आपके किचन के लिए उपयोगी हैं ये Spice Grinders, कीमत 3,000 रु से कम

DR MILLS DM-7445 Electric Dried Spice and Coffee Grinder

भारतीय किचन में मसालों (spice) का खूब इस्तेमाल होता है। मसालों के साथ कॉफी को पीसने वाली ग्राइंडर किचन में आपके कार्य को काफी आसान बना सकता है। स्पाइस ग्राइंडर (spice grinder) की मदद से आप मसालों के अपनी सुविधा के हिसाब से कभी भी आसानी से पीस सकते हैं। इस प्रकार खाना पकाने में एक पर्सनल स्पर्श जोड़ सकते हैं। ये उन उत्साही लोगों के लिए भी आदर्श हैं, जो भोजन के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही spice grinder के बारे में, जिनकी कीमत भी ज्यादा नही है।

बेस्ट हैं ये Spice- Coffee Grinders

  • DR MILLS DM-7445 Electric Dried Spice and Coffee Grinder
  • SToK Coffee & Spice Grinder
  • MILLS DM-7452 Electric Dried Spice and Coffee Grinder

DR MILLS DM-7445 Electric Dried Spice and Coffee Grinder

डॉ. मिल्स डीएम-7445 इलेक्ट्रिक ड्राइड स्पाइस और कॉफी ग्राइंडर (DR MILLS DM-7445 Electric Dried Spice and Coffee Grinder) 50 ग्राम की क्षमता से लैस है। इस इलेक्ट्रिक ड्राइड स्पाइस और कॉफी ग्राइंडर में एक बार ग्राइंड में 7 कप कॉफी तैयार कर सकते हैं। इस प्रोडक्ट का उपयोग कॉफी बीन्स, सूखे मसाले, जड़ी-बूटियों, नट, बीज और अनाज को पीसने के लिए किया जा सकता है। इसे उपयोग करना आसान है। इसे ईटीएल अनुमोदन (ETL approval) प्राप्त है और यह बीपीए मुक्त है। इसमें ढक्कन के साथ एक व्यूइंग विंडो भी है। मसाले की चक्की को आसानी से सफाई करने के लिए इसमें ब्रश दिया गया है। ब्लेड और कप दोनों स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं। इसलिए आसानी से जंग नहीं लगते हैं। उपयोग में आसान बनाने के लिए इसमें नॉन-स्लिप फीट (non-slip feet) हैं और ढक्कन पर एक सेफ्टी स्विच (safety switch) मौजूद है। इसमें अपनी सुविधा के अनुसार कॉफी और मसालों को पीस सकते हैं। DR MILLS DM-7445 Electric Dried Spice and Coffee Grinder की ऑनलाइन कीमत 2,325 रुपये है।

SToK Coffee & Spice Grinder

स्टोक कॉफी और स्पाइस ग्राइंडर (SToK Coffee & Spice Grinder) 150W मोटर और डबल स्टेनलेस स्टील ब्लेड से लैस है जो कुछ ही सेकंड में वस्तुओं को पीस देता है। ड्राई ग्राइंडर की क्षमता 70 ग्राम है, जिससे यूजर एक बार में 12 कप तक कॉफी की तैयारी कर सकते हैं। इसका उपयोग कई मसालों को पीसने के लिए किया जा सकता है। यह वन टच सेफ ऑपरेशन (one touch-safe operation) के साथ आता है। ढक्कन पर सेफ्टी स्विच मौजूद है, जिससे दुर्घटना की कोई आशंका नहीं रह जाती है। ग्राइंडर स्लिक डिजाइन (sleek design) में आता है और इसे बिना किसी परेशानी के कहीं भी स्टोर किया जा सकता है। SToK Coffee & Spice Grinder एक किफायती ऑप्शन हो सकता है। इसकी ऑनलाइन कीमत 1,499 रुपये है।

MILLS DM-7452 Electric Dried Spice and Coffee Grinder

डॉ. मिल्स डीएम-7452 इलेक्ट्रिक ड्राइड स्पाइस और कॉफी ग्राइंडर (MILLS DM-7452 Electric Dried Spice and Coffee Grinder) का इस्तेमाल कॉफी बीन्स, सूखे मसाले, मेवा, अनाज, लहसुन, प्याज, अदरक, गाजर आदि को पीसने के लिए किया जा सकता है। यह उपयोग में आसान है। अपनी सुविधा के हिसाब से उपयोग मसालों के इसमें पीस सकते हैं। यह बस कुछ ही सेकंड में मसालों को पीस देता है। यह प्रोडक्ट डिटेचेब्ल कप और कॉर्ड स्टोरेज विकल्प के साथ आता है। स्टेनलेस स्टील ब्लेड की इसमें बेहतर तरीके से मसालों को पीस सकते हैं। यह टिकाऊ है। यह एक सफाई ब्रश के साथ आता है, जिससे प्रोडक्ट को साफ करना आसान रहता है। यह डिशवॉशर सुरक्षित भी है। MILLS DM-7452 Electric Dried Spice and Coffee Grinder की कीमत ऑनलाइन 2,930 रुपये है।