7,000 रु. से कम की कीमत में आते हैं ये Home Theatre Soundbars, घर में मिलेगा सिनेमाई एक्सपीरियंस

boAt Aavante Bar 1500 Home theatre soundbar

Home theatre (होम थिएटर) जल्दी ही आधुनिक घर का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। यह आपको आपके लिविंग रूम भीतर एक सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है। यदि आप भी अपने घर में एक बेहतर साउंड का एक्सपीरियंस करना चाहते हैं, तो फिर सबसे अच्छा और सबसे कारगर तरीका साउंडबार (soundbar) का उपयोग करना है। आज साउंडबार की एक बड़ी रेंज मौजूद है, जो आपके होम एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस (home entertainment experience) को अगले स्तर तक ले जा सकता है। आपकी मदद करने के लिए हमने होम थिएटर साउंडबार (home theatre soundbars) की एक सूची तैयार की है ताकि आपको बेहतर विकल्प को चुनने में मदद मिल सके…

Best home theatre soundbars in India

  • boAt Aavante Bar 1500 Home theatre soundbar
  • Philips 1000 Series HTL1045 45W Soundbar
  • Mi Soundbar with 8 Speaker Drivers
  • Mulo Arena 5000 Soundbar

boAt Aavante Bar 1500 Home theatre soundbar

boAt (बोट) Aavante Bar 1500 साउंडबार beefy सेटअप के साथ आता है, जिसका अधिकतम पावर आउटपुट 120W है और यह 60W सबवूफर के साथ आता है। इसमें 2.1 चैनल सराउंड साउंड सेटअप एक सिनेमाई अनुभव का वादा करता है और आपको 3D स्टीरियो सराउंड साउंड क्रिएट करने का एक्सपीरियंस देता है। इसमें एक यूएसबी पोर्ट है। इसके साथ AUX, ब्लूटूथ और एचडीएमआई कनेक्टिविटी जैसे विकल्पों से लैस है। boAt साउंडबार 2.1 सराउंड साउंड प्रदान करता है और कई कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आता है, जिससे आपको एक बेहतर होम एंटरटेनमेंट का एक्सपीरियंस मिलता है। इसे ऑनलाइन-ऑफलाइन कहीं से भी खरीद सकते हैं। इस प्रोडक्ट की कीमत अमेजन पर 6,499 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी ऑफर करती है।

Philips 1000 Series HTL1045 45W Soundbar

फिलिप्स 1000 सीरीज के साउंडबार में एक इंटीग्रेटेड सबवूफर है और यह 45W ट्वीटर के साथ आता है। यह आपके टीवी के साथ कार्य करता है, इसके लिए HDMI ARC का सपोर्ट दिया गया है। जिससे सेटअप में केबलों की संख्या को कम कर सकते हैं। इसमें एक मेटल ग्रिल है, जो स्पष्ट साउंड का वादा करती है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें ब्लूटूथ 5.0, एक यूएसबी पोर्ट और इंटीग्रेटेड वॉल माउंट ब्रैकेट शामिल हैं। फिलिप्स साउंडबार शक्तिशाली 45W आउटपुट और सिंपल डिजाइन के साथ आता है। Philips के इस साउंडबार की कीमत 7,046 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।

Mi Soundbar with 8 Speaker Drivers

अगर आप एक किफायती और बेहतर साउंड क्वालिटी वाला साउंडबार खरीदना चाहते हैं, तो Mi Soundbar भी एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इस सिंपल डिजाइन वाले साउंडबार को आसानी से टीवी के साथ सेटअप कर सकते हैं, इसके लिए इसमें बहुत सारे ऑप्शंस दिए गए हैं। इसमें 28W पावर आउटपुट के साथ 8 स्पीकर ड्राइवर दिए गए हैं। इसमें बास बढ़ाने के लिए चार पैसिव रेडिएटर (passive radiators) भी हैं। यह ब्लूटूथ, ऑप्टिकल और ऑक्स-इन सहित विभिन्न कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आता है। टीवी की तुलना में काफी बेहतर साउंड आउटपुट प्रदान करता है। Mi Soundbar की कीमत अमेजन पर 5,999 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।

Mulo Arena 5000 Soundbar

मुलो एरिना 5000 साउंडबार 2.1 चैनल सेटअप के साथ आता है और इसका अधिकतम पावर आउटपुट 45W है। इसमें एक वायर्ड 25W सबवूफर भी है, जो आपके ऑडियो अनुभव को और बेहतर बनाता है। यह 4 अलग-अलग इक्वलाइजर मोड (equalizer modes) के साथ आता है और इसमें ब्लूटूथ 4.2, AUX, USB जैसे कई कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गए हैं। मुलो एरिना साउंडबार भी किफायती साउंडबार है, जो home entertainment एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकता है। Mulo Arena साउंडबार की कीमत अमेजन पर 5,385 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।