इन Manual Knife Sharpener से कीजिए अपने घर के नाइफ और कैंची को तेज़,कीमत 500 रुपये से भी कम

किचन एक ऐसी जगह है जहाँ घर की महिलाओं का सबसे ज़्यादा समय जाता है और ऐसे में अगर उन्हें उनकी सहुलियत के लिए आसान और इजी गैजेट्स मिल जाए तो ये भीड़ अच्छा होगा। आजकल मॉडर्न किचन बनते हैं जिसमें आपको हर चीज़ कॉम्पैक्ट और रेडी तो यूज़ मिलती है,गैस से चिमनी,मिक्सर ग्राइंडर से लेकर नाइफ सब कुछ आपको कॉम्पैक्ट और स्लीक डिज़ाइन में मिलता है। इस रिपोर्ट में हम आपको किचन में काम आने वाली सबसे जरूरी चीज़ यानि कि नाइफ को घर पर ही शार्प करने की मशीन के बारें में बताने जा रहें हैं,जिस कारण अब आपको बार-बार नाइफ चेंज करने या उसको तेज़ कराने के लिए मार्किट लेकर नहीं जाना पड़ेगा। अब आप इस मैन्युअल चाकू शार्पेनर से ही अपने किचन के सारे नाइफ तेज़ कर सकते हैं। 

Best Manual Knife Sharpener Under 500

1. Risiddhi Manual Knife Sharpener

2. Flyngo Manual Knife Sharpener

3. MKH Moms Manual Knife Sharpener

Risiddhi मैन्युअल नाइफ शार्पर (कीमत 449 रुपये)

इस लिस्ट में सबसे बात रिसिद्धि ब्रांड के नाइफ शार्पर की करते हैं जो आपको बेहद कॉम्पैक्ट और स्लीक डिज़ाइन में मिलेगा। इस नाइफ शार्पर का साइज 50 x 70 x 50 मिलीमीटर है जो आराम से आपके किचन के किसी भी ड्रावर में आसानी से फिट हो जाएगा। इस प्रोडक्ट की बॉडी आपको हाई-क्वालिटी प्लास्टिक से और ब्लेड स्टेनलेस स्टील से बने हुए मिलेंगे जो इस प्रोडक्ट का मज़बूत और जंग रहित बनाता है। 

इस प्रोडक्ट के इस्तेमाल करते वक़्त न ही आपके हाथ कटने का डर है और न ही आपको किसी तरह की चोट लगने का क्योंकि इसपर चाकू तेज़ करते वक़्त आपका हाथ मशीन से काफी दूर होता है। इससे आप किसी भी तरह यानि लोहे और स्टील दोनों ही चाकू को मिनटों में तेज़ और नया जैसा कर सकते हैं। आप इससे रसोई चाकू, कैंची, रोटी चाकू, ब्लेड और सक्शन पैड को भी तेज कर सकते हैं। आपको बस अपने चाकू को एरो की दिशा में 3-5 बार पास करना है और कुछ ही सेकंड में आपका चाकू तेज़ हो जाएगा। यह आपको ड्यूल कलर यानि ब्लैक एंड रेड कलर में मिलेगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 449 रुपये है। 

Flyngo Manual Knife Sharpener

Flyngo मैन्युअल नाइफ शार्पर (कीमत 399 रुपये)

आप Flyngo कंपनी का नाइफ शार्पनर भी देख सकते हैं यह उन सभी किचन, शेफ, पॉकेट, इलेक्ट्रिक, दाँतेदार चाकू और कैंची, रेज़र तेज रखने के लिए एकदम सही टूल है। इस एडवांस 3-स्टेज शार्पनर के साथ मिनटों में अपने सबसे अच्छे चाकू को शार्पन, सुधारें और पॉलिश करें। पहले दो स्टेज में यह 100% डायमंड-कोटेड नुकीली तेज़ डिस्क का यूज़ करके आपके चाकू को तेज़ और उसमें सुधार करता है और उसके बाद लास्ट स्टेज में पॉलिश के लिए लचीली स्ट्रोपिंग डिस्क का इस्तेमाल करता है। 

यह प्रोडक्ट आपको बॉडी हाई-क्वालिटी एबीएस प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा और इसके ब्लेड्स स्टेनलेस स्टील से जो इसको मज़बूत और जंग रहित बनाते हैं। इसके अलावा यह आपको कॉम्पैक्ट और स्लीक स्टाइल में मिलेगा,जिससे यह आपके किचन में आसानी से फिट हो सकता है। इसमें डिज़ाइन एरोग्रोमिक है जिससे यह फिसलता नहीं और आपकी गृप इसपर बनी रहती है और इसमेंलगे नॉन-स्लिप रबर बेस इस्तेमाल के वक़्त इसे अपनी जगह से खिसकने नहीं देता जिससे आपको चोट लगने का ख़तरा एकदम कम होता है। यह आपको ब्लैक कलर में मिलेगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 399 रुपये है।

MKH Moms Knife Sharpener

MKH Moms मैन्युअल नाइफ शार्पर (कीमत 380 रुपये)

अब बात करते हैं MKH Moms किचन हब नाइफ शार्पनर की जो एक मोटराइज्ड शार्पनिंग टूल जिससे आप अपने घर के नाइफ,कैंची,स्क्रू ड्राइवर और ब्लेड्स भी आसानी से शार्प कर सकते हैं। यह आपको 12.7 x 12.7 x 10.2 सेंटीमीटर के साइज में मिलेगा और यह बैटरी से चलता,जिसको आप अपने इस्तेमाल के हिसाब से बदल सकते हैं। 

यह बेहद कॉम्पैक्ट साइज में आता है,जो आपके किचन में ज़्यादा जगह नहीं लेगा और यह आपको 3-स्टेप सिस्टम डायमंड रॉड स्लॉट से शुरू होता है जो धीरे-धीरे पके ख़राब ब्लेड की मरम्मत और सीधा करता है। आप इसमें किसी भी तरह के चाकू ख़ासकर सिरेमिक चाकू के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपको हाई-क्वालिटी ABS प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा और इसमें लगे पॉवरफुल ब्लेड्स आपको स्टेनलेस स्टील से बाने हुए मिलेंगे जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाते हैं। इसे कुछ इस तरीके से डिज़ाइन किया गया है कि इसे इस्तेमाल करते वक़्त आपको चोट लगने की कोई उम्मीद नहीं रहती और आराम से अपने घर के टूल्स इस पर तेज़ करके यूज़ कर सकते हैं। यह आपको ग्रीन कलर में मिलेगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 380 रुपये है।