बच्चों को ऑनलाइन क्लास में न हो कोई दिक्कत, तो घर ले आयें ये बेस्ट Study Table Set

एक साल से भी ज़्यादा टाइम हो गया बच्चों को स्कूल गए हुए और अब उनका घर की उनका स्कूल बन चुका है,जिसका सबसे ज़्यादा असर छोटे बच्चों पर पड़ा है जिनके लिए ऑनलाइन स्कूल अटेंड करना एक चैलेंज बन चुका है,ज़्यादातर पैरेंट वर्किंग होते हैं,ऐसे में बच्चों ध्यान पढाई में लगाना पेरेंट्स के लिए भी मुश्किल काम है। अगर आपके बच्चों को भी पढाई करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो आपको उनके लिए स्टडी टेबल सेट लाना चाहिए। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ख़ास स्टडी टेबल के सेट बताने जा रहें हैं जिन पर बैठ कर आपके बच्चें को स्कूल की फील तो आएगी ही और साथ ही उसका पढ़ाई में मन भी लगेगा।

Best Junior Study Table Set under 2000

1. Nilkamal Junior Study Table Set

2. Prima Junior Study Table Set

3. Pihu Junior Study Table Set

Nilkamal जूनियर स्टडी टेबल सेट (कीमत 1,899 रुपये)

नीलकमल एक जाना माना ब्रांड है और अगर आपको भी इसके क्वालिटी प्रोडक्ट पसंद हैं तो आप इसका (Apple) मॉडल देख सकते हैं। यह मॉडल आपको लंबाई (38 cm), चौड़ाई (51 cm), ऊंचाई (51 cm) के साइज में मिलेगा जो छोटे बच्चों के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। यह आपको  PP मटेरियल से बना हुआ है जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाता है जिससे यह आसानी से टूटता भी नहीं है। इस स्टडी टेबल सेट का डिज़ाइन कंटेम्पररी है जो आपके बच्चे को पसंद आएगा और साथ ही इसका कॉम्पैक्ट साइज आपके घर में ज़्यादा जगह भी नहीं लेगा। 

इस पर बैठ कर आपके बच्चे को अच्छा तो लगेगा साथ ही उसको पढ़ाई के लिए एक डेडिकेटेड जगह भी मिल जाएगी। इसको इंस्टॉल करने के लिए आपको किसी को बाहर से बुलाने की जरूरत भी  नहीं पड़ेगी।  यह आपको ड्यूल कलर ग्रीन और येलो ऑप्शन में मिल जाएगी। इसकी ऑनलाइन कीमत 1,899 रुपये है और कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी दे रही है। 

Prima जूनियर स्टडी टेबल सेट (कीमत 1,489 रुपये)

प्राइमा कंपनी भी अपने हाई-क्वालिटी प्रोडक्ट्स के लिए जानी जाती है और हम आपको (KID’S STUDY TABLE) मॉडल के बारें में बताने जा रहें हैं।  यह स्टडी टेबल आपको 72 x 52 x 48 सेंटीमीटर के साइज में मिल जाएगा और यह 100 % वर्जिन प्लास्टिक से बना है जो इसको टिकाऊ और मज़बूत बनाते हैं और इसके साथ ही आपके बच्चे की स्किन को कोई नुक्सान भी नहीं पहुंचता।  

यह छोटे बच्चें जिनकी ऐज 01-10 साल के बीच है उनके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते है। आपको  इस टेबल के साथ चेयर भी मिलती है जिसको आप प्लेटाइम या होमवर्क टाइम और डिनर टाइम के लिए भी आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही इसपर आपको ग्लास होल्डर और पेन य पेंसिल होल्डर भी मिलता है जिससे आपके बच्चे की टेबल पर पढ़ने और लिखने की पूरी जगह मिलती है। यह प्रोडक्ट आपको कई ख़ूबसूरत कलर ऑप्शंस जैसे ब्लू,गग्रीन ,ऑरेंज,रेड,पिंक और येलो में भी  मिल जाएगा। इसकी ऑनलाइन कीमत 1,489 रुपये है और कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी दे रही है।  

Pihu Junior Study Table

Pihu जूनियर स्टडी टेबल सेट (कीमत 1,749 रुपये)

आप पीहू कंपनी का भी जूनियर स्टडी टेबल देख सकते हैं जो आपको हाई-क्वालिटी प्लास्टिक से बनी हुई मिलेगी,जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाती है और आपके बच्चे की स्किन पर कोई इर्रिटेशन भी नहीं करती। यह स्टडी टेबल दिखने में ख़ूबसूरत है,जिसके साथ आपको चेयर भी मिलेगी जो आपके बच्चे को जरूर पसंद आएगी और उनके लिए एक डिडसेटेड जगह भी बन जाएगी जहाँ बैठ कर वो अपना स्कूल अटेंड कर सकते हैं। 

यह स्टडी टेबल सेट कॉम्पैक्ट और स्लीक होने की वजह से पके घर में ज़्यादा जगह भी नहीं लेगी और इसके साथ ही आपको इसमें सामान जैसे कि लंच बॉक्स,पेंसिल बॉक्स,बुक्स रखने के लिए भी काफी बड़ा स्पेस मिल जाता है। इसके साथ ही इसमें ऊपर की तरफ आपको पेन /पेंसिल रखने की अलग से जगह भी मिलती है। आप इस पोर्टेबल और स्पेसियस टेबल को डिनर या लंच के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपको कई ड्यूल कलर ऑप्शन में मिल जाएगी जैसे ,रेड एंड ब्लू,ग्रीन एंड येलो और इसकी ऑनलाइन कीमत 1,749 रुपये है