750W के साथ ये हैं पावरफुल बेस्ट मिक्सर-ग्राइंडर, अब किचन का काम होगा आसानी से

आजकल की बिजी लाइफ में घर-घर में हमें मिक्सर-ग्राइंडर देखने को मिलता है। ज्यादातर लोग मिक्सर-ग्राइंडर खरीदते समय इनका लुक और फीचर्स पर गौर करते हैं। लेकिन सही मायनों में एक अच्छा मिक्सर-ग्राइंडर खरीदते समय किन जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है वो सब कुछ आपको हम इस रिपोर्ट में बता रहे हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको 750W आने वाले कुछ बेस्ट मिक्सर-ग्राइंडर के बारे में बता रहे हैं।

1. JONES Thunder Pro Mixer-Grinder

2. Oriental Mixer-Grinder

3. MASTER Classsanyo Mixer-Grinder

JONES थंडर प्रो मिक्सर ग्राइंडर

JONES कंपनी का 750W वाला थंडर प्रो मिक्सर-ग्राइंडर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसमें आपको 3 स्पीड कंट्रोल सेटिंग के साथ 6 मल्टीपर्पस स्टेनलेस स्टील ब्लेड मिलते है जिसमें आपको बारीक़ चीज़े पीसने में कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता। इसके अलावा इस मिक्सर-ग्राइंडर में आपको ओवरलोड प्रोटेक्टर और मशीन चलाने में आसानी हो वो फिसले नहीं इसके लिए आपको एंटी स्किड वैक्यूम फीट भी इसमें मिलते है। यह दिखने में कॉम्पैक्ट है। इसकी बॉडी ABS हाई-क्वालिटी प्लास्टिक से बनी है जो इसको सालो-साल ठीक रखती है। 

इसके साथ आपको 4 जार (3 हैवी ड्यूटी स्टेनलेस स्टील जार और 1 सैन प्लास्टिक अनब्रेकेबल जार) जिनकी क्षमता 1.2 लीटर बड़ा जार,1.2 लीटर चटनी जार, 0.4 लीटर मिडियम जार, 0.7 लीटर का छोटा जार और सैन प्लास्टिक का 1.2 लीटर बड़ा जार भी मिलता है। इसमें आपको हाई -कॉलिटी की मोटर और मज़बूत बॉडी मिलती है जो आपको निराश नही करेगी। इसकी नैनो पीस टेक्नोलॉजी हर मसाले को बारीक़ पीसती है। यह मिक्सर-ग्राइंडर इन्वेर्टर कम्पेटिबिलिटी के साथ आती है। यह आपको ब्लू कलर में मिलेगी जिसकी मार्किट में कीमत 1,790 रुपये और साथ ही प्रोडक्ट और मोटर पर 1 साल की वारंटी भी आपको मिलती है।

Oriental मिक्सर ग्राइंडर

Oriental कंपनी का मिक्सर-ग्राइंडर भी आपकी पसंद बन सकता है। Oriental कंपनी भरोसे का नाम है और सालों से होम एप्लायंस के प्रोडक्ट बना रही है। इसका मिक्सर -ग्राइंडर आपको 750 वॉट की क्षमता के साथ मिलता है जिसमें पावरफुल 100 फीसदी शुद्ध तांबे की मोटर लगी हुई है। इसमें स्टेनलेस स्टील के ब्लेड्स और 3 अलग साइज 1.2 लीटर लिक्विडाइजिंग जार, 1.0 लीटर ड्राई ग्राइंडिंग जार और 400 ml चटनी जार मिलते है जिसमें आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते है।

इसके साथ ही आपको पॉली कार्बोनेट लिड मिलता है जो बेहतर संतुलन के साथ बेहतर ग्रिप भी बनाए रखता है और इसका एर्गोनॉमिक डिज़ाइन वाले हैंडल से इसकी पकड़ भी मज़बूत बनी रहती है।  Oriental का यह मिक्सर-ग्राइंडर दिखने में स्लीक और कॉम्पैक्ट है और यह नो-नॉइस ऑपरेशन की सुविधा के साथ आता है ,जिससे चलाते वक़्त शोर ना के बराबर होता है।

इसमें आपको 3-स्पीड कंट्रोल सेटिंग मिलती है और इसकी मोटर में लगे ऑटो कट ऑफ प्रोटेक्शन से आपको करंट का खतरा भी नहीं होता। कीमत की बात करें तो आप इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन 1,999 रुपये में खरीद सकते है । कंपनी इस पर 1 साल की मोटर पर वारंटी भी देती है।

MASTER क्लाससन्यो मिक्सर-ग्राइंडर

MASTER CLASSSANYO होम एप्लायंसेज में काफी पुराना और भरोसे का नाम है। आप इसका मॉडल ‘MGF20-MCS-149′ जोकि 750W क्षमता की मोटर के साथ आता है। इसमें लगे हाई-कॉलिटी एयर वेंटिलेशन सिस्टम मशीन को इस्तेमाल होने का बाद तेजी से ठंडा करता है जो मोटर को लंबे समय तक ठीक रखने में मदद देता है। इसकी बॉडी हाई-क्वालिटी प्लास्टिक से बनी है जो वैक्यूम बनाए रखती है जिससे ये मशीन चलते वक़्त अपनी जगह से खिसकती नहीं है और इसकी शॉक प्रूफ बॉडी से आपको चोट लगने के आसार बिलकुल खत्म हो जाते है जो इसका एक सबसे बड़ा फीचर है।

यह मिक्सर-ग्राइंडर दिखने में स्लीक और स्टाइलिश है जिसमें आपको 3 स्पीड कंट्रोलर के साथ 2 जार मिलते है जिसमें एक बड़ा और एक छोटा मौजूद है।  इसमें आप अपनी मनपसंद सामग्री बड़े आराम से पीस सकते है और इसमें लगी लौ नॉइज़ मोटर चलते वक़्त शोर बिलकुल भी नहीं करती। यह आपको सिल्वर कलर में मिलती है जिसकी कीमत 1,999 रुपये और कंपनी मोटर पर आपको 1 साल की वारंटी भी दे रही है।