1000 रुपये से कम में आते हैं ये ISI मार्क हेलमेट, आपके सिर को मिलेगी पूरी सुरक्षा

टू-व्हीलर्स की बढ़ती डिमांड से हेल्मेट्स की मांग में भी तेजी देखने को मिलती है। वैसे तो आपको हर बजट में हेलमेट मिल जायेंगे लेकिन हेलमेट हमेशा असली ISI मार्क वाला ही होना चाहिए क्योकी यहां मामला आपके सिर का है। इसलिए रोड साइड मिलते वाले लोकल हेलमेट को खरीदने और पहनने से बचें। अगर आप इन दिनों कम बजट में एक असली हेलमेट खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको 1000 रुपये से भी कम में कुछ खास और बेहतरीन हेलमेट की जानकारी दे रहे हैं जो न सिर्फ डिजाइन में अच्छे हैं बल्कि सेल्फी के मामले में भी काफी बेहतर हैं। आइये जानते हैं।  

Steelbird SB-50 Adonis फुल फेस हेलमेट

एशिया में स्टीलबर्ड हेलमेट बेहद पॉपुलर और सबसे भरोसेमंद कंपनी है। अगर आपका बजट एक हजार रुपये से कम है तो आप स्टीलबर्ड का लाइट वेट फुलफेस हेलमेट एडोनिस (Steelbird SB-50 Adonis)  को खरीद सकते हैं। इस हेलमेट की सबसे खास बात यह है कि यह आपके सिर को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। इसमें प्रीमियम और हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है। इसमें तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म का मिलते है। यह हेलमेट ब्लैक, बलब्लू और प्लेन वाइजर के साथ आता है। यह हेलमेट 600mm साइज़ में आपको मिलेगा। इस हेलमेट का डिजाइन काफी स्पोर्टी है। वजन में हल्का होने की वजह से आप इस हेलमेट को लंबे समय तक पहन सकते हैं इस हेलमेट में विंड क्रॉस होने का स्पेस दिया है जिसकी वजह से आपको पसीना न के बराबर आएगा। इस हेलमेट को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यह आपके सिर के साथ-साथ चिन को भी सुरक्षित रखता है। इस हेलमेट का वजन 1230 ग्राम है। यह एक ISI मार्क हेलमेट है जिसकी कीमत अमेजन इंडिया पर 782 रुपये है।  

Studds फुल फेस हेलमेट

हेलमेट मार्केट में Studds काफी जाना पहचाना नाम है। एक हजार रुपये के बजट में आप Studds का क्लासिक डिजाइन वाला क्रोम इकोनॉमी फ़ुल फ़ेस हेलमेट खरीद सकते हैं। इसका डिजाइन सिंपल है लेकिन काफी लोगों को पसंद आता है। यह ब्लैक कलर में आपको मिलेगा। इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है सेफ्टी के लिए इसमें सुरक्षा के लिए तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म दिए हैं इसमें पॉलीकार्बोनेट वाइज़र लगा है जोकि स्क्रैच से भी बचाता है। यह हेलमेट 600mm साइज़ में आपको मिलेगा। इस हेलमेट का वजन 1300 ग्राम है। यह हेलमेट पहनते समय बहुत भारी नहीं लगता है, साथ ही इसे पहने समय हवा अंदर और बाहर आ जा सकती है जिसकी वजह से आपको इसे पहनते समय अगर पसीना भी आ जाये तो जल्दी सूख भी जाएगा।

Vega फुल फेस हेलमेट

Vega का Cliff CLF-LK-M फुल फेस हेलमेट आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक ISI मार्क हेलमेट है जोकि स्पोर्टी डिजाइन से लैस है। कंपनी ने इसमें भी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है। यह आपको अलग-अलग साइज़ में मिलेगा इस हेलमेट का वजन 1250 ग्राम है। इसे पहनते समय आपको यह टाईट लग सकता है इस पर कंपनी का मानना है कि 10 दिन में यह आपके सर में फिट आ जायेगा क्योंकि सिर हेलमेट में तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है। इस हेलमेट की कीमत 819 रुपये है। इसमें हाई क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है साथ ही इसका वाईजर काफी प्रीमियम है। यह हेलमेट हल्का है जिसकी वजह से काफी समय तक इसे पहन सकते हैं।