जब बनाना हो फ्रेश जूस तो 3000 रुपये से कम में ले आयें ये बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर

best-juicer-mixer-grinder-under-3000-in-india

आज की भागती-दौड़ती ज़िन्दगी में हर कोई अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहता है, ऐसे में लोग हैल्दी ड्रिंक्स के लिए मार्किट में मौजूद टेट्रा पैक्स या फिर जूस की शॉप का रुख करते है लेकिनअभी जिस हालात से गुज़र रहे है ऐसे में बाहर जाकर कुछ भी खाना-पीना सेहत के लिए अच्छा नहीं है। इस मुश्किल को हल करने के लिए इस रिपोर्ट में हम आपको 3000 रुपये से भी कम में आने वाले बेस्ट जूसर मिक्सर-ग्राइंडर के बारे में बताने जा रहे है ,जिससे आप घर बैठे फ्रेश और हैल्दी जूस मिंटो में निकाल सकते है और साथ ही साथ आपके घर की महिलाओं को भी एक बेहतरीन मशीन मिलेगी जिससे वो अपने सारे मसाले मिनटों में पीस सकेंगी। 

बेस्ट Juicer Mixer Grinder

1.Maharaja Whiteline जूसर मिक्सर-ग्राइंडर

2. Usha जूसर मिक्सर-ग्राइंडर

3. Cello जूसर मिक्सर-ग्राइंडर

Maharaja Whiteline जूसर मिक्सर-ग्राइंडर

महाराजा वाइटलाइन होम एप्लायंसेज में बहुत पुराना और भरोसेमंद नाम है।  महाराजा वाइटलाइन का ‘Mark 1 happiness’ मॉडल दिखने में खूबसूरत है और 450 वॉट की पावर के साथ चलता है।  इस जूसर मिक्सर ग्राइंडर के साथ आपको स्टेनलेस स्टील के 2 जार(1.5 लीटर), मल्टी पर्पज जार (0.7 लीटर) मिलते है।  इसमें आप बड़ी आसानी से फल और सब्ज़ियों का रस निकल सकते है। यह जूसर मिक्सर-ग्राइंडर चलते वक़्त आवाज़ भी कम करता है। इसके सुपर शार्प ब्लेड्स से आप हर तरह के मसाले पीस सकते है और इसमें लगे रबर के फ़ीट इसे इस्तेमाल के वक़्त गिरने नहीं देते । इसकी बॉडी हाई-क्वालिटी प्लास्टिक की बनी है जो इसे टिकाऊ बनाती और साथ ही साथ इसे इस्तेमाल और क्लीन करना आसान है। यह आपको ड्यूल टोन यानि ‘वाइट एंड रेड’ कलर में मिलेगा जिसकी कीमत 2,762 रुपये और इस पर आपको 1 साल की वारंटी भी मिलती है।

Usha जूसर मिक्सर-ग्राइंडर

आप अगर उषा कंपनी का जूसर मिक्सर-ग्राइंडर लेने की सोच रहे है तो इसका मॉडल ‘3345’ ले सकते है।  यह जूसर मिक्सर-ग्राइंडर 450 वॉट की पावर, तीन स्पीड कंट्रोलर और पल्स फंक्शन के साथ आता है।  सुबह उठ कर आपको जूस पीना है या आप कोई पार्टी कर रहे है तो यह जूसर मिक्सर-ग्राइंडर आपकी हर जरूरत को पूरा करेगा। इसमें आपको 2 जार (एक छोटा और एक बड़ा) मिलते है और साथ-साथ मोटर की सेफ्टी के लिए इसमें आपको ओवरलोड प्रोटेक्टर का फीचर भी मिलता है।  इसमें लगे शार्प ब्लेड्स की मदद से आप हर मसाले को बारीकी से पीस सकते है और किसी भी फल का जूस तेज़ी और मिंटो में निकाल सकते है। यह जूसर मिक्सर-ग्राइंडर हाई -क्वालिटी की प्लास्टिक से बना है जो आपका साथ लॉन्गलाइफ निभाता है और इसके पार्ट्स को अलग करके आसानी से क्लीन किया जा सकता है। यह आपको वाइट कलर 2,490 रुपये में मिल जायेगा जिस पर कंपनी 2 साल की वारंटी भी देती है।

Cello जूसर मिक्सर -ग्राइंडर

Cello मार्किट में जाना-माना नाम है, अगर आप किफायती और मज़बूत जूसर मिक्सर-ग्राइंडर लेने की सोच रहे है तो यह भी आपकी पसंद बन सकता है । Cello का GNM_Elite मॉडल 500 वॉट की पावर के साथ 3 हाई -क्वालिटी स्टेनलेस स्टील जार (1लीटर जार, 0.3 लीटर चटनी जार, 0.8 लीटर जार) और 1 जूसर जार के साथ आता है। इसके स्टेनलेस स्टील के ब्लेड्स आपको बेहतर और बारीक़ पीसा हुआ सामान तैयार करके देते है। इस जूसर मिक्सर ग्राइंडर को एर्गोनॉमिकल डिज़ाइन किया गया है जिससे यह काफी कॉम्पैक्ट और स्लीक दिखता है जो ना सिर्फ आपके किचन में स्पेस कम लेगा बल्कि आपके किचन की शोभा भी बढ़ाएगा। आप इसके जूसर जार में स्मूथी, फ्रेश जूस,मिल्कशेक और भी बहुत कुछ बना सकते है। इस जूसर मिक्सर -ग्राइंडर में आपको 3 स्पीड कंटोलर मिलते है जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते है और इसके साथ मोटर की सेफ्टी के लिए ओवरलोड प्रोटेक्टर जैसा फीचर भी आपको इसमें मिल जाएगा। बेहतर स्टेबिलिटी के लिए इसमें आपको हाई-वैक्यूम फ़ीट मिलते है जो इस मशीन को अपनी जगह से खिसकने नही देते। इसकी कीमत 2,499 रुपये है  और यह आपको ब्लू कलर में मिलेगा।वारंटी की बात करें तो इस प्रोडक्ट पर आपको 1 साल की वारंटी मिल जाएगी।