1500 रुपये से कम कीमत में आती हैं ये हैवी वेट आयरन

आपके कपड़ों की क्रीज़ अच्छी हो तो एक अलग की कॉन्फिडेंस रहता है और साथ ही सामने वाले पर आपका इम्प्रैशन भी अच्छा पड़ता है। अगर आपकी आयरन से आपके कपड़ों की सिलवट नहीं जा रही है,तो आपको अपने घर के लिए हैवी वेट आयरन लेनी चाहिए। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ख़ास हैवी वेट आयरन के मॉडल बता रहें हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं और साथ ही इनमें आपको कई फीचर्स भी मिलते हैं। सेफ्टी के मामले में ये हैवी वेट आयरन किसी से कम नहीं है और इसके साथ ही आपको मिलता है टेम्परेचर कंट्रोलर जिसकी मदद से किसी भी फैब्रिक के कपड़े को आराम से आयरन कर सकते हैं। ये ऑप्शंस आपको 1000 वॉट की पॉवर जाते हैं और ये आपके बजट में भी आसानी से आ जाएंगे।

Best Heavy Weight Iron Under 1500

  1. Usha Heavy Weight Iron
  2. Bajaj Heavy Weight Iron
  3. Philips Heavy Weight Iron

Usha हैवी वेट आयरन

आपको सबसे पहले बताते हैं उषा ब्रांड के मॉडल (EI 3710) के बारें में,जो आपको 16.14 x 11.61 x 12.6 सेंटीमीटर के साइज और 2.08 किलो के वेट में मिल जाएगा।

यह मॉडल आपको 1000-वॉट की पॉवर के साथ मिलेगा,जिससे आप हर तरह के कपड़े को आराम से आयरन कर सकते हैं। इसके साथ इसमें आपको 5 कपड़े सेटिंग्स मिलेंगी जिनको आप अपनी जरूरत के अनुसार इस्तेमाल में ला सकते हैं। इसके अलावा आपको 60 डिग्री घुमने वाली कॉर्ड मिलती है जिससे आप और भी आसानी से अपने कपड़े प्रेस कर सकते हैं। बात इसकी सेफ्टी की करें तो यह आपको शॉक प्रूफ प्लास्टिक हैंडल और बॉडीके साथ मिल जाती है और यह आपको वाइट कलर में मिल जाएगी। इसकी ऑनलाइन कीमत 1,223 रुपये है और कंपनी आपको 2 साल की वारंटी भी देती है।

Bajaj हैवी वेट आयरन

अब बात करते हैं बजाज ब्रांड के मॉडल (DHX 9) के बारें में,जो आपको 30.51 x 15.01 x 14.3 सेंटीमीटर और 1.7 किलो के वेट में मिल जाएगा,जो इसको हैवी आयरन की केटेगरी में लाता है।

यह प्रोडक्ट आपको 1000-वॉट की क्षमता के साथ मिलता है जिससे आप नार्मल और हैवी किसी भी तरह का फैब्रिक घर बैठे आसानी से आयरन कर सकते हैं। यह ड्राई आयरन है जो आपको डीलक्स मेटल कवर के साथ मिलती है जिसमें आपको मल्टी टेम्परेचर सेटिंग के ऑप्शन भी मिलते हैं। इसके साथ ही आपको नॉन-स्टिक कोटेड सोल प्लेट,टेम्परेचर सेटिंग डायल और थर्मोस्टेटिक पायलट लैम्प भी लगा हुआ मिलता है। यह मॉडल आपको कॉर्ड ऑर्गनिज़र के साथ मिलता है,जिससे आप इसकी कॉर्ड को इस आयरन में भी बांध सकते हैं। आपको यह मॉडल वाइट कलर में मिल जाएगा। इसकी ऑनलाइन कीमत 1,000 रुपये है और कंपनी आपको 2 साल की वारंटी भी दे रही है।

Philips Heavy Weight Iron

Philips हैवी वेट आयरन

आखिरी में अब बात करते हैं फिलिप्स ब्रांड के मॉडल (GC181) के बारें में,जिसका साइज आपको 1.23 x 23.7 x 1.4 सेंटीमीटर और वेट 1.6 किलो मिल जाएगा।

यह ड्राई आयरन आपको 1000 वॉट की क्षमता के साथ मिल जाएगी,जिससे आप कोई भी कपड़ा आसानी से आयरन कर सकते हैं। इस से आयरन करने से आपको कपड़ों की क्रीज़ एक बार में हट जाती है जिससे आपकी मेहनत भी कम लगती है। इसके साथ ही आपको इस पर ब्लैक नॉन-स्टिक कोटिंग,टेम्परेचर कंटोरल जिसको अआप अपने हिसाब से एडजस्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आपको 180 डिग्री घुमने वाली कॉर्ड मिलती है जिससे आप और भी आसानी से अपने कपड़े आयरन कर सकते हैं। आपको यह आयरन ब्लैक कलर में मिल जाएगी। इसकी ऑनलाइन कीमत 1,249 रुपये है और कंपनी आपको 2 साल की वारंटी भी देती है।