वेब सीरिज और फिल्मों का मज़ा बढ़ाएंगे ये बेस्ट 43 इंच वाले स्मार्ट टीवी, कीमत 40 हजार से भी कम

आज हम सब घरों में बंद है ऐसे में फिल्म देखनी हो या फिर कोई वेब सीरीज इन सबका असली मज़ा तो सिर्फ बड़ी स्क्रीन पर है। आजकल मार्किट में कई बेहतरीन फीचर्स से लैस Smart TV मौजूद हैं जिसके चलते कई बार लोग कंफ्यूज भी हो जाते है। इस रिपोर्ट में हम आपको 43 इंच में आने वाले बेस्ट स्मार्ट टीवी के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जोकि आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

Sony Bravia 43 इंच स्मार्ट टीवी

43 इंच के साइज़ में Sony Bravia का KDL-43W6603 मॉडल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक फ़ुल HD स्मार्ट LED TV है।  यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है।  इस TV में अच्छी पिक्चर कॉलिटी मिलती है। कनेक्टिविटी के मामले में इस टीवी में सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर, गेमिंग कंसोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 HDMI पोर्ट, हार्ड ड्राइव और USB डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 USB पोर्ट दिए गये हैं।  साउंड की बात करें तो इसमें 20W का आउटपुट मिलता है। ClearAudio+ तकनीक के साथ आपको सिनेमा हॉल का मज़ा देते हैं। यह टीवी में स्मार्ट टीवी स्क्रीन मिररिंग,नेटफ्लिक्स,अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और एचडीआर गेमिंग को भी सपोर्ट करता है। डिस्प्ले में आपको एचडीआर,एक्स-रियलिटी प्रो और मोशन फ्लो एक्सआर 100 जैसे एडवांस्ड फीचर्स भी मिलते है। इस TV की कीमत कीमत 37,990 रुपये है और कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी देती है।

Philips 43 इंच स्मार्ट टीवी

Philips का 43 इंच का (43PFT6815/94) स्मार्ट TV आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक फुल HD स्मार्ट टीवी है। यह 50 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। इस टीवी में रिच कलर्स और ब्राइट पिक्चर क्वालिटी मिलती है।कनेक्टिविटी के लिए इसमें आपको 3 HDMI पोर्ट सेट टॉप बॉक्स, Blu Ray प्लेयर, गेमिंग कंसोल कनेक्ट करने के साथ-साथ हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस कनेक्ट करने के लिए 1 USB पोर्ट मिलता है। साउंड के लिए इसमें 16 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है। इसमें आपको OTT प्लेटफॉर्म्स  जैसे Netflix, YouTube, Prime Video और Eros Now पहले से इंस्टाल हैं। यह स्मार्ट टीवी काफी स्लीक और दिखने में स्टाइलिश है जिसे आप चाहे तो दीवार पर हैंग कर सकते हैं। इसकी कीमत 28,999 रुपये है और इस पर 2 साल की वारंटी मिलती है।

Samsung 43 इंच स्मार्ट टीवी

43 इंच स्मार्ट टीवी सेगमेंट में आप Samsung की वंडरमेंट सीरीज के बारे में विचार कर सकते हैं। इस रिपोर्ट में हम इसके UA43TE50AAKXXL मॉडल के बारे में विचार कर सकते हैं। यह टीवी 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलता है।  कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 HDMI पोर्ट मिलते हैं। जिससे सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर, गेमिंग कंसोल कनेक्ट कर सकते हैं इसके अलावा  हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस कनेक्ट करने के लिए आपको 1 USB पोर्ट की सुविधा भी मिलती है।  साउंड के मामले में इस स्मार्ट टीवी में 20 वॉट का साउंड आउटपुट और डॉल्बी डिजिटल प्लस की खूबी मिलती है। इसमें वॉइस असिस्टेंट मिलता है जिससे आप अपनी वोइस का यूज़ करके चैनल बदल सकते हैं। इसमें आपको Alexa बिल्ट-इन की सुविधा भी दी गयी है जो सिर्फ आपके वॉयस कंट्रोल से आपका पसंदीदा चैनल ,म्यूजिक,स्पोर्ट्स सब चला कर देता है। इसके साथ आपको स्मार्ट रिमोट मिलेगा जिसमें आप को हॉट keys का डायरेक्ट ऑप्शन मिलेगा जो आपको डिजिटल वर्ल्ड में क्विक एक्सेस देगा। इसकी कीमत 32,999 रुपये है और इस पर 1 साल की प्रोडक्ट पर और 1 साल की पैनल पर वारंटी देती है।

LG 43 इंच स्मार्ट टीवी

LG का मॉडल 43LM6360PTB एक फ़ुल HD स्मार्ट LED टीवी है यह 43 इंच में आपको मिल जायेगा। यह टीवी 50 Hz रिफ्रेश रेट मिलता है जो आपकी पिक्चर क्वालिटी को काफी बेहतर बनाता है। यह टीवी स्टाइलिश और स्लीक है जो इसे इजी-टो यूज़ बनाता है। आप इस स्मार्ट टीवी में आपको 3 HDMI पोर्ट जिससे आप अपना सेट टॉप बॉक्स, Blu Ray प्लेयर या गेमिंग कंसोल कनेक्ट कर सकते है इसके अलावा 2 USB पोर्ट हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस कनेक्ट करने के लिए लिए भी आपको इसमें पोर्ट मिलेगा। साउंड कॉलिटी के लिए इसमें आपको 20 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है। इसमें आपको मैजिक रिमोट मिलता है जिससे आप नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम जैसे OTT प्लेटफॉर्म्स एक टच से एक्सेस कर सकते है| इसके साथ -साथ आपको मिराकास्ट (स्क्रीन शेयरिंग) और AI लॉन्चर जैसे फीचर्स से भी मिलते है जो इसे सही मायनों में एक स्मार्ट टीवी बनाता है।बेहतर डिस्प्ले के लिए इसमें आपको एक्टिव HDR, HDR डायनामिक टोन मैपिंग  और DTS वर्चुअल X भी मिलता है। इसकी कीमत 34,990 रुपये है और कंपनी इस पर एक साल की वारंटी आपको दे रही है।