जूतें-चप्पलों के लिए ये हैं बेस्ट shoe rack, कीमत 799 रुपये से शुरू

आजकल बारिश का मौसम चल रहा है,जिसके चलते लोग अक्सर फीवर होने की शिकायत करते हैं और इसके साथ ही कई इन्फेक्शन होने की का भी खतरा बना रहता है।  बारिश के मौसम में अगर आप अपने घर में साफ़-सफाई रखना चाहतें हैं तो ये जरूरी हो जाता है कि आप जूते-चप्पल बाहर ही उतर कर अंदर आए क्योंकि हवा में कई तरह कीटाणु मौजूद होते हैं जो घर में बाहर के जूते अंदर लेन से घर में घुस कर आपकी फैमिली के लोगो को बीमार कर सकते हैं। आप अगर जूते-चप्पल बाहर उतारना चाहते हैं,लेकिन इसके लिए आपके पास एक अच्छा शू  रैक नहीं हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ बेहतरीन शू रैक के ऑप्शन बताने जा रहें हैं,जिनकी मदद से आप बाहर और घर में पहनने वाले जूते-चप्पल अलग कर सकते हैं और अपनी फैमिली को वायरस से होने वाली खतरनाक बिमारियों से भी बचा सकते हैं। 

Best Shoe Rack Starts 799

1. Benesta Shoe Rack

2. Aysis Shoe Rack

3. DeckUp Shoe Rack

Benesta शू रैक

आपका बजट अगर कम है लेकिन आप फिर भी एक अच्छी क्वालिटी वाला शू रैक लेना चाहते हैं तो आप Benesta ब्रांड का हाई-क्वालिटी शू रैक देख सकते हैं। इसका मैन मटेरियल कार्बन स्टील से बना है और इसका फ्रेम आपको मेटल से बना हुआ मिल जाएगा,जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाते हैं। यह रैक  आपको 4 बड़े शेल्फ के साथ मिलेगा जिसमें आप 12 सेट शूज या चप्पल आराम से रख सकते हैं। 

अक्सर लोग अपने जूते कहीं भी उतर देते हैं,ऐसे में यह स्पेशियस शू रैक आपके बहुत काम आएगा क्योंकि इसमें आप अपने जूते को आर्गनाइज्ड रख सकते हैं। यह दिखने में एलिगेंट और एडवांस्ड शू रैक है जो आपको कॉम्पैक्ट डिज़ाइन के साथ मिलेगा जिसको आप अपने घर के अंदर या बहार भी रख सकते हैं। यह मल्टी-फ़ंक्शन डिज़ाइन और मल्टी-टायर स्पेस सेवर हैं जो आपके एंट्रीवे, क्लोसेट या कीचड़ की गंदगी को आपके घर से दूर रखता है। इसको क्लीन करना में आपको ज़्यादा समय नहीं लगेगा,क्योंकि आप चाहें तो इसे कपड़े से या फिर पानी से भी एक बार में क्लीन कर सकते हैं। यह प्रोडक्ट आपको ब्लैक कलर में मिल जाएगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 779 रुपये है। 

Aysis शू रैक

आप अगर बेहतर और अच्छी क्वालिटी का शू रैक लेना चाहतें हैं तो आप Aysis ब्रांड का (2020)मॉडल देख सकते हैं। यह आपको मॉडर्न डिज़ाइन के साथ कॉम्पैक्ट साइज में मिलेगा,जिसको आप अपने घर के बाहर और या अंदर कहीं भी रख सकते हैं। यह मॉडल ABS कनेक्टर, पीपी प्लास्टिक पैनल से बना है जो इसको मज़बूत बनाता है और साथ ही इसमें आपको जंग-प्रूफ आयरन फ्रेम के पैनल लगे हुए मिलते हैं,जो इसको अपनी जगह से हिलने नहीं देते। 

इसमें आपको 5 कवर्ड शेल्फ मिलते हैं जिनमें आप 15 जूते-चप्पल आराम से रख सकते हैं। इसके साथ ही यह 10lbs लोड क्षमता के साथ आता है और इसमें लगे धूल प्रूफ PP प्लास्टिक दरवाजे मेटल रिंग डिज़ाइन के साथ आते हैं,जिनको आप आराम से खोल और बंद कर सकते हैं। इसमें लगा पीपी प्लास्टिक पैनल बहुत टिकाऊ है , जिसके चलते आप इसे सीधे पानी से साफ कर सकते हैं। यह मॉडल आपको ब्लैक कलर में मिलेगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 1,872 रुपये है। 

DeckUp Shoe Rack

DeckUp शू रैक

आप अगर वुडेन शू रैक लेना चाहतें हैं तो आप DeckUp ब्रांड का मॉडल (‎SC864572B_Dark_Wenge) देख सकते हैं।  यह रैक आपको ‎87 x 43 x 16 सेंटीमीटर के साइज में मिलेगा और इसका वज़न 19 किलोग्राम है। यह आपको मेलामीन लेमिनेट के साथ इंजीनियर्ड वुड लकड़ी से बना हुआ मिलेगा जो इसको काफी मज़बूत और टिकाऊ बनाता है। आप इस वुडेन शू रैक को अपने घर के बाहर या अंदर भी रख सकते हैं और इसके साथ ही आपको इसके ऊपर भी शेल्फ मिलता है,जिसमें आप छोटे या बड़े शोपीस या फ्लावर पॉट भी रख सकते हैं। 

यह शू रैक आपको दो दरवाज़े के साथ मिलते है,जिसमें आप करीब 12 जूते-चप्पल आराम से रख सकते हैं और इसमें लगे डोर की वजह से आपके फुटवियर गंदे भी नहीं होंगे।यह दिखने में काफी एलिगेंट और स्टाइलिश शू रैक जो आपको कॉम्पैक्ट साइज में मिलेगा जिससे यह आपके घर में या कॉरिडोर में ज़्यादा जगह भी नहीं लेगा। यह आपको स्क्रैच और वॉटर रेसिस्टेंट जैसे फीचर्स के साथ आता है और इसको फिट करना भी बेहद आसान है। यह मॉडल आपको डार्क वेंगे कलर में मिल जाएगा और इसकी ऑनलाइन कीमत 4,249 रुपये है।