10,000 रु. के आस-पास की रेंज में आते हैं ये प्रीमियम Headphones,जानें क्या हैं इनके फीचर्स

यदि आप 10,000 रुपये के आस-पास की कीमत में प्रीमियम क्वॉलिटी वाले हेडफोन (Headphone) की तलाश में हैं, तो बाजार में इसके कई ऑप्शंस उपलब्ध हैं। इस रेंज में आप टीसीएस (TCL), स्कलकंडी (Skullcandy), सेनहाइजर (Sennheiser) आदि कंपनियों के हेडफोन खरीद सकते हैं। आइए जान लेते हैं कुछ ऐसे ही हेडफोन्स के बारे में…

टीसीएल ईएलआईटी 400एनसी हेडफोन (TCL ELIT400NC Headphone)
अगर आप 10,000 रुपये से कम की कीमत वाले हेडफोन (Headphone) को खरीदना चाहते हैं, तो टीसीएल ईएलआईटी 400एनसी हेडफोन (TCL ELIT400NC Headphone) आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। इस ओवर-ईयर हेडफोन की कीमत भारत में 6,999 रुपये है। यह सिमेंट ग्रे और मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें ANC और Hi-Res ऑडियो सपोर्ट है।

कंपनी का दावा है कि यह हेडफोन ANC के बिना 22 घंटे तक का प्लेबैक प्रदान करता है और ANC के साथ इसका इस्तेमाल आप 16 घंटे तक कर सकते हैं। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है, जो कि 15 मिनट के चार्ज पर चार घंटे तक का प्लेबैक प्रदान करता है। TCL ELIT400NC मेमोरी फोम कुशन के साथ आता है और यह काफी हल्का व आपके सिर के लिए काफी आरामदायक भी है। इसमें म्यूजिक व कॉल कंट्रोल और इको कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी दी गई है।

स्कलकंडी हेश एएनसी हेडफोन (Skullcandy Hesh ANC Headphone)
SkullCandy का Hesh ANC Headphone फिलहाल अमेजम पर 10,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि Hesh ANC में प्रीमियम नॉयज कैंसिलेशन एक्सपीरिएंस दिया गया है। साथ ही, Hesh INC हेडफोन Tile ट्रैकिंग, रैपिड चार्ज फीचर से लैस है। Hesh ANC हेडफोन ब्लूटूथ वायरलेस टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें कॉलिंग, ऑडियो ट्रैक, वॉल्यूम कंट्रोल का ऑप्शन दिया गया है। अगर पावर बैकअप की बात करें, तो Hesh ANC हेडफोन में सिंगल चार्ज में 22 घंटो का बैटरी बैकअप मिलता है।

हेडफोन एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन (ANC) के साथ रैपिड चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि हेडफोन को 10 मिनट की चार्जिंग में 3 घंटों तक आराम से इस्तेमाल किया जा सकेगा। हेडफोन में पावरफुल 40mm ड्राइवर दिया गया है। फोन में बेहतर साउंड क्वॉलिटी मिलती है। हेडफोन मे दो मोड दिए गए हैं। हेडफोन का Ambient मोड आपको सराउंड साउंड उपलब्ध कराता है। वहीं फोन पर दो बार टैप करने पर एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन मोड ऑन हो जाता है, जिसकी मदद से यूजर सराउंड साउंड को ब्लॉक कर सकते हैं। हेडफोन में वॉयस असिस्टेंस जैसे Google assistant और Siri को ऑन किया जा सकता है। फोन को बिना टच किए वॉयस असिस्टेंट फीचर को ऑन किया जा सकेगा। फोन में अल्ट्रालाइट हेडफोन और सॉफ्ट पैड का सपोर्ट दिया गया है, जो चारों तरफ से कान को कवर कर सकता है।

सेनहाइजर एचडी 450 बीटी (Sennheiser HD 450BT Headphone)
सेनहाइजर का HD 450BT ओवर ईयर वायरलेस Headphone एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन (ANC) के साथ आता है। इसे फिलहाल 13,990 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। यह डीप डायनैमिक बास और कोडेक सपोर्ट जैसे कि AAC और AptX Low Latency फीचर के साथ आता है। कंपनी के मुताबिक, यह 30 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है। यह व्हाइट और ब्लैक कलर में उपलब्ध है। इसमें Siri और Google assistant के लिए वर्चुअल बटन दिए गए हैं। यह USB-C फास्ट चार्जिंग और ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आता है।