुक बिल्कुल अलग नजर आए। अगर बालों को नया स्टाइल देना हैं, जरूरी नहीं है कि आप पार्लर की तरफ ही रुख करें। आजकल बालों को नया लुक या स्टाइल देने के लिए curling iron भी आ गए हैं, जिसकी मदद से घर बैठे बालों को कर्ल कर सकते हैं। अगर आप भी Hair curling iron की तलाश में हैं, तो बाजार में ब्रांडेड कंपनियों Havells, Philips और VEGA के Hair Curlers 1,500 रुपये की आस-पास की रेंज में खरीद सकते हैं। आइए जान लेते हैं इनके बारे में…

Havells 7 mm Thin Chopstick Curler
अपने हेयर के साथ नया स्टाइल आजमाना के लिए Havells 7 mm Thin Chopstick Curler को ट्राई किया जा सकता है। यह सिरेमिक कोटेड हेयरिंग कर्लिंग आयरन है। यह 220-240 V और 50-60Hz फ्रिक्वेंसी के साथ आता है। 25W बिजली की खपत करता है और PTC heating से लैस है। इसमें 1.8 मीटर लंबी power cord है और सेफ्टी स्टैंड के आता है। इसमें आपको hanging loop मिलता है, जिसकी मदद से इसे आसानी से कहीं भी स्टोर कर सकते हैं। Curler के अगले हिस्से को इस तरह से डिजाइन किया है कि यह किसी भी दुर्घटना या चोट से बचाने के लिए हर समय ठंडा रहेगा।

अच्छी बात यह है कि हेयर कर्लर (hair curler) को पूरी तरह से गर्म होने में केवल 60 सेकंड का समय लगता है। इसका मतलब है कि आपको अपने बालों को कर्ल करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस हेयर कर्लर का rectangular barrel 7 x 10 mm का है। इसका swivel cord 360° घूमता है यानी बाल इसमें उलझते नहीं हैं। इसमें आपको LED indicator भी मिलता है। हालांकि इसमें हीटिंग टेम्परेचर को नियंत्रित करने के लिए कोई विकल्प नहीं है। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी ऑफर करती है। इसकी कीमत अमेजन पर 1,649 रुपये है।

Philips Hair Curler – Black/White
Philips का यह Hair Curler आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह 1.6 cm के barrel diameter के साथ आने वाला एक बेहतर कर्लिंग आयरन (curling iron) है। इसमें LED light है, जो इसके गर्म होने पर इंडिकेट करने लगता है कि यह अब उपयोग के लिए तैयार है। इसमें सेफ्टी से जुड़े फीचर्स के साथ लंबे बालों के लिए swivel cord भी है, ताकि बाल इसमें उलझे नहीं। यह हेयर कर्लर (hair curler) मध्यम से लेकर लंबे बालों के लिए आदर्श है। इसके लिए 110-220v की आवश्यकता होती है और 40 w बिजली की खपत करता है।

यदि आप bouncy curls की तलाश में हैं तो यह सिरेमिक हेयर कर्लर आपको बेहतर रिजल्ट दे सकता है। इसके सिरेमिक कोट की वजह से आपके बाल लंबे समय तक gloss और shine करते हैं। barrel diameter 16 mm का है, जो तेजी से उपयोग करने के लिहाज से आदर्श है। कर्लिंग आयरन को 200 डिग्री सेल्सियस तक गर्म किया जा सकता है। इसके पावर कॉर्ड की लंबाई 1.8 मीटर है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी देती है। इसकी ऑनलाइन कीमत अमेजन पर 1,755 रुपये है।

VEGA Long Curl Hair Curler – Black
वेगा का यह Hair Curler पॉकेट फ्रेंडली है। इसकी ऑनलाइन कीमत अभी 1,698 रुपये है। यह क्रोम प्लेट्स (chrome plates) के साथ आता है, जो सिरेमिक कोटेड है। बेहतर हीट के साथ स्टाइल आउटपुट भी बेहतर मिलता है। इससे नोक यानी टीप को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह कभी गर्म नहीं होता है। इससे इस्तेमाल करने में भी आसानी होती है। आपका हाथ हर समय सुरक्षित रहता है। हैंडल का ग्रिप रबर से बना है। बालों को कर्ल करने की लंबी प्रक्रिया के दौरान पकड़ने के लिए यह आरामदायक होती है।

इस हेयर कर्लर से जो कर्ल बनते हैं, वे smooth और bouncy होते हैं। इसका लंबा barrel लंबी बालों के लिए उपयोगी है। इसमें समय भी काफी बचत भी होती है। VEGA Hair Curler को इस तरह से डिजाइन किया है ताकि पावर कॉर्ड उलझ नहीं। इसमें एक सेफ्टी स्टैंड भी है। अगर आप लकड़ी के टेबल पर गर्म कर्लर को रखते हैं, तो यह सतह को नुकसान नहीं पहुंचाता है। यह 50 W से कम बिजली की खपत करता है। बैरल की लंबाई 210 mm और व्यास 22mm है। यह 110-240 V, 50-60Hz के साथ कॉम्पिटेबल है। इसमें LCD display भी है। टेम्परेचर को आप 80°C से 230°C के बीच एडजेस्ट कर सकते हैं। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी ऑफर करती है।