ये 5 Tablets शानदार परफॉर्मेंस और फीचर्स हैं लैस, जाने लें क्या है अभी इनकी कीमत

Apple iPad Pro 2021

इन दिनों स्मार्टफोन (Smartphone) भी बड़ी स्क्रीन के साथ आने लगे हैं और इसकी मदद से आप बहुत सारे कार्य कर सकते हैं, लेकिन जब बड़ी स्क्रीन की बात हो, तो टैबलेट (tablet) की बात ही कुछ और होती है। टैबलेट कई सारे फंक्शनैलिटी के साथ आते हैं, जिसकी मदद से बहुत सारे कार्य आसान हो जाते हैं। आज के दौर में बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज के लिए भी टैबलेट्स उपयोगी हो सकते हैं। अगर आप हाई एंड टैबलेट की तलाश कर रहे हैं, जो सिम को भी सपोर्ट करे, तो बाजार में इससे जुड़े कई सारे ऑप्शन मौजूद हैं। आइए जानें भारत में उपलब्ध सिम कार्ड सपोर्ट वाले कुछ बेहतरीन टैबलेट्स के बारे में, जो परफॉर्मेंस के मामले में भी शानदार है…

ये हैं भारत में मौजूद बेस्ट टैबलेट्स

  • Samsung Galaxy Tab S7 Plus
  • Apple iPad Pro 2021
  • Samsung Galaxy Tab S7
  • Apple iPad Mini
  • Lenovo Tab M10 FHD Plus

सैमसंग गैलेक्सी टैब S7 प्लस

सैमसंग गैलेक्सी टैब S7 प्लस (Samsung Galaxy Tab S7 Plus) कोरियाई दिग्गज की प्रमुख पेशकश है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 12.4 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है। यह स्नैपड्रैगन 865 प्रो चिपसेट पर रन करता है। इसमें पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप है और फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा है। इसमें 45W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 10,090mAh की बैटरी दी गई है। यह एकेजी डॉल्बी एटमॉस और क्वाड स्पीकर के साथ आता है। इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की सुविधा दी गई है। अमेजन पर इसकी कीमत 79,999 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।

ऐप्पल आईपैड प्रो 2021

best tablets in india

Apple iPad Pro (ऐप्पल आईपैड प्रो 2021) iPadOS पर चलता है। इसमें ProMotion तकनीक के साथ 11-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है। इसका रिजॉल्यूशन 2388 x 1668 पिक्सल है। यह Apple M1 चिपसेट पर रन करता है। इसमें 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। इसमें पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप और फ्रंट में 7MP का सेल्फी कैमरा है। यह मैजिक कीबोर्ड के साथ भी कॉम्पिटेबल है। साथ ही, यह ऐप्पल पेंसिल को भी सपोर्ट करता है। जिससे टाइप और स्केच करना आसान हो जाता है। अमेजन पर Wi-Fi + Cellular वैरियंट की कीमत 94,900 रुपये है।

सैमसंग गैलेक्सी टैब S7

सैमसंग गैलेक्सी टैब एस7 (Samsung Galaxy Tab S7) सैमसंग का एक प्रीमियम टैबलेट है। यह एंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें 11 इंच का WQXGA रिजॉल्यूशन IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्लस चिपसेट पर रन करता है। इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की सुविधा दी गई है। यह एस पेन स्टायलस (S Pen stylus) के साथ भी आता है, जिनकी मदद से कंटेंट को आसानी से क्रिएट कर पाएंगे। यह लेटेस्ट हाई-एंड फीचर्स के साथ आता है और इसमें 8,000mAh की बड़ी बैटरी है, जो 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसकी कीमत 63,999 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर कंपनी एक साल की वारंटी दे रही है।

ऐप्पल आईपैड मिनी

यदि आप एक बड़े स्क्रीन का अनुभव लेना चाहते हैं, तो Apple iPad Mini एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। इसे हैंडल करना भी आसान है। यह 7.9 इंच रेटिना डिस्प्ले (Retina display) के साथ आता है। इसमें A12 बायोनिक चिपसेट (A12 Bionic chipset) दिया गया है, जो फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस का वादा करता है। इसमें 8MP का रियर कैमरा और 7MP का फेसटाइम HD फ्रंट कैमरा है। यह 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ का वादा करता है। इसमें आपको बहुत सारे एप्स मिलेंगे, जिन्हें टैबलेट के एक्सपीरियंस के लिए कस्टमाइज किया गया है। स्टीरियो स्पीकर ओवरऑल मीडिया एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाते हैं। ऐप्पल आईपैड मिनी के Wi‑Fi + Cellular 64GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत अभी 49,900 रुपये है।

लेनोवो टैब M10 FHD प्लस

Lenovo Tab M10 FHD Plus टैबलेट एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है और इसमें 10.3 इंच का FHD+ डिस्प्ले है। इसमें MediaTek MT6762 Helio P22T चिपसेट दिया गया है। इसके साथ आपको इसमें 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है। इसमें 8MP का रियर कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा है। इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है। यह एक अच्छे प्रोसेसर के साथ आता है, जो अच्छा परफॉर्मेंस प्रदान करता है। अगर किफायती टैबलेट खरीदना चाहते हैं, यह अच्छा विकल्प हो सकता है। इसकी कीमत अमेजन पर 20,499 रुपये है।