2500 से भी कम में आती हैं ये हैं बेस्ट मल्टी पर्पस कैबिनेट, सामान रखना होगा और भी आसान

घर में कितना भी सामान संभाल कर रखो फिर भी कुछ न कुछ ऐसा सामान होता है जो यहां-वहां पड़ा रहता है। खासतौर पर वो घर जहां छोटे बच्चे होते है,वहां चीज़ो को संभाल कर रखना मुश्किल हो जाता है। अगर आपको भी ऐसे समस्या का सामना करना पड़ता है या आपके घर में भी छोटे बच्चें हैं तो आपको एक कॉम्पैक्ट और छोटी सी अलमारी या कैबिनेट ले लेनी चाहिए जो आपके छोटे-मोटे सामान रखने के काम आएगा और आपका सामान भी बिखरा नही पड़ा रहेगा। हम आपको कुछ ऐसे ही मल्टी पर्पस कैबिनेट के मॉडल बताने जा रहे हैं जो आपकी इस जरूरत को पूरा करेंगे और आपकी पॉकेट पर भार भी नही पड़ेगा।

Best Small Multi-Purpose Cabinet

1. Nilkamal मल्टी पर्पस कैबिनेट

2. Cello मल्टी पर्पस कैबिनेट

3. Alfa मल्टी पर्पस कैबिनेट

Nilkamal मल्टी पर्पस कैबिनेट

नीलकमल का नाम ही काफी है इसके प्रोडक्ट्स ख़रीदने के लिए, क्योंकि इसके साथ आपको मिलता है विश्वास और क्वालिटी। अगर आप इस कंपनी की छोटा स्टोरेज कैबिनेट लेने का मन बना रहे है तो आप इसका “freedom” मॉडल देख सकते है। इस कैबिनेट की लंबाई (14 इंच), चौड़ाई (23 इंच), ऊंचाई (25 इंच) है और इसकी बनावट रेक्टेंगल है साथ ही इसकी बॉडी पॉलीप्रोपीलीन की बनी है जो इसे मज़बूत और टिकाऊ बनाती है। यह एक मल्टी पर्पस कैबिनेट है जो दिखने में स्लीक, लाइट वेट और काफी कॉम्पैक्ट है। इसे फिट करना और क्लीन करना बेहद आसान है। 

यह आपको 2 शेल्फ के ऑप्शन के साथ मिलती है, जिसमें आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी सामान रख सकते है। इसमें आपको वैदर ब्राउन फिनिश मिलती है और इसके साथ दो प्रीफिट हैंडल मिलते है जिससे इसे खोलना और बंद करना एकदम आसान हो जाता है। यह मल्टी पर्पस कैबिनेट आपको 5 उम्दा कलर के ऑप्शन में मिल जाएगी। इसकी ऑनलाइन कीमत 2,410 रुपये है जिस पर कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है। 

Cello मल्टी पर्पस कैबिनेट

Cello कंपनी काफी फेमस है और यह अपने डिज़ाइन और कॉलिटी के लिए जानी जाती है। अगर आप इस ब्रांड की मल्टी पर्पस कैबिनेट लेने की सोच रहे है तो आप इसका “‎CB_NC_Brown” मॉडल देख सकते है। इस कैबिनेट लंबाई (14.56 इंच), चौड़ाई (23.3 इंच), ऊंचाई (25 इंच) के साथ आती है। यह मल्टी पर्पस कैबिनेट शानदार डिज़ाइन के साथ आती है जो दिखने में काफी स्टाइलिश, स्लीक और कॉपैक्ट है।

आपको इसके अंदर 2 शेल्फ मिलते जिस में आप अपनी मर्ज़ी का कोई सामान रख सकते है इसके साथ-साथ आपको बाहर इसके ऊपर भी सामान रखने की सुविधा मिलती है। बात इसके मटेरियल की करें तो यह हाई-क्वालिटी प्लास्टिक से बनी है जिसके साथ आपको लॉक का ऑप्शन भी मिलता है। इसको फिट करना और क्लीन करना बेहद आसान है। यह मल्टी पर्पस कैबिनेट आपको 10 कलर के ऑप्शन में मिल जाएगी। इसकी मार्किट में कीमत 2,350 रुपये है, जिस पर कंपनी आपको एक साल की वारंटी भी दे रही है। 

Alfa मल्टी पर्पस कैबिनेट

आप अल्फ़ा कंपनी का मॉडल “Alfa-1” भी देख सकते है, जो आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है। यह मॉडल लंबाई (38cm), चौड़ाई (65cm), ऊंचाई (70cm) के साथ आता है।  इसके साथ-साथ यह 100% वर्जिन प्लास्टिक से बना है जो इस प्रोडक्ट को बेहतरीन ताकत और टिकाउपन देता है। यह ड्यूल टोन कलर में आपको मिल जाएगा जो दिखने में इसको काफी खूबसूरत बनाता है और इसका डिज़ाइन काफी स्लीक और कॉम्पैक्ट है, जो ज्यादा जगह नही लेता। 

इस कैबिनेट को आप आसानी से अपने घर, ऑफिस या किचन में भी फिट कर सकते हैं और इसमें आप किताबें, खिलौने, कपड़े या शूज जैसे सामान भी रख सकते है।  इसको फिट करना आसान है और सिर्फ एक कपडा मारने से यह पूरी तरह से क्लीन होकर फिर से नया जैसा दिखने लगता है। यह आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन मार्किट में ब्राउन कलर में मिलेगा जिसकी कीमत 2,429 रुपये है।