Touchscreen display से लैस हैं ये 11वीं पीढ़ी के इंटेल प्रोसेसर वाले लैपटॉप, जानें कीमत

HP ENVY X360 CONVERTIBLE TOUCHSCREEN LAPTOP

अगर आप डेली टास्क के लिहाज से लैपटॉप की तलाश कर रहे होते हैं, तो फिर लाइटवेट के साथ टच स्क्रीन डिस्प्ले (touchscreen display) वाले सिस्टम के लिए जाना बुद्धिमानी हो सकती है। टच स्क्रीन डिस्प्ले की वजह से ब्राउजिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे कार्य सुविधाजनक और उपयोगी हो जाते हैं। हालांकि अधिकतर लोगों को लैपटॉप पर टच का उपयोग करने की आदत नहीं होती है, लेकिन एक बार जब आप टचस्क्रीन की सुविधा का एक्सपीरियंस कर लेते हैं, तो आपके लिए नियमित स्क्रीन वाले लैपटॉप का उपयोग करना कठिन हो जाएगा। स्टायलस सपोर्ट वाले टचस्क्रीन लैपटॉप कलाकारों और क्रिएटर्स के लिए और भी फायदेमंद हैं। यहां टचस्क्रीन डिस्प्ले (Touchscreen display)और 11वीं पीढ़ी के इंटेल प्रोसेसर (11th gen Intel processor) के साथ कुछ बेहतरीन लैपटॉप मौजूद हैं। जिन पर आप विचार कर सकते हैं।

ये हैं बेस्ट Touchscreen display Laptops

  • HP ENVY X360 CONVERTIBLE TOUCHSCREEN LAPTOP
  • ASUS ZENBOOK DUO 14 (2021)DUAL-SCREEN TOUCH LAPTOP
  • LENOVO IDEAPAD FLEX 5 11TH GEN INTEL CORE I5 TOUCHSCREEN LAPTOP

HP ENVY X360 CONVERTIBLE TOUCHSCREEN LAPTOP

HP ENVY X360 कंवर्टिबल टचस्क्रीन लैपटॉप (Laptop) है, जो 13.3 इंच फुल एचडी डिस्प्ले से लैस है। इसका डिस्प्ले वाइब्रेंट और हाई कंट्रास्ट वाला है। यह लैपटॉप केवल उन्हें लोगों के लिए नहीं है, जो एंटरटेनमेंट के लिए लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, बल्कि यह उन लोगों के लिए भी है जो सटीक कलर के साथ तेज डिस्प्ले पसंद करते हैं। खासकर क्रिएटर्स और कलाकारों को यह पसंद आ सकता है। इसमें 13.3 इंच का डिस्प्ले चारों ओर फ्लिप कर सकता है, जिससे आप लैपटॉप को टैबलेट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह काफी फंक्शनल लैपटॉप है, जो विश्वसनीय इंटेल कोर i5 11 वीं पीढ़ी के प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें 8GB DDR4-3200 रैम और 512GB SSD स्टोरेज भी है। अमेजन पर इसकी कीमत 94,200 रुपये है। इसे आप 4,434 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते है। इस लैपटॉप पर कंपनी 1 साल की वारंटी देती है।

ASUS ZENBOOK DUO 14 (2021)DUAL-SCREEN TOUCH LAPTOP

ASUS ZENBOOK DUO 14 (2021) एक ऐसा लैपटॉप है, जो अनोखे तरीके से टचस्क्रीन डिस्प्ले का ख्याल रखता है। कुल मिलाकर, इसमें सिर्फ एक नहीं, बल्कि दो डिस्प्ले हैं, जिनमें से दोनों टच-एनेबल हैं और फुल एचडी रिजॉल्यूशन के साथ आते हैं। प्राइमरी स्क्रीन में 14-इंच डिस्प्ले है, जबकि दूसरी स्क्रीन वहां स्थित है जहां आमतौर पर कीबोर्ड होता है, यानी लैपटॉप के चेसिस पर कीबोर्ड डेक के टॉप हिस्से पर। आप इस पर सेकंडरी डिस्प्ले विंडोज को प्राइमरी स्क्रीन से ट्रांसफर कर सकते हैं या अलग-अलग ऐप खोल सकते हैं। यहां विचित्र बात यह है कि टचपैड कीबोर्ड के दायीं ओर स्थित है। हालांकि परफॉर्मेंस में कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि यह इंटेल i5 प्रोसेसर और 8GB रैम के साथ आता है। इसमें आपको 512GB SSD स्टोरेज की सुविधा मिलती है। आसुस के इस लैपटॉप (Laptop) की कीमत 99,990 रुपये है। इसे आप अमेजन से 4,707 रुपये की मासिक ईएमआई पर खरीद सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है।

LENOVO IDEAPAD FLEX 5 11TH GEN INTEL CORE I5 TOUCHSCREEN LAPTOP

LENOVO IDEAPAD FLEX 5 2-इन-1 लैपटॉप है, जो टचस्क्रीन फॉर्म फैक्टर में पोर्टेबल परफॉर्मेंस लाता है। 2-इन-1 फंक्शनैलिटी वास्तव में न केवल व्यावसायिक पेशेवरों के लिए, बल्कि कलाकारों, डिजाइनरों और मनोरंजन के प्रति उत्साही लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आप इसे टैबलेट मोड में फ्लिप कर सकते हैं और टच स्क्रीन का उपयोग करके सभी कार्यों को संभाल सकते हैं। चूंकि यह 14 इंच का स्क्रीन वाला लैपटॉप है। इसलिए स्क्रीन को एक हाथ से भी मैनेज किया जा सकता है। टास्क के लिए टैबलेट के रूप में उपयोग करने के लिए अच्छा है। लैपटॉप में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Intel Core i5, 8GB RAM और 512GB SSD स्टोरेज की सुविधा है। इसमें आपको बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है। सुरक्षित और सुविधाजनक अनलॉकिंग के लिए एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। इस लैपटॉप की कीमत अभी अमेजन पर 77,990 रुपये है। इसे 3671 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है।